government jobs

सरकारी नौकरियों में बड़ी गिरावट, केंद्र ने बीते साल के मुकाबले कीं सिर्फ 50 पर्सेंट भर्तियां, राज्यों में भी बुरा हाल

मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था में 24 फ़ीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। इस गिरावट को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय डिपार्टमेंट और मंत्रालयों को आने वाले कुछ समय में कोई नई नौकरी न निकालने का इंस्ट्रक्शन भी दिया है।

शिवराज-नीतीश की राह पर अब गहलोत सरकार, सरकारी नौकरियों में लोकल को ही मौका देने की तैयारी

सूत्रों के हवाले से सीएम गहलोत ने ये भी कहा है कि यदि दूसरे राज्य अपने युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता दे सकते हैं तो राजस्थान ऐसा क्यों नहीं कर सकता।

नरेंद्र मोदी ने 11 जुलाई को लॉंच किया था जॉब पोर्टल, 69 लाख रजिस्ट्रेशन, 7700 को मिला काम

कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, तेलंगाना और तमिलनाडु सहित कई राज्यों के आंकड़ों से पता चलता है कि श्रमिकों की भारी कमी है।

सरकार के पास नहीं है पैसा, विकास के लिए कर्मचारियों की सैलरी काटने पर हो रहा विचार

मुख्य सचिव ने कहा कि नगालैंड में नकदी की किल्लत क्यों है, इसका एक कारण यह है कि अन्य राज्यों की तरह हम यहां आयकर या संपत्ति कर का भुगतान नहीं करते हैं।

महंगाई की मार के बीच रोजगार क्षेत्र में और बढ़ेगी ‘मार’, SBI रिसर्च रिपोर्ट में दावा- 2020 में कम पैदा होंगी 16 लाख नौकरियां

रिपोर्ट के अनुसार असम, बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और ओडिशा जैसे राज्यों में नौकरी मजदूरी के लिए बाहर गए व्यक्तियों की ओर से घर भेजे जाने वाले धन में कमी आयी है।

मोदी सरकार के इस मंत्रालय ने निकाली भर्तियां, 7th Pay Commission के हिसाब से मिलेगी सैलरी

7th Pay Commission , 7th CPC Latest News Today: ट्रेड्समैन के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 01 के तहत 18,000-56900 रुपए की सैलरी मिलेगी। एमटीएस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को भी लेवल 01 के तहत 18000-56900 रुपए प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी।

गुजरात सरकार के नौकरियां देने में 5 साल में 85 फीसदी की गिरावट

हर साल गुजरात सरकार द्वारा नौकरियां देने के मामले में गिरावट आयी है और फरवरी 2017 से सितंबर 2018 के बीच सिर्फ 3,584 नौकरियां ही दी गई हैं।

EPFO Data लाया खुशखबरी, फरवरी में मिली 8.6 लाख लोगों को नौकरी

EPFO: ईपीएफओ विभिन्न कंपनियों, संगठनों और फर्मों में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन से होने वाली भविष्य निधि कोष का प्रबंधन करता है।

बेटों की है सरकारी नौकरी, दूसरों के घर झाड़ू लगा कर पेट पाल रहीं 61 साल की बूढ़ी मां

महिला की दुर्दशा उस समय प्रकाश में आई जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके बाद शहर पुलिस ने उसे उसके एक बेटे से मिलाने में मदद की।

7th Pay Commission: केंद्र सरकार ने किया ऐलान, नौकरी के दौरान डिग्री लेने वाले कर्मचारियों को तगड़ा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News 2019: अब तक नौकरी में आने के बाद उच्च डिग्री हासिल करने वाले सरकारी कर्मचारियों को एकमुश्त 2,000 रुपये से 10,000 रुपये के बीच प्रोत्साहन राशि दी जाती थी।

RRB NTPC 2019: रेलवे की भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव, उम्‍मीदवार जरूर जान लें ताजा अपडेट

RRB Railway NTPC Recruitment 2019, Sarkari Result 2019: ईडब्लूएस कोटे के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी वैध आय और संपत्ति प्रमाण पत्र देना होगा। इन दस्तावेजों की जांच नौकरी ज्वाइन करने के वक्त की जाएगी।

RRC Group D Recruitment 2019: आवेदन प्रक्रिया शुरू, करीब 1 लाख पदों पर होनी हैै बहाली, जानिए पूरी डिटेल

RRC RRB Group D Recruitment 2019: पिछली बार 63 हजार पदों के लिए भर्तियां निकली थी, रेलवे ने इस बार कुल 1,03,769 पदो पर बहाली करने की घोषणा की है।

Govt Jobs: RRB ALP के रिवाइज्ड रिजल्ट्स घोषित! अन्य नौकरियों की डिटेल्स भी जानें यहां

Sarkari Result 2018, Sarkari Naukri, RRB ALP Technician Revised Result 2018, IBPS PO Mains Result 2018, IBPS Clerk Prelims Result 2018: सीआरपीएफ में कॉस्टेबल और हेड काॅस्टेबल के पद पर बहाली होनी है। बीएसएनएल में दूरसंचार ऑपरेटर के 300 पदों पर बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

IBPS Recruitment 2018: 1599 पदों के लिए भर्ती, सिर्फ कुछ घंटे बाकी, ऐसे करें आवेदन

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए पहले प्री होगा और इसमें क्वालिफाई करने वाले मेन एग्जाम में शामिल होंगे। इसके बाद इंटरव्यू होगा।

UP Police 49,568 Constable Recruitment 2018 Application Form: आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए परीक्षा और फीस के साथ हर जरूरी जानकारी

UPPBPB, UP Police Constable Recruitment 2018 Online Application Form Live Updates: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और संवर्धन बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने 49,568 कॉस्टेबल पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं।

RSMSSB Teacher Recruitment 2018: आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्‍लाई

RSMSSB NTT Teacher Recruitment 2018: 1310 पदों के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं। यह भर्तियां प्री प्राइमरी एजुकेशन टीचर्स के पदों के लिए हो रही हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा नवंबर-दिसंबर में आयोजित करायी जाएगी।

AP DSC Recruitment 2018 Notification: सरकारी टीचर्स की बड़ी भर्ती, जानें आवेदन का तरीका

AP DSC TET TRT Teacher Recruitment 2018 Notification: ये भर्तियां आंध्र प्रदेश के जिला परिषद, मंडल परिषद, म्यूनिसीपल और ट्राइबल वेलफेयर के स्कूलों के लिए की जाएंगी। सरकार इन पदों पर भर्तियां डिस्ट्रिक्ट सलेक्शन कमेटी द्वारा की जाएंगी।

ESIC SSO Recruitment Admit Card: प्रवेश पत्र जारी, esic.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

ESIC SSO Admit Card 2018: कर्मचारी राज्य बीमा निगम 3 नंवबर को आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर कर दिया है। अभ्यर्थी निगम की ऑफिशियल वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

IPL 2020
X