Germany

हमें कोरोना का डर नहीं, हटाओ पाबंदी- जर्मनी में पांच महीने बाद शर्तों के साथ खुले वेश्यालय, तो भड़का ग़ुस्सा

जर्मनी में इस वक्त करीब 40 हजार सेक्स वर्कर सरकारी कॉन्ट्रैक्ट के तहत काम कर रही हैं और उन्हें सरकार की तरफ से कई सुविधाएं भी दी जाती हैं।

खिलाड़ियों का कोरोना के सामने घुटने टेकने से इंकार, 16 मई से शुरू होगी यूरोप की टॉप फुटबॉल लीग

बुंदेसलिगा में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम के 25 मैच में 55 अंक है। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बायर्न के लिए खेलने वाले पोलैंड के रॉबर्ट लेवेंदोस्की पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 25 गोल दागे हैं।

VIDEO: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने हाथ बढ़ाया, पर Coronavirus के डर से मंत्री ने किया इनकार, ट्विटर पर लोगों ने कहा- अब नमस्ते करो

Social Media: जर्मन सरकार में मंत्री होर्स्ट सीहोफर के जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से हाथ न मिलाने का वाकया दुनियाभर में वायरल हो रहा है

आतंकवाद रोकने के लिए ‘मस्जिद टैक्स’ लगाने पर विचार कर रही यह सरकार!

जर्मनी में एक बार फिर ‘मस्जिद टैक्स’ लगाने की चर्चा जोर पकड़ रही है। मस्जिद टैक्स लगाने का उद्देश्य इस्लामिक संस्थानों को विदेश मदद या फंडिंग पर निर्भरता को कम करना है।

नस्लवाद पर एक हुए जर्मनी के अल्पसंख्यक

मेसुत ओएजिल ने जर्मनी में एक ऐसी बहस की शुरुआत की है जो फुटबॉल स्टेडियम से बाहर निकल गयी है। फुटबॉल को जर्मनी में विदेशी मूल के लोगों के समाज में घुलने मिलने का साधन समझा जाता रहा है। इसलिए समाज में स्वीकृत समझे जाने वाले ओएजिल की प्रतिक्रिया से पूरा देश हक्का बक्का रह गया।

सैन्य बजट पर जर्मनी में खींचतान

एक तरफ जर्मनी को अपनी सुरक्षा चिंताओं के कारण रक्षा बजट में बढ़ोत्तरी की जरूरत महसूस हो रही है, तो दूसरी तरफ उस पर नाटो की तरफ से भी बजट बढ़ाने का दबाव है।

जर्मनी और यहूदी विरोध की समस्या

पिछले सालों में जर्मनी में यहूदियों के खिलाफ आपराधिक घटनाओं में तेजी आई है। घरेलू खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार यहूदियों और यहूदी संस्थानों पर हमले के करीब 1500 मामले दर्ज किए। इनमें से अधिकांश अपराधी उग्र दक्षिणपंथी थे।

जर्मनी में सरकार बनाने पर हुई डील, लेकिन घमासान जारी

आम चुनावों के साढ़े चार महीने बाद जर्मनी में आखिराकर नई सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। बड़ी माथापच्ची करनी पड़ी, तब कहीं जाकर डील हुई। यानी चांसलर अंगेला मैर्केल की सीडीयू-सीएसयू और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी एसपीडी के बीच नई सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है।

रोमांच के लिए नर्स ने अस्पताल में मार डाले 99 मरीज, जानें कैसे करता था हत्याएं

जर्मनी में दो लोगों के कत्ल के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहे पुरुष नर्स पर अस्पताल में 97 मरीजों को मार डालने का आरोप लगा है। अगर वह इस मामले में दोषी पाया गया तो वह यहां हुए युद्ध के बाद का सबसे घातक सीरियल किलर होगा। आरोपी नर्स की पहचान नील्स एच. के रूप में हुई है।

पांच करोड़ यूरो का जुर्माना रोक पाएगा हेट स्पीच को?

दुनिया के दूसरे देशों की तरह जर्मनी भी सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों से तंग है। बात चंद खुराफातियों तक सीमित नहीं है, बल्कि कई सांसद तक ट्विटर पर ऐसी बात लिख रहे हैं कि सरकार कदम उठाने को मजबूर है।

पार्किंग में खड़ी कर भूल गया था कार, 20 साल बाद ऐसी थी हालत

यहां के फ्रैंकफर्ट शहर में एक शख्स की कार गुम हो गई थी, जिसके बाद उसने पुलिस में उसके चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यूरो कप 2016: श्वेनस्टेइगर के उम्दा प्रदर्शन से जर्मनी ने उक्रेन को हराया, पोलैंड को मिली पहली जीत

ग्रुप सी के मैच में पोलैंड ने अर्कादियुज मिलिक के गोल के दम पर उत्तरी आयरलैंड को 1-0 से हराया। यूरो चैम्पियनशिप में पोलैंड की यह पहली जीत है।

पुलिस की लापरवाही का नतीजा था जर्मनी में गुरद्वारे पर हमला

जर्मनी के एसन स्थित गुरद्वारे पर हुए आतंकी बम हमले की जांच कर रहे अधिकारियों ने माना है कि हमले के दो मुख्य संदिग्धों में से एक के स्कूल से जनवरी में मिली चेतावनी को नजरअंदाज कर उन्होंने गलती की थी।

शरणार्थियों को संबंध बनाने का सही तरीका सिखाने के लिए स्‍पेशल एजुकेशन प्रोग्राम लाई जर्मन सरकार

म्‍यूनिख में पब्‍ल‍िक पूल्‍स पर कार्टून्‍स के जरिए इन शरणार्थियों को चेतावनी दी जा रही है कि वे बिकनी पहनी महिलाओं के साथ तमीज से पेश आएं।

जर्मनी के सांसद को वीजा देने से चीन का इनकार, ‘तिब्बत की आजादी’ के समर्थन में की थी टिप्पणी

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने गुरुवार (12 मई) कहा कि ‘तिब्बती आजादी’ के लिए सांसद माइकल ब्रैंड का समर्थन करना जर्मनी की ‘वन चाइना’ नीति के खिलाफ है।

जर्मनी: गुरुद्वारा हमले के मामले में तीसरे संदिग्ध ने स्वीकारा गुनाह

गुरुद्वारे के प्रवेश कक्ष में हुए विस्फोट में 60 वर्षीय एक ग्रंथी गंभीर रूप से घायल हो गया था और दो अन्य को मामूली चोटें आई थी।

‘जर्मन गुरुद्वारा पर हमले के पीछे मुस्लिम आतंकवादी’

जर्मन गुरुद्वारा पर हमला: हिरासत में लिए गए दो किशोरों के साथ पूछताछ के बाद जांचकर्ताओं का मानना है कि विस्फोट ‘‘इस्लामवादी परिदृश्य के धर्म प्रेरित आतंक’’ था।

जर्मनी के गुरुद्वारा हमले से हो सकता है आईएस का संबंध

जर्मन पुलिस ने बुधवार (20 अप्रैल) को दो व्यक्तियों के फोटो एवं वीडियो जारी किए और लोगों से उन्हें पकड़ने में मदद करने के लिए कहा।

यह पढ़ा क्या?
X