ताज़ा खबर
 

gauri lankesh

Gauri Lankesh, Gauri Lankesh murder, Gauri Lankesh murder case, HJS, AMOL kale, Girish Karnad, hit list, Hindu organisation, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

गौरी लंकेश हत्‍याकांड: आरोपी का दावा- पुलिस ने कबूलनामे के लिए की 25 लाख देने की पेशकश

गौरी लंकेश हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक संदिग्ध ने अपराध कबूल करने के लिए पुलिस द्वारा पैसे देने की पेशकश करने की बात कही है। वहीं, दूसरे आरोपी ने दावा किया कि अपराध कबूल करने के लिए उसके उपर दबाव बनाया गया।

Gauri Lankesh

गौरी लंकेश के कातिल को दी गई थी ट्रेनिंग, कहा था- सिर में गोली मारना, जैसे कलबुर्गी को लगी थी!

कर्नाटक स्टेट फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट के मुताबिक गौरी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या 7.65 एमएम कंट्रीमेड गन से ही की गई। 30 मई को एसआईटी द्वारा दायर की गई चार्जशीट में भी इस बात का जिक्र है।

गौरी लंकेश मर्डर: संदिग्‍ध का खुलासा- निशाने पर थे 36 लोग, मारने के लिए 50 शूटर्स

इन 36 लोगों में से ज्यादातर लोग महाराष्ट्र के हैं, वहीं 10 लोग कर्नाटक से हैं। कर्नाटक में जिन लोगों को टारगेट किया गया है उन्हें ‘एंटी हिंदू’ कहा गया है। काले की डायरी में ज्यादातर बातें कोड लैंग्वेज में लिखी गई हैं।

Gauri Lankesh, Gauri Lankesh murder, Gauri Lankesh murder case, HJS, AMOL kale, Girish Karnad, hit list, Hindu organisation, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

सामने आई श्रीराम सेना प्रमुख के साथ गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी की तस्वीर

तस्वीर उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा जिले में ली गई थी। लंकेश की हत्या का आरोपी परशुराम वाघमोरे भी इसी इलाके का रहने वाला है। माना जा रहा है कि वाघमोरे कुछ साल पहले ही श्री राम सेना से जुड़ा था। इसके बाद उसने संगठन के कामों में सक्रिय भागीदारी करना बंद कर दिया था।

Gauri Lankesh, Gauri Lankesh murder, Gauri Lankesh case, Gauri Lankesh arrest, arrest in Gauri Lankesh, arrest in Gauri Lankesh murder, Senior Journalist Gauri Lankesh, Police Has Arrested, National news

गौरी लंकेश हत्याकांड में हथियार तस्‍कर गिरफ्तार, बताया जाता है दक्षिणपंथी कट्टर संगठन से संबंध

पिछले साल पांच सितंबर को बेंगलुरु में अज्ञात हमलावरों ने गौरी लंकेश की उनके घर में ही बिलकुल करीब से गोलीमारकर हत्या कर दी थी। वह सत्ताविरोधी और दक्षिणपंथ विरोधी के रूप में चर्चित थीं।

अब यूपी में पत्रकार की हत्या, मर्डर में नंबर 1 है योगी आदित्यनाथ का राज्य

यह पहला मौका नहीं है, जब किसी पत्रकार की हत्या की गई है। 22 नवंबर को त्रिपुरा में बंगाली (दैनिक) स्यन्दन पत्रिका के पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।