gas cylinder

गैस की गंध आए तो LPG उपभोक्‍ताओं के लिए ये हैं जरूरी सुरक्षा टिप्स, जानें

गैस लीक होने पर कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो इस तरह की अनहोनी से बच सकते हैं। गैस का कनेक्शन लेने के बाद संबंधित ऐजेंसी भी इस संबंध में ग्राहकों को जानकारी देती है।

Indane Gas ने बदला बुकिंग का नंबर, जान लें अब किस पर करना होगा कॉन्टेक्ट

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

आपके खाते में कभी LPG सब्सिडी आती है या नहीं? ऐसे घर बैठे आसानी से जान सकते हैं स्टेट्स

आपको हर महीने कितनी एलपीजी सब्सिडी मिल रही है आप इसे खुद ही चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास कंपनी द्वारा दी गई एलपीजी आईडी होनी चाहिए। इसके जरिए आप चुटकियों में इसका पता लगा सकते हैं।

1 नवंबर से इसके बिना नहीं मिलेगा LPG सिलिंडर! जानें लें वर्ना पछताना पड़ेगा

वे ग्राहक जिनका पता और मोबाइल नंबर गलत पाया जाता है तो उनके सिलिंडर की डिलीवरी को रोका जा सकता है। सिलिंडर सही ग्राहक तक पहुंचे इसके लिए ओटीपी आधारित डिलीवरी सिस्टम को अपनाया जा रहा है।

LPG सिलेंडर 32 रुपए तक महंगा हुआ, जानें कितना पड़ेगा आपकी जेब पर असर

LPG cylinder price in Delhi, Chennai, Kolkata and Mumbai: दिल्ली के अलावा 19 किलो ग्राम सिलिंडर की कीमत कोलकाता में 1220 रुपये, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 1113.50 रुपये और देश के चौथे बड़े महानगर चेन्नई में 1276 रुपये तय की गई है।

Gas Cylinder Booking: व्हाट्सऐप से ऐसे बुक करें HP Gas सिलेंडर, ये है नंबर और तरीका

LPG Gas Booking: चाहते हैं बिना कॉल किए ही बुक हो जाए गैस सिलेंडर तो हम आज बताएंगे आपको HP Gas WhatsApp Booking Number क्या है, साथ ही तरीके के बारे में भी जानकारी देंगे।

PM Ujjwala Yojana: सरकार दे रही मुफ्त गैस सिलेंडर, ये आखिरी मौका हाथ से निकल न जाए, उठाए फायदा

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana, free gas cylinder: कोरोना संकट के चलते अप्रैल में खत्म हो रही फ्री कनेक्शन देने की समय सीमा को सरकार ने सितंबर तक बढ़ा दिया था। लिहाजा अब लोगों के पास इस योजना का फायदा लेने के लिए यही महीना बचा है।

रात में या फिर छुट्टियों के दौरान LPG सिलिंडर से रिसाव के मामले में यहां करना होता है संपर्क, झटपट होगा काम

LPG gas cylinder leakage complaint: कंपनियों ने बकायदा इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हुए हैं। शिकायत के बाद संबंधित एजेंसी के कर्मचारी डेढ़ से दो घंटे के भीतर घर पहुंचकर शिकायत दूर कर देते हैं।

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana के लिए ये हैं जरूरी डॉक्यूमेंट, रजिस्ट्रेशन कर मिलेगा सस्ता सिलिंडर

सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को घरेलू रसोई गैस का कनेक्शन देती है। जो परिवार बीपीएल कैटेगरी में हैं वे इस स्कीम के लिए पात्र हैं।

क्या है DPTL योजना जिसके जरिए गैस सिलिंडर पर सब्सिडी दे रही मोदी सरकार, ऐसे उठाएं फायदा

खास बात यह है कि इस योजना के तहत सरकार ऐसे उपभोक्ताओं से सब्सिडी छोड़ने की अपील करती है जिनकी आमदनी अच्छी है और वह मार्केट प्राइज पर सिलिंडर लेने में सक्षम है।

किसे मिल सकता है PM Ujjwala Yojana का लाभ? ऐसे करें आवेदन

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 8 करोड़ के लक्ष्य मार्च 2020 तक पूरा करना था हालांकि, इसे समय से पहले ही पूरा कर लिया गया। इस योजना के तहत केंद्र सरकार गैस कनेक्शन में लगने वाले 1600 रुपये का भुगतान करती है।

Google Pay से गैस सिलेंडर बुक करने का ये है तरीका, झटपट होगा काम

ग्राहक गूगल पे के जरिए अपना गैसे सिलिंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप गूगल पे यूजर हैं तो बड़े ही आसानी से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं।

कोरोना संकट के बीच आम आदमी को राहत, सिलिंडर के दाम में हुई कटौती, अब चुकाने होंगे इतने पैसे

LPG Cylinder Rate Cut: दिल्ली में सिलिंडर 61.5 रुपये प्रति सस्ता हुआ है। पहले एक सिलिंडर के लिए ग्राहकों को 805.5 रुपये चुकाने पड़ रहे थे। दक्षिण राज्य चेन्नई की बात करें तो यहां पर एक सिलिंडर 761.5 रुपये का है जो कि पहले 826 रुपये पर दिया जा रहा था।

LPG गैस सिलिंडर से दुर्घटना पर मिलता है 50 लाख का बीमा, खुद कंपनी उठाती है खर्चा, ऐसे करें क्लेम

LPG Gas Cylinder Insurance Cover: अगर किसी शख्स की गैस सिलेंडर दुर्घटना की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को 50 लाख रुपये दिए जाते हैं जबकि घायल पर 40 लाख रुपये। आपको यह बीमा कवार एकदम मुफ्त मिलता है।

अभी के मुकाबले लगभग आधा पैसा देकर ही ले सकेंगे गैस स‍िलेंडर, सरकार न‍िकाल रही रास्‍ता

‘नए नियम के तहत गैस सिलेंडर बुक करने पर कस्टमर को मोबाइल पर मैसेज के जरिए एक कोड भेजा जाएगा। इसके बाद सिलेंडर मिलने पर यही कोड दिखाना पड़ेगा।’

2 साल में 10 करोड़ LPG ग्राहक बनाएगी सरकार, नए कनेक्‍शन पर EMI, बुकिंग पर ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा

पेट्रोलियम मंत्रालय ने इस साल 10 हजार नए एलपीजी डिस्‍ट्रीब्‍यूटर नियुक्‍त करने का लक्ष्‍य रखा है। इसके लिए सभी सांसदों से सुझाव देने को कहा गया है।

झाबुआ (मप्र): विस्फोट में मरने वालों की संख्या 82 पहुंची, बढ़ सकता है आंकड़ा

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में शनिवार की सुबह एक चाय की दुकान में गैस सिलेंडर के फटने और उसके बाद एक मकान में हुए विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

ये पढ़ा क्या?
X