FTII

अनुपम खेर ने FTII अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या बताई वजह

खेर ने साल 2017 में गजेंद्र चौहान के बाद अक्टूबर माह में पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कमान संभाली थी।

FTII: उधर अनुपम खेर के चेयरमैन बनने का हुआ एलान, इधर पांच छात्रों को मिला कैंपस छोड़ने का फरमान

बैठक का बहिष्कार करने वाले पांच छात्रों को संस्थान के डीन (फिल्म्स) से बुधवार को एक ई-मेल मिला है।

कन्हैया के दौरे को लेकर FTII को धमकी, विस्फोटकों से भरा पार्सल भी भेजा

संस्थान के निर्देशक भुपेन्द्र कैंथोला ने कहा, ‘‘मेरे कार्यालय ने आज शाम साढ़े पांच बजे यह लिफाफा प्राप्त किया और चूंकि इसके भीतर का सामान संदिग्ध था इसलिए हम लोगों ने पुलिस को सूचित कर दिया।’’

एफटीआइआइ के निदेशक बने भूपेंद्र केंथोला

भूपेंद्र केंथोला ने प्रशांत पथराबे का स्थान लिया है, जो छात्रों की 139 दिनों की हड़ताल के दौरान अंतरिम निदेशक थे।

FTII निदेशक को ‘बंधक’ बनाने के मामले में 18 छात्रों को नोटिस, 14 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश

एफटीआईआई के छात्र भाजपा सदस्य और टीवी अभिनेता गजेंद्र चौहान की संस्थान के अध्यक्ष पद पर नियुक्त को लेकर पिछले साल जून से 139 दिन की हड़ताल पर थे। छात्रों ने पिछले साल 17 अगस्त को पथरबे का कथित तौर पर घेराव किया था और उन्हें उनके दफ्तर में कैद कर दिया था।

दलित छात्र की मौत के विरोध में एफटीआइआइ के छात्र अनशन पर बैठे

हैदराबाद में दलित शोधार्थी की कथित आत्महत्या के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता जताते हुए एफटीआइआइ के छात्र मंगलवार को संस्थान के द्वार के बाहर एक दिन के अनशन पर बैठ गए।

विरोध के बीच चौहान ने संभाला एफटीआइआइ का अध्यक्ष पद

एफटीआइआइ के छात्रों के मुखर विरोध प्रदर्शनों और बेहद नाटकीय दृश्यों के बीच टीवी अभिनेता और भाजपा सदस्य गजेंद्र चौहान ने गुरुवार को इस प्रतिष्ठित संस्थान के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया..

नहीं लौटाउंगी ‘नेशनल अवॉर्ड’, राष्ट्र ने दिया सरकार ने नहीं: विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने गुरुवार को कहा कि वह अपना राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं लौटाएंगी क्योंकि यह सम्मान उन्हें राष्ट्र ने दिया है, सरकार ने नहीं।

एफटीआइआइ हड़ताल खत्म, दस फिल्मकारों ने लौटाए पुरस्कार

भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआइआइ) के अध्यक्ष पद पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति रद्द करने के लिए सरकार को बाध्य करने में असफल रहने पर आंदोलनकारी..

छात्रों ने अपने भविष्य की ओर देखा है: चौहान

भारतीय फिल्म एवं टीवी संस्थान, पुणे के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान ने हड़ताल खत्म करने के छात्रों के फैसले को अच्छा कदम बताया है। चौहान ने कहा-छात्रों ने..

एफटीआईआई छात्रों की हड़ताल समाप्त, लेकिन जारी रहेगा विरोध

एफटीआईआई के छात्रों ने संस्थान के अध्यक्ष पद पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के खिलाफ हड़ताल समाप्त कर दी लेकिन साथ ही यह भी घोषणा की कि उनके खिलाफ विरोध…

एफटीआईआई छात्रों के समर्थन में फिल्मकारों ने राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाए

फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान में गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का विरोध कर रहे छात्रों को अब फिल्मकारों का समर्थन मिला है। निर्माता-निर्देशक दिबाकर बनर्जी छात्रों के हक में आवाज उठाते हुए..

FTII स्टूडेंट्स हड़ताल खत्म कर ज्वाइन करेंगे अपनी क्लासेज

चार महीने के लंबे समय के बाद अब फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स जल्द ही हड़ताल खत्म कर अपनी क्लासेस फिर से ज्वाइन करेंगे।

FTII विवाद: छात्र और मंत्रालय में बातचीत बेनतीजा, 110 दिनों से चल रहा गतिरोध कायम

एफटीआईआई छात्रों ने यहां सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत की लेकिन 110 दिनों से चल रहे गतिरोध को दूर करने के लिहाज से यह बैठक बेनतीजा..

एफटीआईआई विवाद: तीन छात्र अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर, सरकार पर बिफरे अडूर

एफटीआईआई के अध्यक्ष पद से गजेंद्र चौहान को हटाने को लेकर चल रहे आंदोलन के चौथे महीने में प्रवेश कर जाने के बीच संस्थान के तीन छात्र अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए..

परिसर में बाउंसरों की तैनाती का डीन ने कहा, एफटीआइआइ कैंपस बना सैन्य शिविर

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआइआइ) में बाउंसरों की तैनाती को लेकर निशाने पर आए संस्थान के निदेशक प्रशांत पथराबे ने शनिवार को यह कहते हुए..

FTII विवाद सुलझाने के लिए छात्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी से की हस्तक्षेप करने की अपील

एफटीआईआई के अध्यक्ष के तौर पर टीवी अभिनेता एवं भाजपा सदस्य गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में हड़ताल कर रहे छात्रों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संस्थान में पिछले 71 दिन से जारी संकट का हल निकालने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील की।

हमारे स्टूडेंट्स क्रिमनल नहीं है मोदी जी, सस्पेंड, अरेस्ट औऱ साइलेंस क्या यही है अच्छे दिनों का मोदी मंत्र

FTII विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक इस मुद्दे पर सेलिब्रिटियों के बयान और ट्विट आ रहे थे, लेकिन अब एक के बाद एक नेताओं की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं।