French Open

अब टेनिस में भेदभाव!: अगस्त में समय पर होगा यूएस ओपन, लेकिन दिव्यांगों को कोर्ट पर उतरने की मंजूरी नहीं

व्हीलचेयर प्रतियोगिताओं को टूर्नामेंट से हटाने का कई खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं। इसमें पैरालिंपियन और व्हीलचेयर टेनिस स्टार डायलन अल्कोट भी शामिल हैं। उन्होंने ऐसा फैसला लेने के लिए प्रतियोगिता आयोजन करने वाले पदाधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई है।

चारों ग्रैंड स्लैम जीतने वाली मारिया शारापोवा ने टेनिस को कहा गुडबाय, 17 साल में ही बन गईं थीं विम्बलडन क्वीन

Maria Sharapova Retires: शारापोवा सबसे कम उम्र में विम्बलडन जीतने वाली तीसरी युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने 17 साल की आयु में 2004 में यह कीर्तिमान स्थापित किया था। वे 2005 में पहली बार डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची थीं।

French Open Final: स्लोन स्टीफंस को हरा सिमोना हालेप ने फ्रेंच ओपन पर किया कब्जा

यह हालेप का तीसरा फ्रेंच ओपन फाइनल था, जिसमें वो जीत हासिल करने में सफल रहीं। हालेप ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भी जगह बनाई थी।

नोवाक जोकोविच ने पहली बार जीता फ्रेंच ओपन का पुरुष एकल का खिताब

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर रविवार को यहां पहली बार फ्रेंच ओपन का पुरुष एकल का खिताब जीता।

सेरेना का सपना टूटा, मुगुरूजा ने जीता फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट

मुगुरूजा का फाइनल का सफर काफी आसान रहा और उन्होंने इस दौरान सिर्फ अपने पहले मैच में एक सेट गंवाया जबकि सेरेना को क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में जूझना पड़ा।

लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना फ्रेंच ओपन से बाहर

भारत के लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में बुधवार यहां अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ हार का सामना करना पड़ा।

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पहला सेट हारे नोवाक जोकोविच, बारिश ने रोका खेल

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में मंगलवार को यहां राबर्टो बातिस्ता आगस्ट से पहला सेट गंवा बैठे।

बारिश की भेंट चढ़ा फ्रेंच ओपन का पूरा दिन

फ्रेंच ओपन में सोमवार को बारिश के कारण एक भी मैच नहीं हो पाया। यह 2000 के बाद पहला अवसर है जबकि रोलां गैरां पर किसी एक दिन के सभी मैच बारिश की भेंट चढ़ गए।

थिएम चौथे राउंड में और पेस-हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

उभरते हुए खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को यहां चार सेट में जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वेरोव को 6-7, 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई।

French Open 2016: मिक्स्ड डबल्स में पेस और सानिया की जीत, प्रीक्वाटरफाइनल में किया प्रवेश

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की मिश्रित युगल स्पर्धा के प्रीक्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम: सानिया, बोपन्ना, पेस फ्रेंच ओपन के सेकेंड राउंड में

भारत के लिए बुधवार को फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम में दिन काफी अच्छा रहा जिसमें सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस ने अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन: दूसरे दौर में सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने क्लेकोर्ट मेजर के शुरूआती दौर में 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

नोवाक जोकोविच और एंडी मरे फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में

रोलां गैरां में तीन बार फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच ने ताईवान के विश्व में 95वें नंबर के लु येन सुन को आसानी से 6-4, 6-1, 6-1 से हराया।

फ्रेंच ओपन के पहले दौर में हार से बाल-बाल बचे वावरिंका

स्टानिस्लास वावरिंका फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर होने वाले पहले गत चैंपियन बनने से बाल बाल बच गए जब उन्होंने ल्यूकास रासोल को पांच सेटों के कड़े मुकाबले में हराया।

नोवाक जोकोविच के सामने फ्रेंच ओपन में होगी सबसे बड़ी चुनौती

नोवाक जोकोविच के लिए दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी एंडी मर्रे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

फ्रेंच ओपन में सेरेना विलियम्स की निगाहें स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड पर

सेरेना ने 21 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किए हैं जिसमें से केवल तीन ही फ्रांस में आए हैं, पहला 2002 में, फिर लंबे अंतराल बाद 2013 में और 2015 में मिला है।

फ्रेंच ओपन जीतना सबसे मुश्किल: सानिया

लगातार तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी सानिया और हिंगिस की नजरें मई में होने वाले फ्रेंच ओपन में भी जीत की लय बरकरार रखने पर टिकी हैं।