Forbes

FORBES: 4 साल में पहली बार घटी खिलाड़ियों की कमाई, विराट कोहली हाइएस्ट पेड एथलीट लिस्ट में शामिल इकलौते क्रिकेटर

Forbes highest paid athletes 2020: कोहली ने दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर रियाल मैड्रिड के सर्जियो रेमोस और गैरेथ बेल को पीछे छोड़ दिया। बेल 190 करोड़ की कमाई के साथ 73वें स्थान पर हैं। वहीं, रेमोस ने 164 रुपए कमाए। वे लिस्ट में सबसे आखिरी यानी 100वें स्थान पर हैं।

जापान की नाओमी ओसाका 1 साल में सबसे ज्यादा कमाने वाली महिला एथलीट बनीं; सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ा, मारिया शारापोवा का भी तोड़ा रिकॉर्ड

नाओमी ओसाका केवल एक साल की थीं, जब 1999 में सेरेना विलियम्स ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। 19 साल बाद ओसाका ने यूएस ओपन (2018) के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता। अब 22 साल की इस स्टार खिलाड़ी ने अपने दिग्गज प्रतिद्वंद्वी को फिर से पछाड़ दिया है।

यू-ट्यूबर भुवन बाम का सुनहरा दौर जारी, Forbs की लिस्ट में दिखाया दम

Bhuvan Bam Video, Forbes India 30 Under 30: पिछले महीने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) में जलवा बिखेरने के बाद भुवन बाम का नाम फोर्ब्स इंडिया लिस्ट टॉप 30 में भी शामिल हो गया है।

दुनिया की सबसे ताकतवर 100 महिलाओं में 34वें स्थान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, फोर्ब्स की सूची में इन महिलाओं ने दिखाया दम

Forbes List of Powerfull Women: सीतारमण पहली महिला मंत्री हैं जो स्वतंत्र रूप से वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रही हैं। इससे पहले वित्त मंत्रालय का प्रभार तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पास रह चुका है।

Forbes’ लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप पर, लेकिन अडानी की बड़ी छलांग, बने भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स

लिस्ट के अनुसार, हिंदुजा ब्रदर्स (15.6 बिलियन डॉलर) तीसरे स्थान, पालोनजी मिस्त्री (15 बिलियन डॉलर) चौथे स्थान और बैंकर उदय कोटक (14.8 बिलियन डॉलर) पांचवे स्थान पर काबिज हैं।

पीवी सिंधु ही हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय महिला एथलीट, पिछले एक साल में की 39 करोड़ रुपए आमदनी

सिंधु ने जून 2018 से 30 मई 2019 तक कुल 55 लाख डॉलर (करीब 39 करोड़ रुपए) कमाए हैं। इसमें 5 लाख डॉलर (3.54 करोड़ रुपए) प्राइज मनी, जबकि 50 लाख डॉलर (35.4 करोड़ रुपए) विज्ञापन से कमाए गए हैं।

Forbes के कवर पर मिली रोहित शर्मा को जगह, फैंस ने मांगी चौथी डबल सेंचुरी की मुराद

आईपीएल के बाद अब रोहित की नजरें क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप पर लगी हैं। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ब्रिटेन पहुंच चुकी है।

विराट कोहली बने दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेटर, कोई नहीं है टक्‍कर में

बुधवार (छह जून) को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान का नाम दुनिया के सबसे अधिक तनख्वाह पाने वाले एथलीट्स की सूची में शामिल किया गया। जानी-मानी अमेरिकी बिजनेस मैग्जीन फोर्ब्स ने यह सूची जारी की है, जिसमें दुनिया के शीर्ष-100 एथलीट्स को रखा गया है।

Women’s Day 2018: Forbes अरबपति लिस्ट में आठ भारतीय महिलाएं, इनके पास 24 अरब डॉलर की संपत्ति

Happy Women’s Day 2018, Forbes World Richest/Billionaire List 2018: साल 2018 की फोर्ब्स वर्ल्ड बिलिनेयर लिस्ट में दुनियाभर की कुल 256 महिलाओं को जगह मिली है। खास बात यह है कि लिस्ट में इतनी बड़ी तादात में महिलाओं को पहली बार जगह दी गई है।

अपनी मेहनत के बल पर भारत की 2 कारोबारी महिलाएं Forbes की लिस्ट में हुई शुमार

अपनी मेहनत के बल पर उद्यम क्षेत्र में नई ऊंचाईयों को छूने वाली अमेरिका की 60 सबसे धनी और सफल महिलाओं की फोर्ब्स-सूची में दो भारतीय मूल की हैं जो इनोवेशन और नई खोज के बल पर आगे बढ़ी हैं।

फोर्ब्स की वित्तीय ताकतवर हस्तियों की सूची में एकमात्र भारतीय उदय कोटक

फोर्ब्स ने कहा है कि कोटक बैंक 34.6 अरब डॉलर की परिसंपत्तियों की देखरेख कर रहा है और सूची में उसका 33वां स्थान रहा है। उदय कोटक का नेटवर्थ 7.1 अरब डॉलर है।

फोर्ब्स के मुताबिक, नीता अंबानी एशिया की सबसे शक्तिशाली महिला कारोबारी, बताया-राजगद्दी की सबसे करीबी ताकत

एसबीआई की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अरुणधती भट्टाचार्य को 2016 की ‘एशिया की 50 शक्तिशाली महिला कारोबारी’ की सूची में दूसरा स्थान दिया गया है।

FORBES: बिजनेस करने के लिहाज से बेहतर देशों की लिस्‍ट में भारत 144 देशों में 97वें नंबर पर

व्‍यापार और आर्थिक आजादी, भ्रष्‍टाचार व हिंसा से निपटने से जुड़े मापदंडों के आधार पर यह रैंकिंग की गई है। हालांकि, भारत ने कुछ दूसरे मापदंडों पर बेहतर प्रदर्शन किया है।

फोर्ब्स की सूची में प्रधानमंत्री मोदी नौवें नंबर पर

फोर्ब्स मैगजीन ने बुधवार को दुनिया के सबसे शक्तिशानी लोगों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौवें स्थान पर है। जबकि गूगल.

अरुण जेटली के पीछे सीआईआई का कारोबारी मंत्रिमंडल भी अमेरिका में

उद्योग मंडल सीआईआई का एक शिष्टमंडल अपने मानद अध्यक्ष नौशाद फोर्ब्स के नेतृत्व में अमेरिका जा रहा है और यह वहां वित्त मंत्री अरुण जेटली…

सबसे कीमती एथलीट ब्रांड की सूची में अकेले भारतीय खिलाड़ी धोनी का नाम

न्यूयार्क। भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फोर्ब्स की दुनिया के सबसे कीमती एथलीट ब्रांड की सूची में अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि अमेरिकी बास्केटबाल खिलाड़ी लिब्रोन जेम्स , गोल्फर टाइगर वुड्स , टेनिस स्टार रोजर फेडरर और रफेल नडाल शीर्ष पर हैं । धोनी 2014 में दो करोड़ डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ […]

यह पढ़ा क्या?
X