Football

स्टार फुटबॉलर नेमार ने विपक्षी खिलाड़ी को मारा मुक्का, रेफरी ने मैच से ही कर दिया बाहर; देखें VIDEO

पीसएजी की टीम पिछले महीने चैंपियंस लीग के फाइनल मे जर्मनी के बायर्न म्यूनिख के खिलाफ हार गई थी। इस बार लीग-1 के शुरुआती दोनों मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसा 1978-79 के बाद पहली बार हुआ है।

नीता अंबानी: मुकेश से शादी होने तक टीचर थीं, 44 की उम्र में क्रिकेट से बदली दुनिया

आईपीएल का पहला सीजन मुंबई के लिए अच्छा नहीं रहा था। टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। उस दौरान नीता अंबानी सीधे तौर पर टीम से नहीं जुड़ी हुई थीं। इसके बाद अगले सीजन में वे डायरेक्ट टीम से जुड़ीं और फिर सबकुछ अपने हाथों में लिया। टीम के अच्छे और बुरे दौर में वे हमेशा साथ रहीं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने करियर का 32वां खिताब जीता, युवेंटस लगातार 9वीं बार सीरी-ए चैंपियन बना

युवेंटस के मैनेजर मॉरिजियो सारी का टीम के साथ यह पहला खिताब है। पूर्व मैनेजर एंटोनियो कोन्टे ने लगातार तीन खिताब से जीत के इस क्रम को शुरू किया था। उनके जाने के बाद मासिमिलिआनो अलेजरी ने अपनी कोचिंग में टीम को पांच खिताब दिलाए थे।

VIDEO: लाइव मैच के दौरान मैदान पर गिरी बिजली, सोने की चेन ने बचाई फुटबॉलर की जिंदगी

वायरल हो रहा वीडियो रूस की राजधानी मॉस्को का है। एफसी जनाम्या तरुडा की टीम खेल रही थी। तभी आसमान से गोलपोस्ट के नजदीक खड़े इवान के ऊपर बिजली गिर गई।

लियोनल मेसी ने 67 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, 7 बार Pichichi Award जीतने वाले पहले फुटबॉलर

मेसी ने अंसु फाती के गोल को असिस्ट करने के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वे एक सीजन में सबसे ज्यादा 21 गोल असिस्ट करने वाले खिलाड़ी भी बन गए। मेसी ने अपने पूर्व कप्तान और जावी हर्नांडेज को रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जावी ने 2008-09 सीजन में 20 गोल असिस्ट किए थे।

VIDEO: 42 बार फेल होने के बाद कामयाब हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, युवेंटस के लिए पहली बार फ्री-किक से किया गोल

रोनाल्डो ने फ्री-किक से पिछली बार 2017 क्लब वर्ल्ड कप में गोल किया था। तब से वे फ्री-किक उनके लिए लकी साबित नहीं हुआ था। इसी दौरान मेसी ने बार्सिलोना के लिए 16 बार फ्री-किक से गोल दाग दिए।

डिएगो मैराडोना पर मुकदमा करेंगी उनकी बेटियां, नशे की लत से आ चुकी हैं आजिज; एक्स-गर्लफ्रेंड के सामने कर चुके हैं अश्लील हरकत

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर मैराडोना को लंबे समय से शराब की लत लगी हुई है। वे सार्वजनिक जगहों पर सिगरेट और शराब पीते कई बार नजर आ चुके हैं।

लिवरपूल का 30 साल का सूखा खत्म, प्रीमियर लीग जीता; पहली बार कोई टीम 7 मैच शेष रहते चैंपियन बनी

कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को मार्च मे रोक दिया गया था। तब लिवरपूल की टीम मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे थी। 17 जून को टूर्नामेंट फिर से शुरू हुआ, लेकिन खाली स्टेडियम में मुकाबले खेले जा रहे हैं। लिवरपूल की टीम 30 साल बाद इंग्लैंड के फर्स्ट टियर टूर्नामेंट को जीतने में सफल रही।

फ्रांस को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले किलियन एमबाप्पे दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर, 2477 करोड़ है वैल्यू, रोनाल्डो टॉप-100 में शामिल सबसे उम्रदराज

खिलाड़ियों की वैल्यू के लिए यूरोप की टॉप-5 फुटबॉल लीग को आधार बनाया गया। खास है कि बेयर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले 19 साल के कनाडाई फुटबॉलर अलफांसो डेविस इस लिस्ट के टॉप-10 में शामिल सबसे युवा हैं। उनकी वैल्यू 1276 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

फुटबॉल के मैदान से भी अश्वेतों के खिलाफ हिंसा का विरोध, हैट्रिक के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने मांगा जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय

अमेरिका में जॉर्ज फ्लोयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कई शहरों में फैल गया। यहां तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रविवार यानी 31 मई की रात बंकर में गुजारनी पड़ी।

कोरोना: इंग्लैंड में 1 अगस्त तक टला क्रिकेट; लेकिन 12 खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बावजूद फुटबॉल को हरी झंडी

इंग्लैंड में इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले 17 जून से खेले जाएंगे। वहां फुटबॉल तो शुरू हो रहा है, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने फैंस को निराश किया है। ईसीबी ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक अगस्त तक टाल दी है।

Indian Super League: केरला ब्लास्टर्स में अब कोई नहीं पहनेगा 21 नंबर की जर्सी, पूर्व कप्तान संदेश झिंगन के सम्मान में क्लब ने लिया फैसला

Indian Super League: 26 साल के झिंगन ने 2014 में आईएसएल के पहले सीजन में ब्लास्टर्स के लिए डेब्यू किया था। उन्हें क्लब के फैंस ‘द वॉल’ कहते थे। उन्होंने क्लब के लिए 76 मैच खेले।

‘12 साल की उम्र में घर में मेरा हुआ था यौन शोषण, खुद से करती थी नफरत’, स्टार फुटबॉलर की पत्नी का खुलासा

रेबेख के पति जेमी वार्डी ने 2007 में सीनियर करियर की शुरुआत की थी। वे 2012 से लेस्टर सिटी के लिए खेल रहे हैं। टीम के लिए उन्होंने 265 मैच में 119 गोल दागे हैं। वार्डी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन में 26 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 19 गोल दागे।

खिलाड़ियों का कोरोना के सामने घुटने टेकने से इंकार, 16 मई से शुरू होगी यूरोप की टॉप फुटबॉल लीग

बुंदेसलिगा में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम के 25 मैच में 55 अंक है। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बायर्न के लिए खेलने वाले पोलैंड के रॉबर्ट लेवेंदोस्की पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 25 गोल दागे हैं।

खुशखबरी: कोरोना से जंग के बीच खेला जाएगा फुटबॉल टूर्नामेंट, यूट्यूब-टि्वटर पर होगा LIVE प्रसारण

दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने आगामी सीजन के ओपनिंग मैच को यूट्यूब और ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम करेगी। अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इंग्लिश में कमेंट्री की जाएगी।

Game Online: लॉकडाउन में फुटबॉल खेल खुद बनिए मेसी और रोनाल्डो, जानिए क्या हैं MPL के नियम

MPL Game Online football : MPL पर टीम चयन में इस बात का खास ख्याल रखें कि 100 क्रेडिट में सभी खिलाड़ी आ जाएं। खिलाड़ियों के क्रेडिट पॉइंट लिखे रहते हैं। टीम में 1 गोलकीपर, 3 से 5 डिफेंडर, 3 से 5 मिडफील्डर और 1 से 3 फॉरवर्ड्स होंगे।

दुनिया के सबसे हैंडसम फुटबॉलर रहे डेविड बेकहम 3408 करोड़ के हैं मालिक, 202 करोड़ के प्राइवेट जेट से करते हैं सफर

बेकहम 1992 से 2013 तक पेशेवर फुटबॉल में सक्रिय रहे। इस दौरान क्लब के लिए 719 मैच में 129 गोल किए। इंग्लैंड के लिए बेकहम 1996 से 2009 तक खेले। उन्होंने 115 मैच में 17 गोल किए।

फुटबॉल टीम से ज्यादा रही है क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड की संख्या, बिपाशा बसु से भी थे अफेयर के चर्चे

रोनाल्डो की सबसे पहली गर्लफ्रेंड ब्राजील की मॉडल जोर्डाना जार्डेल थीं। रोनाल्डो करियर की शुरुआत में सपोर्टिंग लिस्बन के लिए खेल रहे थे। जोर्डाना उनके टीम के सदस्य मारियो जार्डेल की बहन थीं।

IPL 2020 LIVE
X