Fodder scam

लालू की बेलः आधी सजा हो गई- बोले वकील, CBI का जवाब- गणना ही गलत, अभी तो साढ़े तीन साल भी न हुए…

सीबीआई ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को कुल 14 साल की सजा हुई है, इसकी आधी अवधि यानी 7 साल जेल में बिताने के बाद ही जमानत याचिका पर विचार किया जा सकता है।

ऐसी थी लालू की जेलः RIMS के केली बंगले में रखे गए RJD सर्वेसर्वा, पेइंग वॉर्ड पर 7 लाख रुपए किए खर्च!

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा पाने के बाद 6 सितंबर 2018 को रिम्स के पेइंग वॉर्ड में भर्ती हुए थे। इस साल कोरोनावायरस की वजह से उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया।

Fodder Scam: चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद यादव को बेल, पर फिलहाल काटनी पड़ेगी जेल

यह मामला चारा घोटाले (Fodder Scam) से ही जुड़ा है। हालांकि, इसके बाद भी जेल में ही रहेंगे, क्योंकि दुमका ट्रेजरी केस में उनकी बेल पेडिंग है।

बिहार: चारा घोटाले की कर चुके हैं जांच, अब CBI ने अपने ही पूर्व अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के एसपी रहे एनएमपी सिन्हा को शनिवार को रिश्वतखोरी के आरोप में नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। उन पर 25 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

Bihar Elections 2020 से पहले जेल से बाहर होंगे लालू यादव? चारा घोटाले में आज नहीं हुआ बेल पर फैसला, 9 अक्टूबर को अगली सुनवाई

लालू प्रसाद यादव को यदि कोर्ट से जमानत मिल जाती है तो वह बिहार चुनाव से पहले जेल से बाहर आ सकते हैं, जो कि राजद के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

लालू के शासनकाल में भैंसों की सींग की मालिश पर खर्च हुए 16 लाख रुपये! सुशील मोदी ने विधानसभा में दी जानकारी

आंकड़ों के मुताबिक 1990-91 से 1995-96 तक कुल 16 लाख रुपये में 49,950 लीटर सरसों का तेल खरीदा गया था। इतना ही नहीं होटवार दुग्ध आपूर्ति सह डेयरी फार्म के महाप्रबंधक डॉ जेनुअल भेंगराज ने वरिष्ठ अधिकारियों और शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर इसका नकली बिल भी तैयार किया था।

चारा घोटाले में लालू यादव को मिली जमानत, लेकिन नहीं निकल सकेंगे बाहर

सजायाफ्ता लालू यादव को देवघर कोषागार मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दी है। फिलहाल, दो अन्य मामलों की वजह से उन्हें जेल में ही रहना होगा।

टीवी स्टिंग में दावा: महाराष्ट्र में बड़ा चारा घोटाला, बीजेपी-शिवसेना समर्थित नेताओं ने लूटा सरकारी खजाना

एक चैनल के स्टिंग में इस बात का खुलासा किया गया है। स्टिंग में दावा किया गया है महाराष्ट्र में बिहार जैसा ही चारा घोटाला हुआ है। स्टिंग में राज्य के बीड जिले में चारा कैंपों में बीजेपी-शिवसेना समर्थित एनजीओ द्वारा लूट और हेराफेरी के बारे में बताया गया है।

रिम्स में लालू यादव को डॉक्टरों ने दी दिन में एक आम खाने की इजाजत, शुगर लेवल बढ़ा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में दोषी लालू यादव को डॉक्टरों ने दिन में एक आम खाने की अनुमति दे दी है। इस बीच लालू यादव का शुगर लेवल फिर बढ़ गया है।

चारा घोटाला के 16 अरोपियों को जेल की सजा, लालू यादव भी इस मामले में हुए थे दोषी करार

रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 1990 में चाईबासा कोषागार से धोखाधड़ी करके 37 करोड़ रुपये निकालने के मामले में चारा घोटाले के 16 दोषियों को बुधवार को तीन से चार साल की जेल की सजा सुनाई।

रांची हाईकोर्ट से लालू प्रसाद को बड़ी राहत, राजद ने बताया संविधान की जीत

राजद सुप्रीमो लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। उन्हें शुगर के साथ ही हाई बीपी और फिस्टुला की भी समस्या थी। वकीलों ने स्वास्थ्य के आधार पर उनकी जमानत अवधि बढ़ाने की मांग की थी जिसे ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

चार मामलों में सजा होने के बावजूद चिंतित नहीं लालू, डॉक्‍टर बोले- वैसे ही मस्‍त हैं

25 मार्च को रांची के सरकारी अस्पताल में स्थित सुपर स्पेशियालिटी विंग में लालू के वार्ड में पहुंचे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा, “जेल की सजा पाने के बाद सामान्यतया लोग टूट जाते हैं, लेकिन लालू जी बहुत बड़ी चालाकी से अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने जाहिर नहीं होने देते हैं।”

चारा घोटाला: पहली बार लालू यादव-जगन्नाथ मिश्रा को बराबर जेल, तीन मामलों में आ चुका है फैसला

Lalu Prasad Yadav News, Fodder Scam Case Verdict Judgement (चारा घोटाला फैसला): चारा घोटाले का यह तीसरा मामला है जिसमे लालू यादव और जगन्नाथ मिश्रा को 5-5 साल जेल की सजा सुनाई गई है। इस फैसले के बाद जेल में बंद लालू प्रसाद यादव के रिहा होने की संभावना बहुत धूमिल हो गयी है।

जज से बोले लालू- आप के साथ दही-चूड़ा खाएंगे तो शहाबुद्दीन की तरह हम भी फंस जाएंगे

पिछले वर्ष लालू यादव ने दही-चूड़ा पार्टी में खुद नीतीश का स्वागत किया था और दही का तिलक लगाया था, जिसकी चर्चा लालू आज भी सार्वजनिक रूप से करते रहे हैं।

चारा घोटाला फैसला: लालू यादव की 2400 पेज की फाइल पर साइन करते-करते खत्म हो गए जज के 4 पेन

Lalu Prasad Yadav News, Fodder Scam Case Verdict Judgement: अदालत ने पिछले साल 23 दिसंबर को इस घोटाले के मामले में लालू प्रसाद और 15 अन्य को दोषी करार दिया था।

चारा घोटाला फैसला: लालू यादव को कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई जाएगी सजा

Lalu Prasad Yadav News, Fodder Scam Case Verdict Judgement (चारा घोटाला फैसला): सीबीआई के वकील ने अदालत में कहा कि दोषियों को ज्यादा से ज्यादा सजा मिले, ताकि कोई फिर से ऐसा घृणित अपराध करने की हिम्मत नहीं कर सके।

लालू की चिंता में राबड़ी: जेल में बंद पति के लिए भिजवा रही हैं घर का खाना

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अरवा चावल, अरहर की दाल और देसी घी भिजवाए हैं।

जेल में बेचैनी में कटी लालू यादव की पहली रात, सुबह चाय और बिस्किट से तोड़ा उपवास

दोषी ठहराए जाने के बाद लालू को सेंट्रल जेल भेजा गया है।

ये पढ़ा क्या?
X