fitness

57 साल के अजहरुद्दीन ने पोस्ट किया वर्कआउट VIDEO, डॉन की गर्लफ्रेंड संग डेटिंग को लेकर हुए ट्रोल

हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष अजहर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘एक घंटे का वर्कआउट हमारे पूरे दिन का सिर्फ 4 फीसदी ही है। कोई बहाना न बनाएं।’ यह वीडियो 1 मिनट 15 सेकंड का है। कुछ लोग इस वीडियो को देख अहजर की तारीफ कर रहे हैं तमाम उनके अफेयर को लेकर चुटकी भी ले रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा जैसी टोंड फिगर चाहिए तो खाने में शामिल करें ये 5 फूड्स, जानिये..

प्रियंका चोपड़ा अपने आप को फिट रखने के लिए जिम में वर्कआउट करने के अलावा अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। आइए जानते हैं प्रियंका चोपड़ा अपनी डाइट में कौन से फूड्स शामिल करती हैं-

सांसद नुसरत जहां ऐसे रखती हैं खुद को फिट, जानिए उनका फिटनेस और डाइट सीक्रेट

नुसरत जहां आए दिन अपनी फिटनेस की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं और अपने फैन्स को मोटिवेट करती रहती हैं। आइए जानते हैं नुसरत की फिटनेस के पीछे क्या राज है-

Milind Soman लॉकडाउन में खुद को फिट रखने के लिए कर रहे हैं ये एक्सरसाइज, आप भी करें ट्राय

मिलिंद सोमन ने एक वीडियो शेयर की है जिसमें वह सीढ़ियां चढ़ रहे हैं और साथ ही अपने फैन्स को यह भी बोल रहे हैं कि लॉकडाउन की वजह से काफी चीजें इंसान नहीं कर पा रहा है, लेकिन आप घर पर ही कई चीजों की मदद से खुद को फिट रख सकते हैं।

63 साल की उम्र में भी Anil Kapoor दिखते हैं बेहद फिट, ऐसे रखते हैं अपनी फिटनेस का ध्यान

63 साल की उम्र में भी वह काफी फिट और जवां दिखते हैं, और उनकी उम्र का अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है। हाल ही में अनिल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साइकिलिंग करते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

Khesari Lal Yadav Video: खेसारी लाल ने बताया कैसे हैं इतने फिट, विस्तार से जानिए उनका वर्कआउट प्लान

Khesari Lal Yadav Fitness and Diet Secret in Hindi: बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री तक, हर एक्टर अपनी फिटनेस को लेकर जागरूक रहता है। खेसारी लाल यादव भी काफी फिटनेस(Fitness) फ्रीक हैं और अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखते हैं।

TikTok Videos: फिटनेस के नाम पर गुलाटी मारने वाले ये वीडियोज हुए वायरल, देखिए

TikTok Viral Videos: Tik Tok पर आए दिन बहुत से वीडियोज आते रहते हैं जिनको देखकर आप अपने आप को फिट रखने के लिए मोटिवेट कर सकते हैं। बॉडी फिटनेस(Body Fitness) को लेकर भी बहुत सारे वीडियोज मौजूद हैं।

हर स्टूडेंट और स्टाफ चले 10000 कदम! मोदी के Fit India Movement से पहले UGC का फरमान

यूजीसी की ओर से जारी सर्कुलर में सभी संस्थानों को फिटनेस प्लान तैयार और लागू करने और व्यायाम, शारीरिक गतिविधियों को परिसर में दिनचर्या में शामिल करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

तो ये है सुपरस्टार रजनीकांत की फिटनेस का राज, ट्वीट से हुआ खुलासा

Rajnikanth fitness tips: रजनीकांत इतनी उम्र में युवा सितारों की तरह ही फिट और हेल्दी दिखते हैं। यदि आप भी उनके जैसा फिट दिखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको उनके बताए टिप्स का पालन करना होगा।

शोल्डर और आर्म्स को मजबूत करने के लिए आप भी कर सकते है प्रीति जिंटा की तरह 3 इन 1 एक्सरसाइज

हाल ही में प्रीति जिंटा ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें आर्म्स और शोल्डर को फिट रखने के लिए उन्होंने एक साथ 3 इन वन एक्सरसाइज की है।

जिम में बहाते हैं पसीना तो जान लें सही डाइट और उसे लेने का सही समय

वर्कआउट करने से शरीर की ऊर्जा खत्म होती है इसलिए वर्कआउट करने के 30 मिनट के भीतर ही शरीर को ऊर्जा चाहिए होती है। ऊर्जा की कमी पूरी करने के लिए आपको वर्कआउट करने के बाद आधे घंटे में ही स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

रनिंग को लेकर इन तीन सलाहों पर ना दें ध्यान, एक्सपर्ट मानते हैं फिजूल

दौड़ना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है लेकिन कुछ लोग इससे जुड़ी कुछ गलतफहमी के कारण रनिंग का सही प्रकार से लाभ नहीं उठा पाते हैं। इसलिए आपको उन गलतफहमियों से अवगत होने की जरूरत है।

ICC T-20: MS धोनी की फिटनेस के कायल हुए स्टीफन फ्लेमिंग, जमकर की तारीफ

आईपीएल की पुणे सुपरजॉइंट्स टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की अटकलों को दरकिनार करते हुए उनकी शानदार फिटनेस की तारीफ की।

सेहत के सामने

क्या वास्तव में आज व्यक्ति अपनी सेहत को लेकर इतना लापरवाह हो गया है? क्या सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं इतनी लचर हो चुकी हैं कि लोग ढोंगी बाबाओं आदि की शरण में जाने लगे हैं?..

फिटनेस फंडाः इस तरह दौड़ने से हमेशा फिट रहेंगे आप

आप काफी लंबे समय के बाद फिटनेस की चाहत में दौड़ने की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं, तो किसी और से तुलना न करें और छोटे-छोटे कदमों से शुरुआत करें।

क्या आप शराब छोड़ना चाहते हैं… तो पहले स्मोकिंग को कहिए NO

यदि आप शराब छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, तो सिगरेट छोड़ने पर ध्यान केंद्रित कीजिए, यह आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होगा। एक नए शोध में यह बात सामने आई है। शोधकर्ताओं ने पाया कि धूम्रपान करने वाले व्यक्तियों द्वारा धूम्रपान न करने वालों की तुलना में शराब का सेवन दोबारा शुरू करने का जोखिम अधिक होता है।