film

ओटीटी : पहली बार हुई कार्रवाई, आगे क्या तैयारी

वेब सीरीज तांडव के विवादित दृश्य हटाने पड़े। यह पहली बार हुआ जब सरकार ने किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म की सामग्री के मामले में हस्तक्षेप किया और विवादित दृश्य हटाने को कहा। विवादित दृश्य को लेकर महाराष्ट्र के पुणे और यूपी के लखनऊ समेत कई जगह प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सबरंग,बॉक्स ऑफिस: बॉलीवुड के पीछे दबे पांव आता हॉलीवुड

कोरोना संक्रमण के बाद सिनेमाघर आधी क्षमता के साथ खोलने का नियम लागू हुआ, तो कारोबार की हालत पतली हो गई।

सबरंग, ताजातरीन: इस साल डराने के साथ हंसाएगा भी बॉलीवुड

मांस, एक्शन, इमोशन के बाद बॉलीवुड में सस्पेंस-हॉरर फिल्मों का चलन बहुत पुराना है। ऐसी फिल्मों को खूब कामयाबी भी मिली।

रुपहला पर्दा: कोरोना ने फिल्म कारोबार की कमर तोड़ दी

भारतीय सिनेमा के लिए बीता साल बहुत ही बुरा रहा क्योंकि कोरोना महामारी के कारण फिल्मों की शूटिंग लगभग सात महीने बंद रही, जिससे छोटे कलाकारों और तकनीशियनों की आजीविका का संकट खड़ा हुआ।

हमारी याद आएगी: डेविड,नन्हे मुन्ने बच्चे तेरी मुट्ठी में क्या है…

हिंदी सिनेमा के विकास में हर जाति, धर्म, प्रदेश के लोगों का योगदान रहा है। थियेटरों से सिनेमा में आए पारसियों ही नहीं, मराठीभाषी यहूदियों ने भी सिनेमा के शुरुआती दौर में उल्लेखनीय काम किया।

रुपहला पर्दा: दिग्गजों की डुगडुगी

फिल्म ‘कुली नंबर 1’ के हाल में जारी हुए गाने ‘भाभी’ और ‘हुस्न है सुहाना’ जहां लगातार चार्ट में टॉप पर बने हुए हैं, वहीं सारा अली खान और वरुण धवन एक बार फिर एक और शानदार गाने ‘मम्मी कसम’ के साथ लौट आए हैं।

न्योता: पधारो म्हारे देश

मुंबई फिल्मों का गढ़ रहा है। यहां 70 के दशक में फिल्मसिटी बनाई गई। पुणे में फिल्म इंस्टीट्यूट खोला गया। दोनों से फिल्मजगत को सहारा मिला। पुणे फिल्म संस्थान ने सिनेमा को बेहतरीन कलाकार और तकनीशियन दिए। मगर 70 के दशक में बनी मुंबई की फिल्मसिटी का आलम यह था 20 साल गुजरने के बाद भीवहां जूनियर आर्टिस्ट ‘झाड़ की आड़’ में कपड़े बदलते थे।

हमारी याद आएगी: मोतीलाल…आसमान से आया फरिश्ता प्यार का सबक सिखलाने

परंपरावादी दर्शकों ने ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ देखकर खूब हल्ला किया कि कोई प्यार का इजहार इस तरह हवा में लटक कर करता है क्या? आम जिंदगी में ऐसा कौन करेगा? लेकिन आम जिंदगी में भी कुछ इसी तरह से इश्क का इजहार एक शख्स कर चुका था। यह शख्स एक मशहूर अभिनेता था।

खबर कोना: मारोडोना के निधन पर फिल्म सितारों ने कहा, हमेशा याद आएंगे डिएगो

अपनी आगामी फिल्म ‘मैदान’ में फुटबाल कोच का किरदार निभा रहे अजय देवगन ने ट्वीट किया, ‘फिल्म ‘मैदान’ के कारण मैं खेल को समझ पाया। वह एक दिग्गज फुटबॉलर और जुनूनी खिलाड़ी थे। उनके जाने से बहुत दुखी हूं।’ मोटवानी ने कहा कि मारोडोना पहले फुटबॉल के खिलाड़ी थे जिसके बारे में उन्होंने सुना था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘1986 का फाइनल मैच देखने के बाद मैंने फुटबॉल देखना शुरू कर दिया।

रुपहला पर्दा: ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से ‘जलीकट्टू’ फिल्म, 27 प्रविष्टियों में से चुना गया इस फिल्म को

जलीकट्टू’ फिल्म की कहानी एक गांव की है जहां उपद्रव मचाने वाले एक बैल को रोकने के लिए ढेर सारे लोग जमा होते हैं। फिल्म फेडरेशन आॅफ इंडिया के चयन मंडल के अध्यक्ष फिल्मकार राहुल रवैल ने आॅनलाइन संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘हिंदी, मलयालम और मराठी समेत कुल 27 फिल्में आई थीं। चयन मंडल ने फैसला किया है कि मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ आॅस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।’

मंथन: टीआरपी के दबाव में शो में सब कुछ पहले से तय होता है,छोटे परदे के रियल्टी शो…कितने बनावटी, कितने वास्तविक

टीवी पर रियल्टी शो की लोकप्रियता के कारण आज लगभग सभी चैनलों का जोर इन्हें बनाने और प्रसारित करने पर है। लेकिन सवाल यह उठता है कि टीवी पर दिखाए जाने वाले ये रियल्टी शो कितने वास्तविक होते हंै। सूत्रों की मानें तो ज्यादातर शो पहले से तय होते हैं। इसमें निर्णायकों की टिप्पणियों से लेकर प्रतियोगी की प्रतिक्रिया और यहां तक कि शो का घोषित विजेता तक सब पहले से तय होते हैं।

VIDEO: डेविड वॉर्नर ने स्टार एक्टर महेश बाबू के डायलॉग बोले, डायरेक्टर ने फिल्म में काम करने का दिया ऑफर

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कप्तान वॉर्नर ने इससे पहले कमल हासन के एक प्रसिद्ध तमिल गाने पर डांस किया। वे साउथ स्टार अलु अर्जुन के तेलुगू गाने ‘बोट्टा बोम्बा’ पर डांस कर चुके हैं।

रवींद्रनाथ टैगोर की नृत्य नाटिका ‘रक्त करबी’ पर बनेगी फिल्म

नोबल पुरस्कार से सम्मानित रवींद्रनाथ टैगोर की सबसे जटिल कृति ‘रक्त करबी’ को पहली बार फिल्म के माध्यम से पेश किया जाएगा।

सिनेमा : परदे पर कथा का पुनर्पाठ

प्रेमचंद अपनी कहानी में दिखाते हैं कि लकड़ी बीच से फट गई। कुल्हाड़ी छूट कर गिर पड़ी और दुखी चक्कर खाकर गिर गया। सत्यजित राय इसे दूसरे तरीके से दिखाते हैं।

अब बारी अनुष्‍का शर्मा की, गायिकी में आजमाएंगी हाथ

बॉलीवुड की ‘पीके गर्ल’ अनुष्‍का शर्मा अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘बॉम्‍बे वेल्‍वेट’ के लिए पहली बार गायिकी में हाथ आज़माती नज़र आने वाली हैं। जी हां, श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट के बाद अनुष्का शर्मा भी बन जाएंगी अभिनेत्री व सिंगर दोनों। लगता है अब सिगर्स की हो जाएगी छुट्टी क्योंकि अब हर कलाकार अपनी फिल्म […]

सनसनी: दीपिका के ‘पीकू’ का ट्रेलर आज होगा रिलीज़

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान स्टारर फिल्म ‘पीकू’ का ट्रेलर आज होगा रिलीज़। ‘पीकू’ का पोस्टर पहले ही रिलीज़ कर दिया गया जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ‘पीकू’ की कहानी एक स्वतंत्र लडक़ी है जो अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल जि़ंदगी को बिल्कुल सही अंदाज़ में जीती […]

दीपिका पादुकोण का ‘what an idea’

बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ दीपिका पादुकोण इन दिनों अच्छे-अच्छे आइडिया के लिए जानने लगी हैं। ख़बर है कि अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पीकू’ के प्रमोशन के लिए ऐसी आइडिया सुझाई कि हर कोई उनका दिवाना हो गया। दीपिका पादुकोण का यह आइडिया एक टीजर बनाकर फिल्म के ट्रेलर के साथ चलाया जाएगा। अब लोगों को दीपिका […]

यह पढ़ा क्या?
X