FIFA Football

फीफा महिला विश्व कप 2023 की मेजबानी करेंगे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2023 में होने वाला टूर्नामेंट पहला ऐसा विश्व कप होगा जिसे दो देश और दो भिन्न फीफा परिसंघों के सदस्य मिलकर आयोजित करेंगे। आस्ट्रेलिया एशियाई फुटबाल परिसंघ जबकि न्यूजीलैंड ओसियाना फुटबाल परिसंघ का सदस्य है।

VIDEO: हिजाब पहने महिलाओं ने बास्केटबॉल मैदान पर खेला फुटबॉल, FIFA ने कहा- “Goal Of The Year”

एक यूजर ने लिखा कि निश्चित रूप से इसे गोल ऑफ द ईयर माना जाना चाहिए। बता दें कि 2016 में जोर्डन ने अंडर-17 महिला विश्वकप का आयोजन किया था।

लॉन्जरी मॉडल है वर्ल्‍ड चैंपियन की बेटी, बिकिनी में HOT PICS शेयर कर सोशल मीडिया पर बनीं सनसनी

Diego Maradona, Brunette jana: इस फोटो का कैप्शन लिखते हुए उन्होंने लिखा कि Curves on point! इसपर फैंस जबरदस्त कमेंट कर रहे हैं। वहीं, उनकी एक तस्वीर में आप देख सकते हैं कि माराडोना उनके माथे पर किस करते दिख रहे हैं।

FIFA world cup qualifier: इंजुरी टाइम के गोल से भारत ने अफगानिस्तान से ड्रा खेला

भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया। अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था।

रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमें नहीं जीत सकी मैच, 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ खेल

दोनों टीमों ने जोरदार खेल दिखाया। बांग्लादेश ने भारत की हर कोशिश को नाकाम किया। हालांकि खेल के 88वें मिनट में आदिल ने गोल दागकर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

VIDEO: मैच के दौरान हिजाब खुला तो विपक्षी खिलाड़ियों ने लाज बचाने को फुटबॉलर को घेर लिया, हर जगह हो रही तारीफ

यह घटना पिछले हफ्ते वाफ महिला क्लब चैंपियनशिप में शबाब अल ऑरडन क्लब और अरब ऑर्थोडॉक्स क्लब के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान हुई थी। इस टूर्नामेंट में इस साल जॉर्डन, फिलिस्तीन, बहरीन, लेबनान और संयुक्त अरब अमीरात के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

India vs Bangladesh, FIFA World Cup Qualifiers: जीत का खाता खोलने उतरेगी इंडिया, सुनील छेत्री पर होगी नजर

FIFA World Cup 2022 Qualifiers, India vs Bangladesh Football Match Date and Time, Teams: नौ साल बाद सीनियर पुरूष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है लिहाजा इसे लेकर दीवानगी चरम पर है । साल्टलेक स्टेडियम खचाखच भरा रहना तय है और ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी ।

FIFA Women’s World Cup 2019: जानें, कब-कहां-कैसे देखें फाइनल मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

अमेरिका और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच को आप टीवी पर Sony ESPN और Sony Six चैनल पर लाइव देख सकते हैं।

FIFA 2018: लाइव कवरेज के दौरान किस करने आ गया शख्स, महिला रिपोर्टर ने दिया करारा जवाब

FIFA World Cup 2018: रूसी फुटबॉल फैन ने अमेरिका के कोलंबिया की रहने वाली एक महिला पत्रकार को पकड़कर किस किया था। उस दौरान पत्रकार टीवी चैनल पर लाइव थी। अब रूसी फुटबॉल फैन ने अपनी हरकत के लिए माफी मांगी है।

फीफा वर्ल्ड कप: पहली बार चिप लगी फुटबॉल से मैच, पाक‍िस्‍तान में बनी है गेंद, जान‍िए हुए कैसे-कैसे बदलाव

14 जून से 32 देशों की टीमें गोलपोस्ट पर गोल दागने के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर देंगी। ये वर्ल्ड कप इस मायने में भी खास है क्योंकि पहली बार इस टूर्नामेंट में आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल मैच को रोमांचक बनाने के लिए किया जाएगा।

आखिर इस वजह से FIFA ने पाकिस्तान फुटबॉल संघ को कर दिया सस्पेंड

इस निलंबन के कारण पीएफएफ और इसके सदस्य या अधिकारी फीफा या एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की ओर से चलाए जाने वाले किसी भी विकास कार्यक्रम, पाठ्यक्रम या प्रशिक्षण से लाभ नहीं ले पाएंगे।

ब्लेजर ने किया कबूल: 1998, 2010 विश्व कप के मेजबान चुनने में ली थी रिश्वत

अमेरिकी धनकुबेर चक ब्लेजर ने अदालत में स्वीकार किया है कि उन्होंने फीफा के अपने साथी अधिकारियों के साथ 1998 और 2010 विश्व कप का मेजबान चुनने की प्रक्रिया में रिश्वत ली थी।

ये पढ़ा क्या?
X