Farooq Abdullah

JK: नजरबंदी से छुटकारा पाने वाले हैं पूर्व CM फारूख व उमर अब्दुल्ला? मोदी सरकार में मंत्रणा, पर रखेगी ये शर्त

जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को विदेशी राजनयिकों का दौरा भी हुआ। विदेशी राजनयिकों के दौरे के एक दिन बाद ही फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को रिहा करने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

जम्मू-कश्मीरः 5 अगस्त से नजरबंद पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नहीं मिली राहत, PSA के तहत हिरासत की अवधि 3 महीने बढ़ाई गई

गृह मंत्रालय के सलाहकार बोर्ड ने पांच बार के सांसद फारुख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस सलाहकार बोर्ड की सलाह पर ही फारुख अब्दुल्ला की हिरासत बढ़ाने का फैसला किया गया है।

कश्मीर: कोर्ट में 80 फीसदी मामलों में झटका, फिर भी फारूक अब्दुल्ला पर लगाया PSA

पुलवामा हमले के बाद से 4 अगस्त तक यानि कि आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाने से पहले तक जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट की श्रीनगर बेंच में बंदी प्रत्यक्षीकरण की 150 याचिकाएं दाखिल की गई।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से ऐन पहले फारूक अब्‍दुल्‍ला पर लगा PSA, बिना ट्रायल दो साल तक रखा जा सकता है नजरबंद

सरकार ने यह कदम ऐसे वक्त उठाया है, जब एमडीएमके के नेता वाइको ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फारुख अब्दुल्ला को नजरबंदी से रिहा कर सुप्रीम कोर्ट में पेश करने की मांग की है।

Article 370: फारुख अब्दुल्ला के लिए वाईको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चेन्नई के कार्यक्रम में करना चाहते हैं शामिल

Article 370: राज्यसभा सदस्य ने पिछले चार दशकों से खुद को अब्दुल्ला का करीबी दोस्त बताते हुए कहा है कि नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता को अवैध तरीके से हिरासत में लेकर उन्हें संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया गया है। याचिका में कहा गया है कि उत्तरदाताओं (केंद्र और जम्मू और कश्मीर) की कार्रवाई पूरी तरह से अवैध और मनमानी है।

Jammu and Kashmir Issue: कैमरे पर रो पड़े फारूक अब्दुल्ला, कहा- मुझे नजरबंद कर रखा है, मैंने कभी ऐसा हिंदुस्तान नहीं देखा

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे मेरे ही घर में नजरबंद किया गया है। मुझे यह देखकर दुख हो रहा है कि देश के गृह मंत्री इस तरह झूठ कैसे बोल सकते हैं।

न तो हिरासत में, न गिरफ्तार किया गया है’ अपनी मर्जी से घर पर हैं फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के संकल्प पर चर्चा के दौरान लोकसभा में विपक्ष के कई सदस्यों ने राज्य के हालात का विषय उठाया और कहा कि वहां कई नेताओं को नजरबंद किया गया है, जिनमें से फारुख अब्दुल्ला।

ARTICLE 370: कश्मीर फैसले पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा- ये हमारी हत्या कराना चाहते हैं, जाएंगे कोर्ट

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने पर नेशनल कान्फ्रेंस के नेता और सांसद फारुख अब्दुल्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Jammu and Kashmir Issue: अमित शाह बोले- मर्जी से घर में कैद हैं फारुख अबदुल्ला, नजबंद या हिरासत में नहीं

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: गृह मंत्री की यह टिप्पणी सदन में राकांपा की सुप्रिया सुले द्वारा फारूख अब्दुल्ला के सदन में उपस्थित नहीं होने का जिक्र किये जाने पर आई।सुप्रिया सुले ने सदन में अपनी सीट के पास वाली सीट की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज वह (फारूख) सदन में नहीं हैं।

VIDEO: ‘खुद दुबई-लंदन में अय्य़ाशी और कश्मीरियों को..’, डांस वीडियो पर फारूक अबदुल्ला हुए ट्रोल

कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जो नाचने को इस्लाम में हराम बताते हुए लिख रहे हैं कि फारूक अबदुल्ला का जन्नत जाना कैंसिल हो गया अब।

JK: फारूक अब्दुल्ला संग बदसलूकी, हर-हर महादेव के नारे लगा कश्मीरी पंडितों ने की धक्का-मुक्की

वह श्रीनगर के ज्येष्ठा देवी श्राइन मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान ‘जिंदाबाद, हर- हर महादेव’ के नारे भी लगाए गए।

Lok Sabha Election 2019: PM नरेंद्र मोदी के बयान पर भड़के फारूख अब्दुल्ला बोले- हम हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते तो देश होता ही नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीएम मोदी ने अब्दुल्ला पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा था, “मैं अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों से यह कहना चाहता हूं कि यह मोदी है। न डरता है, न ही झुकता है और न ही बिकता है। ये दोनों परिवार चाहें तो पूरा कुनबा उतार…।”

Lok Sabha Election 2019: फारूक अब्‍दुल्‍ला की नरेंद्र मोदी को ललकार- तुम टूट जाओगे, हिंदुस्‍तान नहीं, हम तोड़ना चाहते तो मुल्क होता ही नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि तुम टूट जाओगे, हिंदुस्तान नहीं। हम तोड़ना चाहते तो ये मुल्क नहीं होता।

Lok Sabha Election 2019: धारा 370 पर फारूक अब्‍दुल्‍ला की धमकी- हम अलग हो जाएंगे, महबूबा मुफ्ती बोलीं- आग से न खेले BJP

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बीजेपी चीफ अमित शाह पूर्व में धारा 370 को खत्म करने को लेकर बयान दे चुके हैं, जबकि उनकी पार्टी के संकल्प पत्र में भी यह बिंदु शामिल है।

VIDEO: फारुख अब्‍दुल्‍ला ने पुलवामा हमले पर शक जताया, मिशन शक्ति पर भी उठाए सवाल

jammu kashmir pulwama attack: फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कितने सिपाही हिंदुस्तान के शहीद हुए छत्तीसगढ़ में? क्या कभी मोदी जी वहां गए, फूल चढ़ाने के लिए?

फारुख अब्दुल्ला बोले- डरे हुए महसूस कर रहे मुसलमान, पीएम दें सफाई

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उनसे सफाई मांगी है।फारुख का कहना है कि वह यह साफ करें कि देश सभी का है किसी एक पार्टी समुदाय का नहीं है।

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व सीएम ने की पीएम इमरान खान की तारीफ, कहा- जंग के माहौल में आई कमी

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इमरान खान के पीएम बनने के बाद जंग के माहौल में कमी आयी है।

Pulwama Attack: हमले को फारूक अब्दुल्ला ने बताया इंटेलिजेंस की नाकामी, कहा- जीना मुश्किल कर दिया

बृहस्पतिवार को कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में 37 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। पुलवामा हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा इन आतंकवादियों ने हमारा जीना मुश्किल कर दिया है।

ये पढ़ा क्या?
X