Farooq Abdullah

जम्मू कश्मीर में 25,000 करोड़ का जमीन घोटाला: फारूक अब्दुल्ला का घर व दफ़्तर अवैध- बोली सरकार

एक अधिकारी ने बताया कि मौजूदा वैल्यूएशन के मुताबिक, अब्दुल्ला परिवार द्वारा कब्जाई जमीन की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए के आसपास है।

DDC चुनाव से पहले Roshni Scam में आया फारूख अब्दुल्ला का नाम, बोले NC नेता- वहां हैं सैकड़ों मकान, ये परेशान करने का प्रयास

जानकारी के मुताबिक रोशनी जमीन घोटाले में तीनों बड़ी पार्टियों, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं के नाम हैं।

कांग्रेस स्पष्ट करे कि वह फारुक, महबूबा के राष्ट्र विरोधी बयानों के साथ या खिलाफ, बोले रविशंकर प्रसाद

प्रसाद ने कहा कि सोनिया जी और राहुल गांधी, साफ-साफ बताइए कि क्या कांग्रेस अनुच्छेद 370 को बहाल करने के पक्ष में है? क्या कांग्रेस चाहती है संसद ने जो जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में कानून बनाए हैं उससे वहां के लोग वंचित रहे?

फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़के संजय राउत, बोले- पाकिस्तान जाकर लागू कराएं अनुच्छेद 370

संजय राउत ने कहा कि “अब भारत में अनुच्छेद 370 और 35ए के लिए कोई जगह नहीं है और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया को पाकिस्तान चले जाना चाहिए और वहीं इसे लागू कराना चाहिए।”

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला, बोले – अपने लोगों का अधिकार बहाल होने तक नहीं मरूंगा

फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान वे भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि अपने लोगों का अधिकार बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा।

Milad-un-Nabi पर पूर्व CM फारूख अब्दुल्ला को दरगाह हजरतबल जाने से रोका गया, नेशनल कॉन्फ्रेंस बोली- ये मूल अधिकार का उल्लंघन

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने फारूक को घर पर बंद किए जाने के फैसले की निंदा करते हुए इसे भारत सरकार डर बताया।

J&K के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से फिर बहाल होगा अनुच्छेद 370

फारूक अब्दुल्ला पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। अब अब्दुल्ला का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने की वजह से भारत-चीन सीमा पर तनाव की शुरुआत हुई है।

सदन में फारूख अब्दुल्ला ने पूछा सवाल- जब चीन से हो सकती है बात, फिर PAK से क्यों नहीं?

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि हम जिस तरह से चीन से बात कर रहे हैं उसी तरह पड़ोसी से बात करनी पड़ेगी। रास्ता निकालना पड़ेगा। j

विदेश में पढ़ाई के दौरान हुई मोहब्बत, पहले मज़हब फिर गर्लफ्रेंड के CM पिता बने रोड़ा; दिलचस्प है सचिन पायलट की लव स्टोरी

Sachin Pilot and Sara Pilot: विदेश में हुई एक मुलाकात प्यार में बदल गई, कुछ समय बाद ही सचिन और सारा एक दूसरे को डेट करने लगे, इसके बाद…

जम्मू कश्मीर: सात महीने बाद बेटे उमर से मिले फारूख अब्दुल्ला, भावुक नजर आए दोनों नेता

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला को एक दिन पहले (13 मार्च) को ही रिहा किया गया है, उनके बेटे उमर अभी भी पीएसए के तहत नजरबंद रखे गए हैं।

फारुख अब्दुल्ला की नजरबंदी हटी, आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही अपने घर में थे कैद

जम्मू कश्मीर प्रसासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। फारुख अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही नजरबंद थे।

JK: नजरबंदी से छुटकारा पाने वाले हैं पूर्व CM फारूख व उमर अब्दुल्ला? मोदी सरकार में मंत्रणा, पर रखेगी ये शर्त

जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को विदेशी राजनयिकों का दौरा भी हुआ। विदेशी राजनयिकों के दौरे के एक दिन बाद ही फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को रिहा करने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

जम्मू-कश्मीरः 5 अगस्त से नजरबंद पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नहीं मिली राहत, PSA के तहत हिरासत की अवधि 3 महीने बढ़ाई गई

गृह मंत्रालय के सलाहकार बोर्ड ने पांच बार के सांसद फारुख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस सलाहकार बोर्ड की सलाह पर ही फारुख अब्दुल्ला की हिरासत बढ़ाने का फैसला किया गया है।

कश्मीर: कोर्ट में 80 फीसदी मामलों में झटका, फिर भी फारूक अब्दुल्ला पर लगाया PSA

पुलवामा हमले के बाद से 4 अगस्त तक यानि कि आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाने से पहले तक जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट की श्रीनगर बेंच में बंदी प्रत्यक्षीकरण की 150 याचिकाएं दाखिल की गई।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से ऐन पहले फारूक अब्‍दुल्‍ला पर लगा PSA, बिना ट्रायल दो साल तक रखा जा सकता है नजरबंद

सरकार ने यह कदम ऐसे वक्त उठाया है, जब एमडीएमके के नेता वाइको ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फारुख अब्दुल्ला को नजरबंदी से रिहा कर सुप्रीम कोर्ट में पेश करने की मांग की है।

Article 370: फारुख अब्दुल्ला के लिए वाईको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, चेन्नई के कार्यक्रम में करना चाहते हैं शामिल

Article 370: राज्यसभा सदस्य ने पिछले चार दशकों से खुद को अब्दुल्ला का करीबी दोस्त बताते हुए कहा है कि नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता को अवैध तरीके से हिरासत में लेकर उन्हें संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया गया है। याचिका में कहा गया है कि उत्तरदाताओं (केंद्र और जम्मू और कश्मीर) की कार्रवाई पूरी तरह से अवैध और मनमानी है।

Jammu and Kashmir Issue: कैमरे पर रो पड़े फारूक अब्दुल्ला, कहा- मुझे नजरबंद कर रखा है, मैंने कभी ऐसा हिंदुस्तान नहीं देखा

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे मेरे ही घर में नजरबंद किया गया है। मुझे यह देखकर दुख हो रहा है कि देश के गृह मंत्री इस तरह झूठ कैसे बोल सकते हैं।

न तो हिरासत में, न गिरफ्तार किया गया है’ अपनी मर्जी से घर पर हैं फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के संकल्प पर चर्चा के दौरान लोकसभा में विपक्ष के कई सदस्यों ने राज्य के हालात का विषय उठाया और कहा कि वहां कई नेताओं को नजरबंद किया गया है, जिनमें से फारुख अब्दुल्ला।

ये पढ़ा क्या?
X