Farooq Abdulla

मुझे आपसे देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए- संबित पात्रा की बात पर राजदीप सरदेसाई ने द‍िया जवाब

संबित पात्रा ने कहा – आपने फवाद चौधरी को इंडियन चैनल पर बुलाया जो भारत का नागरिक भी नहीं है, उसे बोलने और स्पष्टीकरण का मौका दिया। आप भारत के पत्रकार हो, पाकिस्तान के नहीं

‘गुपकर गैंग’ पर बोले शाह- देश के मूड से चलें वरना डुबो देगी जनता, महबूबा का पलटवार- BJP करे तो ठीक, हम गठबंधन करें तो देश को नुकसान?

उन्होंने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। भारत की जनता राष्ट्रीय हितों के खिलाफ बने ‘अपवित्र गठबंधन’ को बर्दाश्त नहीं करेगी।”

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, बोले कांग्रेस नेता

बैठक के बाद अब्दुल्ला के आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए जेकेपीसीसी के अध्यक्ष जी ए मीर ने कहा कि गठबंधन के सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है क्योंकि हर कोई समझता है कि यह जम्मू और कश्मीर के लोगों के अधिकारों के लिए एक बड़ी लड़ाई का हिस्सा है।

J&K: 43 करोड़ की हेराफेरी केस में फारूख अब्दुल्ला से ED की पूछताछ, बोले- ये ‘प्रतिशोध की राजनीति’

‘जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन’ (जेकेसीए) में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ईडी के समक्ष पेश हुए हैं। ईडी की टीम श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूर्व सीएम से पूछताछ कर रही है।

चीन की मदद से हो सकती है अनुच्छेद 370 की बहाली- बोले थे NC चीफ; BJP का पलटवार- राहुल PAK में, तो फारूक चीन में बन रहे हीरो

भाजपा नेता ने कहा कि दोनों नेताओं की विचारधारा में एक सी समानता हैं और दोनों को हिंदुस्तान के बाहर सारे देश अच्छे लगते हैं। उन्होंने कहा, ‘दोनों चाहें तो एक ‘डुप्लेक्स’ बनाकर जिस भी शहर में चाहे रह सकते हैं।’

कश्मीर: नजरबंदी से रिहाई के वक्त कराए जा रहे बॉन्ड पेपर पर दस्तखत, 370 के खिलाफ एक साल तक नहीं बोल सकते

दरअसल, राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती फिलहाल हाउस अरेस्ट हैं। महबूबा ने कुछ दिनों पहले ट्वीट कर इस तरह के बॉन्ड पेपर पर दस्तखत कराने की बात कही थी।

Srinagar: फारूक अब्दुल्ला की बहन-बेटी हिरासत में, आर्टिकल 370 हटाने को लेकर जता रही थीं विरोध

जानकारी के मुताबिक, महिलाएं हाथ पर काले बैंड बांधकर और तख्तियां थामे प्रदर्शन कर रही थीं। पुलिस ने उन्हें अलग होने के लिए कहा और शांतिपूर्वक हटा दिया।

अब्दुल्ला पर PSA: 82 साल के पूर्व सीएम के खिलाफ 21 पन्नों का डॉजियर, 3 साल पुराने बयान को भी बनाया आधार

अब्दुल्ला को उनके गुपकर रोड स्थित आवास पर पीएसए लगाए जाने से पहले से ही नजरबंद रखा गया था। अब्दुल्ला पर श्रीनगर के डीएम की ओर से 14 सितंबर को पीएसए लगाया गया था।

फारुख अब्दुल्ला बोले- 370 की तरह कश्मीर का भारत में विलय भी अस्थाई, जनमत संग्रह बड़ी शर्त

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि उस समय कहा गया था कि आगे जनमत संग्रह होगा और यह फैसला जनता का होगी कि वह भारत के साथ जाना चाहती है या पाकिस्तान के साथ। जब ऐसा नहीं हुए तो फिर धारा 370 को कैसे हटाया जा सकता है?

अब ‘पप्पू’ नहीं रहे राहुल गांधी, फारूक अब्दुल्ला ने दावे के साथ बताई यह वजह

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे। उन्होंने चैंबर्स ऑफ कॉमर्स में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब ‘पप्पू’ नहीं रहे।

जम्मू-कश्मीर: फारूख अब्दुल्ला की पार्टी के कार्यक्रम में लगे ‘आजादी’ के नारे, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

धारा 35-A को हटाए जाने संबंधी अफवाहों के बाद कश्मीर में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की कई घटनाएं हुईं हैं जिनमें कम से कम 12 लोग घायल हो गए।

फारूख अब्दुल्ला बोले, ‘पाकिस्तान कभी साजिश नहीं करता’

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की यह प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में उन्हें हराने के लिए साजिश की जा रही है।

क्या आप भारतीय हैं? पूछे जाने पर टीवी एंकर पर भड़के फारूख अब्दुल्ला, बोले- आपको मनोचिकित्सक की जरूरत

अब्दुल्ला ने कहा “आपको यह हक किसी ने नहीं दिया है कि आप मुझसे पूछे कि मैं हिन्दुस्तानी हूं या नहीं।”

‘मेरा सपना है कि फारूक अब्‍दुल्‍ला को लाल चौक पर थप्‍पड़ मारूं, दम है तो वहां मिलें’ बीजेपी नेता का विवादित बयान

हरियाणा बीजेपी नेता सूरज पाल अमू ने नेशनल कांफ्रेस प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को थप्पड़ मारने की धमकी दी है।

फारूख अब्दुल्ला ने दी श्रीनगर में झंडा फहराने की चुनौती, लोगों ने लगाए ‘भारत माता’ की जय के नारे

केंद्र सरकार का मजाक उड़ाते हुए अबदुल्ला ने कहा “वे यहां ऐसा नहीं कर सकते हैं और वे पीओके पर झंडा फहराने की बात करते हैं।”

फारूक अब्‍दुल्‍ला ने कहा- पीओके पाकिस्‍तान में है, पाकिस्‍तान का ही रहेगा, जंग से कुछ हासिल नहीं होगा

अब्‍दुल्‍ला के बयान पर जम्‍मू-कश्‍मीर के उप मुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि 1994 में संसद में प्रस्‍ताव पारित कर साफ कर दिया गया है कि पीओके संवैधानिक रूप से भारत का हिस्‍सा है।

ये पढ़ा क्या?
X