Farm Laws

किसान मुद्दे पर नौटंकी से बाज आए RJD, सुशील मोदी ने शेयर की खबर तो हुए ट्रोल

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा, “नौटंकी शब्द का इस्तेमाल करना बिहार कि जनता का अपमान है, आपको माफी मांगनी चाहिए। आपने जब मानव श्रृंखला बनाई तब भी नौटंकी थी?”

दिल्ली पुलिस ने दी ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत, किसान संगठनों ने कहा, मार्गों पर बनी सहमति

पंजाब के किसान यूनियनों की बैठक की अध्यक्षता करने वाले कीर्ति किसान यूनियन के अध्यक्ष निर्भयी सिंह धुडिके ने कहा कि राज्य से एक लाख से अधिक ट्रैक्टर आने की उम्मीद है।

वक्त की नब्ज: कमजोर पड़ता भरोसा

हो सकता है कि किसानों की चिंताएं बेबुनियाद हों। हो सकता है, नई निजी मंडियों से उनको लाभ हो, लेकिन अगर उनको मोदी सरकार पर विश्वास नहीं है तो दोष किसका है? क्या यह सच नहीं है कि अगर किसानों पर झूठे आरोप लगाने के बदले मोदी सरकर ने शुरू से कोशिश की होती ईमानदारी से उनकी शिकायतें सुनने की, तो यह नौबत न आती?

बीमारी जहां से आई वहीं छोड़ आएंगे, ‘शूटर’ पर राकेश टिकैत बोले- सरकार की साजिश

शुक्रवार रात को पकडे जाने के बाद शूटर ने मीडिया के सामने कबूल किया था जब 26 तारीख को चार लोग स्टेज पर होंगे तभी उनको गोली मारा जाएगा। साथ ही शूटर ने यह भी कहा कि उसे इसके लिए चार लोगों की फोटो भी दी गयी है और इस काम को करने के लिए उसे प्रदीप सिंह ने कहा है जो राई थाने का एसएचओ है।

किसान आंदोलनः किसानों का दावा, दिल्ली पुलिस ने दी ट्रैक्टर रैली को इजाज़त, योगेंद्र यादव बोले- नहीं बिगड़ेगी कानून व्यवस्था

किसान नेता दर्शनपाल ने कहा है कि हम दिल्ली में पांच रूटों से अपनी परेड निकालेंगे और पुलिस हमें नहीं रोकेगी। ट्रैक्टर परेड को लेकर किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के बीच पांच दौर की बैठक बुलाई गयी थी।

उत्तराखंडः राजभवन मार्च से रोका तो पुलिस पर भड़के किसान; MP में कांग्रेसियों पर पानी की बौछार, दिग्विजय समेत 20 गिरफ्तार

भोपाल में राजभवन की तरफ जा रहे कांग्रेसियों पर पुलिस के द्वारा पानी का बौछार किया गया। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत करीब 20 कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

किसान आज से विज्ञान भवन में डेरा डाल लें- बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी; लोग करने लगे ऐसे कमेंट

वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने लिखा कि किसान विज्ञान भवन, जहां किसान और सरकार की बातचीत होती है, में डेरा डाल लें। उनकी इस बात पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कुछ तो उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

कृषि कानून विवाद: अड़े रहे किसान संगठन, केंद्र सरकार का रुख भी कड़ा

किसान नेताओं ने कहा कि भले ही बैठक पांच घंटे चली, लेकिन दोनों पक्ष मुश्किल से 30 मिनट के लिए ही आमने-सामने बैठे। बैठक की शुरुआत में ही किसान नेताओं ने सरकार को प्रस्ताव खारिज करने की सूचना दे दी थी।

ट्रैक्टर परेड में 4 किसान नेताओं को गोली मारने की थी साजिश! आरोपी धराया, अन्नदाताओं ने PC में उगलवाया प्लान

किसान नेता कुलवंत सिंह संधु बोले- एंजेसियों द्वारा किसान आंदोलन को भटकाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सरकार को ‘कैड़ापन’ दिखाना चाहिए, हम तो नरम आदमी हैं…अड़ियल रुख के आरोप पर बोले टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने अड़ियल रुख के आरोप के जवाब में कहा कि सरकार को कड़ा होना चाहिए। सरकार को कैड़ापन दिखाना चाहिए।

किसान आंदोलन पर केंद्र की ‘कार्यशैली’ से 80% संतुष्ट, पर 34% ही मानते हैं अन्नदाताओं को होगा लाभ- MOTN Poll

जहां 34% लोगों ने कहा कि कानून किसानों को फायदा पहुंचाते हैं वहीं 32% लोगों ने कहा कि ये कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाते हैं।

‘किसानों का हुआ सियासी इस्तेमाल’, बोले कृषि मंत्री- कल क्या होगा मुझे नहीं पता, पर आशा पर टिका है आसमान

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीटिंग के बाद कहा कि हमने किसान यूनियन को कहा कि जो प्रस्ताव आपको दिया है उस पर फिर से विचार करें।

कृषि कानूनः बोले KMSC नेता- 3 घंटे इंतजार करा किया अपमान, कृषि मंत्री ने कहा- प्रस्ताव पर राजी होते हैं तो जारी रह सकती है बातचीत

कृषि कानूनों को लेकर 11वें दौर की बैठक में, किसान यूनियनों ने शुक्रवार को सरकार से कहा कि वे कानूनों की पूरी तरह से वापसी चाहते हैं।

कृषि कानूनः किसानों के आगे क्यों झुक गई मोदी सरकार? ये हैं 5 वजहें, समझें

गतिरोध खत्म करने के लिए बेताब सरकार उम्मीद कर रही थी कि यह प्रस्ताव काम करेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

क्या ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाने की आज़ादी नहीं, राकेश टिकैत बोले- पुलिस अपना काम करे, हम अपना करेंगे

ट्रैक्टर परेड को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने एक टीवी डिबेट में कहा कि हम परेड में दिल्ली के लोगों को किसी भी तरह से परेशान नहीं करेंगे बल्कि दिल्ली पुलिस की सहायता भी करेंगे और व्यवस्था बनाये रखने में मदद भी करेंगे।

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के नाम पर आटा बेच कर रहा था कमाई, चार गिरफ्तार

इन बोरियों की फोटो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, तब रिलायंस जियो ने सफाई दी थी कि उसके जियो ब्रांड का किसान फसल खरीदी की फोटो से कोई लेना-देना नहीं है।

कानून वापसी पर अड़े किसान, ठुकराया प्रस्ताव

किसान नेता दर्शन पाल सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘संयुक्त किसान मोर्चा की आम सभा में सरकार द्वारा रखे गए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया।’

ये पढ़ा क्या ?
X