farm law

‘किसानों के पास जमीन नहीं आय दोगुनी कैसे करेंगे?’ Republic TV पर डिबेट में सांसद ने सुधांशु त्रिवेदी से पूछा सवाल…

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि ‘धन्ना सेठों का कर्ज इस देश में 15 साल में 3 लाख करोड़ माफ हुआ है। दोनों सरकारों के समय। किसान के कर्ज माफी की बात कोई नहीं करता..हवा में जरुर बोती हैं बातें। आप प्रधानमंत्री जी को कहिए कि वो बड़ा मन रखें।’

MSP थी, है और रहेगी…बोले शाह, राजनाथ ने दिया वचन; कृषि मंत्री ने कहा- बातचीत से ही बनेगी बात

राजधानी नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कही। बोले, “एमएसपी के मुद्दे पर विपक्षी दल किसानों को भटका रहे हैं। मैं इसलिए साफ करना चाहता हूं कि एमएसपी की व्यवस्था रहेगी।”

मोदी सरकार पर भड़के बॉक्सर विजेंदर सिंह, ‘किसान खालिस्तानी हो गया, मुसलमान पाकिस्तानी हो गया और सवाल करने वाला मैं एंटीनेशनल हो गया’

बॉक्सर विजेंदर सिंह चेतावनी दे चुके हैं कि अगर कृषि कानूनों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांगें नहीं मानी गईं तो वे अपना खेल रत्न वापस कर देंगे।

किसानों को स्पोर्ट्स जगत का सपोर्ट, बोले पहलवान करतार सिंह- 30 से अधिक खिलाड़ी लौटाना चाहते हैं अवॉर्ड्स; पुलिस ने बीच में रोका

इसी बीच, पंजाबी लेखक और कवि सुरजीत पटर ने मीडिया से कहा- दिल्ली के बॉर्डर्स पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति केंद्र सरकार के रुख से मैं बुरी तरह आहत हूं।

मेरी जमीन पर आ कर कंगना करें काम, 100 रुपए से अधिक दूंगी- बोलीं किसान प्रदर्शन में जाने वालीं मोहिंदर कौर, कंगना रनौत ने बताया था शाहीन बाग वाली दादी

किसान आंदोलन वाली दादी मोहिंदर कौर बीते 9 साल से भारतीय किसान यूनियन से जुड़ी हैं, कंगना रनौत ने हाल ही में उन्हें शाहीन बाग वाली दादी बिल्किस बता दिया था।

दिल्ली में किसान आ चुका है, आपको बगैर गिराए न जाएगा- बोले लेफ्ट नेता, BJP प्रवक्ता ने दिया ये जवाब

केंद्र के लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन पर CPI-M नेता सुनीत चोपड़ा ने BJP के सुधांशु त्रिवेदी को एक टीवी डिबेट के दौरान चेताया। कहा कि दिल्ली में किसान आ चुका है, आपको बगैर गिराए न जाएगा। हालांकि, इस पर बीजेपी प्रवक्ता ने भी बराबर पलटवार किया। कहा कि जब कम्युनिस्ट […]

किसानों की जिद से हिंसक हो सकता है उनका आंदोलन

मुझे भय है कि आंदोलनकारी किसानों की ओर से कठोर स्वभाव और हठी होना केवल हिंसा को ही जन्म देगा, जैसा कि जनवरी 1905 में सेंट पीटर्सबर्ग में ख़ूनी रविवार (Bloody Sunday) को हुआ था या अक्टूबर 1795 में पेरिस में वेंडीमाइरे (Vendemiare) में, जहां नेपोलियन की तोपों से ‘व्हिफ़ ऑफ ग्रेपशॉट’ (Whiff of Grapeshot) द्वारा बड़ी भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया था।

किसान आंदोलनः IPS को जवाब देने वाले ऐक्टर दीप सिद्धू पर लगा ‘खालिस्तानी’ होने का आरोप, हुआ सवाल तो कहा- भिंडरांवाले नहीं था आतंकी

सोशल मीडिया पर कई क्लिप्स वायरल हो रही हैं, जिन्हें पोस्ट कर लोग किसान आंदोलन में खालिस्तान समर्थकों के शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं।

सालों तक एमएसपी पर किया छल, यह घोषित होता था लेकिन एमएसपी पर खरीद बहुत कम की जाती थी, बोले पीएम मोदी

योगेंद्र यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 32 साल बाद चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत ने लाखों किसानों को एक साथ लाने का काम किया है। हम एक बार फिर एक बड़े आंदोलन का गवाह बन रहे हैं।

70 साल तक जब लूटे जा रहे थे किसान, तब किसी ने नहीं किया प्रदर्शन, जिनकी दुकानें हुईं बंद वे मचा रहे शोर- बोले कृषि विशेषज्ञ

कृषि विशेषज्ञ ने कहा कि ये एमएसपी और नए तमाशे इसलिए लाए गए हैं, ताकि पूरा कानून ही डीरेल हो जाए।

नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के ख़िलाफ़ बोले BJP नेता, कहा- पार्टी सुन ही नहीं रही हमारी बात, Congress उठा रही फायदा

ज्ञानी के मुताबिक, “जहरीली शराब से होने वाली करीब 200 मौतों की त्रासदी के मुद्दे पर Congress बैकफुट पर थी। साथ ही कैबिनेट मंत्री द्वारा किए गए कथित एससी स्कॉलरशिप स्कैम को लेकर भी निशाने पर थी। पर उसके बजाय आज भाजपा बैकफुट पर है।”

पंजाब में किसान संगठनों ने दिल्ली-अमृतसर हाईवे किया जाम, कृषि कानून के विरोध में कर रहे हैं प्रदर्शन

किसान मजदूर संघर्ष समिति के सदस्यों ने कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार को दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक अमृतसर-दिल्ली हाईवे जाम रखा।

राष्ट्रपति ने नहीं दिया समय, अब राजघाट पर धरने का नेतृत्व करेंगे CM अमरिंदर सिंह, उठाएंगे सूबे की समस्याओं का मुद्दा

पंजाब में कृषि कानून के विरोध में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते राज्य में सरकार ने मालगाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगायी हुई है।

पंजाब में कृषि कानून को लेकर भाजपा को एक और झटका, युवा भाजपा महासचिव ने छोड़ी पार्टी

संधू ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि पंजाब के खिलाफ गलत कदम उठाए हैं और कृषि कानूनों के जरिए प्रदेश की आर्थिक स्थिति को कमजोर करने की कोशिश की है।

कृषि कानून पर पंजाब में रारः विधानसभा में 3 विरोधी बिल पेश, CM अमरिंदर सिंह बोले- इस्तीफा देने से नहीं डरता हूं

वहीं, सूबे के वित्त मंत्री ने विशेष विधानसभा सत्र में सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 में संशोधन की मांग करते हुए विधेयक पेश किया।

मीटिंग में कृषि मंत्री नहीं आए तो किसानों ने फाड़ी नए कानूनों की कॉपी, मंत्रालय के अंदर ही की जमकर नारेबाजी

किसानों के साथ कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रही भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कुछ प्रतिनिधि भी आज बैठक के लिए पहुंचे थे।

कृषि कानूनों के खिलाफ याचिकाओं पर SC का केंद्र को नोटिस, कहा- 4 हफ्तों के भीतर दें जवाब

राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सदस्य मनोज झा, केरल से कांग्रेस के लोकसभा सांसद टीएन प्रतापन और तमिलनाडु से द्रमुक के राज्यसभा सदस्य तिरुची शिवा और राकेश वैष्णव की तरफ से कृषि कानूनों के खिलाफ याचिका दायर की थी।

ट्रैक्टर पर लगे सोफा पर बैठ घूम रहे राहुल गांधी, नहीं जानते कि प्याज जमीन के ऊपर होता है या नीचे- शिवराज सिंह का तंज

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने पूरे राज्य को भ्रष्टाचार और बिचौलियों का केंद्र बना दिया।

ये पढ़ा क्या?
X