Family

Chanakya Niti: घर के मुखिया में होने चाहिए ये गुण, कभी नहीं बिगड़ेंगे घर के हालात

Chanakya Niti: घर के मुखिया को अहम में रहकर कोई भी फैसला नहीं लेना चाहिए। आप घर के मुखिया हैं आपका यह कर्तव्य है कि आप अपने घरवालों के लिए सोच-समझकर फैसला करें।

VIDEO: ‘टीम के साथियों को घर वाले भगा देते थे, पिता कहते थे क्रिकेट में कुछ नहीं रखा’, भारतीय तेज गेंदबाज के संघर्ष की कहानी

खलील अहमद ने भारत के लिए 11 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 50 ओवरों के क्रिकेट में 15 और 20 ओवरों के मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

दुनिया मेरे आगे : ढलती सांझ का दुख

मेरी नजरें लगातार उन्हें ढूंढ़ रही थीं। अपनी बात रखते हुए अंत में मैंने सभी वृद्धों का अभिवादन किया। मेरी बातें शायद कुछ ज्यादा भावुक हो गई थीं, क्योंकि वहां बैठे लगभग सभी बुजुर्गों की आंखों में आंसू थे।

जीवन के मूल्य

किसी भी इंसान के जीवन में मूल्यों का अहम योगदान रहता है क्योंकि इन्हीं के आधार पर अच्छा-बुरा या सही-गलत की परख की जाती है। इंसान के जीवन की सबसे पहली..

दरारों का क्या काम

ठीक ही यह माना जाता है कि यह दायित्व माता-पिता का ही है कि वे अपनी संतान में ‘साझा’ करने का संस्कार डालें। अगर बच्चा कोई चीज खा-पी रहा है और वहां दूसरे भी मौजूद..

बचपन : भय के माहौल में कोमल मन

हमारे समाज में बच्चों को शक्ति और सत्ता से नियंत्रित करने की परंपरा और उसकी स्वीकृति बड़े पैमाने पर और बहुत पहले से रही है। अपने विचारो को बहुत ज्यादा बदल नहीं पाए हैं हम…

बिहार चुनाव
X