Facebook

Social Media Abuse के खिलाफ कानूनः जो दे रहे ज्ञान, वे पहले झांककर ‘देख लें अपने गिरेबान’, बोले केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक और आजाद देश है। इसलिए हम आलोचनाओं और असंतोष का स्वागत करते हैं।

3 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने के बावजूद शिखर धवन की छूट गई थी फ्लाइट, गब्बर ने इंटरव्यू में सुनाई थी अपनी Love Story

शो के दौरान शिखर ने बताया, ‘फेसबुक पर दोस्त बनने के बाद हमने चैट करना शुरू कर दिया। मैं कुदरती कनेक्शन में विश्वास नहीं करता था, मैं विश्वास नहीं करता था कि इंटरनेट से भी प्यार होता है, लेकिन मेरे मामले में ऐसा ही हुआ।’

FB विवादः ऑस्ट्रेलियाई PM ने मार्क जकरबर्ग की कंपनी से समाचारों पर रोक हटाने को कहा; PM मोदी से भी साधा संवाद

फेसबुक ने गुरुवार को कड़े तेवर दिखाते हुए समाचार साझा करने पर पाबंदी लगा दी थी। जिसके बाद से फेसबुक और ऑस्ट्रेलियाई सरकार आमने-सामने है।

WhatsApp से सुप्रीम कोर्ट ने कहा, लोगों की प्राइवेसी की कीमत 3 ट्रिलियन से ज्यादा

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को व्हाट्सएप को फटकार लगाई। कोर्ट ने फेसबुक और व्हाट्सएप से कहा कि आप 2 या 3 ट्रिलियन की कंपनी होंगे मगर लोगों की प्राइवेसी सबसे जरूरी है।

राजकाज-बेबाक बोल: डर की डगर

सरकार की ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों से तनातनी के बीच ‘कू’ उपयोगकर्ताओंं की संख्या गुरुवार तक तीस लाख के पार चली गई है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री पीयूष गोयल ने खुद लोगों से इस सोशल मीडिया ऐप को अपनाने की सलाह दी। अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने पिछले साल कू की शुरुआत की थी। यह हिंदी, तेलुगु और बंगाली सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है। इसका प्रतीक पीला पक्षी है।

वॉट्सऐप पर होगी ख़रीद और दुकानदारी, मुकेश अंबानी ने बताया पूरा प्लान

भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग से बातचीत में कहा कि जिओ ने कोरोना महामारी के समय में अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई है।

नई पॉलिसी पर Whatsapp ने लिया ये फैसला, रॉकेट की तरह बढ़ गई मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति

अपने प्राइवेसी पॉलिसी बदलावों को लेकर Whatsapp को भारत सहित वैश्विक स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

अपने 2 शब्द से जिस शख्स को एलन मस्क ने किया परेशान, बिजनेस में मुकेश अंबानी का है साथी

प्राइवेसी पॉलिसी के लेकर हालिया विवाद के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की वृद्धि पर लगाम लग गई है। वहीं, सिग्नल ऐप को बड़े पैमाने पर इन्स्टॉल किया जा रहा है।

क्या है सेक्शन 230, जिसे टि्वटर पर डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने के लिए गया इस्तेमाल? जानें

सेक्शन 230 के आलोचकों का कहना है कि इस कानून से बड़ी टेक कंपनियां राजनीतिक दलीय गतिविधियों में भागीदार बन सकती हैं।

एलन मस्क ने बढ़ाई फेसबुक के फाउंडर की मुश्किलें, मुकेश अंबानी को फायदा

World Richest Person Elon Musk: एलन मस्क की अपील की वजह से व्हाट्सऐप को खरीदने वाले फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Whatsapp New Policy: हामी देने से पहले जान लें आप पर पड़ेगा क्या असर, यहां समझें

Whatsapp New Policy: नई पॉलिसी में फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा रखा गया है। कंपनी यूजर्स को जो पॉप एप भेज रही है उसमें जानकारी दी जा रही है कि नई सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आपके वॉट्सऐप डेटा को फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ शेयर किया जाएगा।

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं ऐक्सेप्ट की तो अपने बॉस को ही घर से खदेड़ा, दी जान से मारने की धमकी

अमेरिका के नॉर्थ डैकोटा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।

Kisan Ekta Morcha का पेज किया ब्लॉक तो #ShameOnFacebook ट्रेंड, ‘संघी’ बता पूछने लगे लोग- क्या Reliance ने बंद करने को कहा था?

रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से फेसबुक पर बनाए गए किसान एकता मोर्चा के पेज के रविवार देर शाम निष्क्रिय कर दिया गया। हालांकि, किसानों के नाराजगी जताने के बाद फेसबुक पेज दोबारा शुरू हो गया है।

फेसबुक ने थोड़ी देर के लिए हटाया किसान आंदोलन का पेज, बाद में अफ़सोस जताया

पेज फेसबुक ने थोड़ी देर के लिए अपनी साइट से हटा दिया था। हालांकि कुछ घंटों के बाद यह वापस आ गया। इसे लेकर फेसबुक ने अफ़सोस जताया लेकिन इसके पीछे क्या वजह थी यह साफ नहीं किया है।

Bajrang Dal से डरता है Facebook? कारोबार और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जकरबर्ग की कंपनी ने संगठन के प्रति रखा नरम रुख- रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार बजरंग दल पर नकेल कसने से कंपनी को भारत में व्यावसायिक गतिविधियों और उसके कर्मचारियों दोनों को खतरा हो सकता है।

Facebook को पछाड़ TikTok हुआ 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड, देखें टॉप 10 में कौन-कौन से Apps हुए शामिल

मोबाइल ऐप एनालिटिक्स फर्म App Annie ने अपनी रिपोर्ट में बतया है कि Facebook को पछाड़ TikTok सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऐप बन गया है। आइए आपको बताते हैं कि टॉप 10 में कौन से Mobile Apps के नाम हैं शामिल।

Facebook इस्तेमाल करते हुए मोबाइल की बैटरी को ऐसे बचाएं, ये स्टेप्स आएंगे आपके काम

Tips and Tricks, Battery saving tips: आप भी अगर बचाना चाहते हैं मोबाइल की बैटरी तो फेसुबक एप में कुछ ऐसे Facebook Features हैं जिनकी मदद से आप बैटरी को बचा सकते हैं। हम आज आपको इस विषय में विस्तार से जानकारी देंगे। जानें जरूरी स्टेप्स।

पारदर्शिता रिपोर्ट: फेसबुक उपयोक्ताओं के बारे में जानकारी चाहती हैं सरकारें

फेसबुक उपाध्यक्ष और डिप्टी जनरल काउंसल क्रिस सोनडर्बी ने कहा, हम सरकारों को लोगों की जानकारी तक सीधी या परोक्ष पहुंच मुहैया नहीं कराते। हमारा मानना है कि इस तरह से जानबूझ कर अपनी सेवाओं को कमजोर करने से हमारे उपयोगकर्ताओं की आवश्यक सुरक्षा प्रभावित होगी।

यह पढ़ा क्या?
X