ताज़ा खबर
 

External Affairs Minister Sushma Swaraj

Sri Lanka Church Bomb Blast: श्रीलंका बम धमाके में 3 भारतीय नागरिकों की मौत, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की पुष्टि

Bomb Explosion in Sri Lanka on Sunday Easter: श्रीलंका में हुए बम धमाकों में भारत के 3 नागरिकों के मारे जाने की खबर है। इस बात की पुष्टि खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की है। उन्होंने श्रीलंका स्थित दूतावास से संपर्क करने के लिए एक हेल्पलाइन भी जारी किया है।

UN consultant Shikha Garg

इथोपिया विमान हादसे के मृतकों में मोदी सरकार की अधिकारी भी शामिल, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर शिखा के परिजनों संपर्क न हो पाने पर लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘मैं लगातार शिखा के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही हूं पर मेरा उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।”

अगला चुनाव नहीं लडेंगी सुषमा स्‍वराज, चिदंबरम ने लिखा था- मोदी ने रोका उनका पीएम बनने का रास्‍ता

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच स्वराज की यह घोषणा राजनीतिक गलियारों में खलबली मचाने के लिए काफी है। हर जगह उनकी कार्यशैली और मौजूदा मोदी सरकार में उनकी स्थिति की समीक्षा होने लगी है। 25 साल की उम्र में कैबिनेट मंत्री बनने वाली और दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज क्या खुद को बीजेपी में अकेला महसूस करने लगी हैं?

सुषमा के बगल में खड़े होकर उज्‍बेकी महिला ने गाया हिन्‍दी गाना, वीडियो वायरल

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुषमा एक उज्बेक महिला के साथ खड़ी हैं। वह महिला प्रसिद्ध हिंदी गीत ईचक दाना, बीचक दाना गा रही है। ये गाना शोमैन राजकपूर की कालजयी फिल्म श्री 420 का है

sushma swaraj

विदेश में फंसी भारतीय युवती ने दिखाए तेवर तो सुषमा ने कहा- आजकल हम कड़वी बातें ही सुन रहे हैं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इन दिनों वे और उनका मंत्रालय सिर्फ कड़वी बातें ही सुन रहा है। उनके इस बयान पर एक ट्वीटर यूजर ने आपत्ति जताई।

sushma swaraj

पासपोर्ट विवाद से नाराज ‘फैन’ ने कहा मुझे भी ब्लॉक कर दीजिए, सुषमा स्वराज बोलीं- देर क्यों, अभी लीजिए

लखनऊ के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से उठा विवाद अभी थम नहीं रहा है। सोनम ने निवेदन ​किया कि आप मुझे भी ब्लॉक कर दें। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तत्काल उस पोस्ट को रीट्वीट किया और कहा,”इंतज़ार क्यों, लीजिए ब्लॉक कर दिया।”

राहुल को कैलाश मानसरोवर यात्रा की अनुमति नहीं? मंत्रालय ने कहा- हमसे पूछा ही नहीं

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया,”कैलाश मानसरोवर यात्रा 12 जून से शुरू हो चुकी है। यात्रा के लिए आवेदन मार्च-अप्रैल के महीने में करने होते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कोई भी आवेदन अभी तक मंत्रालय को नहीं मिला है।”

पासपोर्ट विवाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मिला कांग्रेस का साथ, कहा-प्रशंसनीय निर्णय

पासपोर्ट विवाद में कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का समर्थन किया है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री के फैसले की भी तारीफ की है। मोहम्मद अनस सिद्दीकी और तन्वी सेठ को 24 घंटों में ही पासपोर्ट जारी करने को लेकर सुषमा स्वराज की आलोचना शुरू हो गई थी। केंद्रीय मंत्री ने टि्वटर पर ही इसका जवाब भी दिया था।

Sushma Swaraj, Sushma Swaraj statement, Sushma Swaraj apology, mea, nepal, pm modi, Indian, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

पीएम मोदी को लेकर दिए बयान में सुषमा स्वराज से हुई बड़ी चूक, मांगी माफी

नेपाली कांग्रेस के नेता और सांसद गगन थापा ने विदेश मंत्री के इस बयान की निंदा की और आश्चर्य जताया कि क्या ये नेपाल की संप्रभुता को लापरवाही पूर्वक कम करके दिखाने की कोशिश है। उन्होंने ट्वीट किया, ” ये निंदा का विषय है कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जनकपुर की जनता को, जिसे नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था, उसे भारतीय बता दिया, हैरानी की बात है कि यहां किस तरह का कन्फ्यूजन था, या क्या ये नेपाल की संप्रभुता को कम कर दिखाने की कोशिश थी।”

पासपोर्ट के लिए सुषमा स्‍वराज ने लिया था मेडल का वादा, झलक ने फाइनल में एंट्री से सिल्‍वर किया पक्‍का

भारतीय मुक्केबाजों का दावा है कि उन्होंने देश के लिए चार स्वर्ण, तीन सिल्वर और एक कांस्य पदक जीता है।

महिला बॉक्‍सर को तत्‍काल पासपोर्ट दिलाने के लिए सुषमा स्‍वराज ने रखी खास डिमांड

यह मामला झलक तोमर नाम की एक महिला बॉक्सर से जुड़ा है। वह उत्तर प्रदेश के मुजरफ्फरनगर जिले में एक छोटे से गांव की रहने वाली हैं।

Sheikh Mohammed Bin Zayed Al Nahyan,Prince of Abu Dhabi , Narendra Modi, United Arab Emirates, External Affairs Minister Sushma Swaraj, World news

भारत पहुंचे अबू धावी के शहजादे, PM मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ की खास दोस्त की अगवानी

अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान नई दिल्ली पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल से इतर जाकर अपने इस ‘खास दोस्त’ की हवाई अड्डे पर खुद अगवानी की। उम्मीद है कि इस यात्रा से भारत और यूएई के संबंधां में नई शक्ति और गति मिलेगी।

X