ताज़ा खबर
 

Excise Duty

jewellery strike, jewellery news, jewellery excise duty, jewellery shop strike, delhi

अगले कुछ दिनों में खत्म हो सकती है जौहरियों की हड़ताल

जौहरी व आभूषण निर्माता गैर चांदी आभूषणों पर एक फीसद उत्पाद शुल्क लगाए जाने के प्रस्ताव के खिलाफ करीब छह सप्ताह से हड़ताल पर हैं।

Jewellers, excise duty, Arun Jaitley, GST, VAT, traders, strike , Jaitley stays firm on excise duty on jewellers,news, India news,Economy & Policy News,Economy & Policy News in India ,Kolkata ,Kolkata news

ज्वैलर्स पर Excise Duty हटाने को नहीं तैयार जेटली, बयां की मजबूरी

गैर-चांदी के आभूषण पर उत्पाद शुल्क लगाने के रख में नरमी लाने से इनकार करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ऐसे समय में जब कई आवश्यक वस्तुओं पर करों का भुगतान करना जरूरी है, ‘लग्जरी वस्तुएं’ कर के दायरे में बाहर नहीं रह सकती हैं।

Rahul Gandhi, make in india, babbar sher, Narendra Modi, Excise Duty, Jewellers Protest, Delhi

MAKE IN INDIA के ‘बब्बर शेर’ को लेकर राहुल गांधी ने फिर कसा पीएम मोदी पर तंज

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल की आलोचना की और इसके लोगो का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक बब्बर शेर है जो छोटे कारोबारियों का ‘गला घोंटना’ चाहता है।

financial express

24 दिन से जारी ज्वैलर्स की हड़ताल, समर्थन में उतरे केजरीवाल

आभूषणों पर एक फीसद उत्पाद शुल्क लगाए जाने के खिलाफ सर्राफा व्यापारियों ने अपनी हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। व्यापारी देश भर में भाजपा के खिलाफ आंदोलन भी छेड़ेंगे।

petrol price today, petrol price Hike, petrol price delhi, petrol price mumbai, petrol price news, petrol price latest news, diesel prices today, diesel prices news, Delhi diesel prices, diesel prices in Mumbai

Good News: क्रूड ऑइल के दाम घटने से सस्ता हो सकता पेट्रोल-डीजल!

एशियाई कारोबार में कमजोरी के रुख के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को कम किया जिससे वायदा कारोबार में आज कच्चा तेल की कीमत 0.22% की गिरावट के साथ 2,767 रुपये प्रति बैरल रह गई। ए

Bullion Market, IT Dept Bullion Market, Note ban Bullion Market, Bullion Market Close, IT Dept Survey

उत्तर प्रदेश: गहनों पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने के विरोध में व्यापारी नहीं मनाएंगे होली

एसोसिएशन ने यह भी फैसला लिया है कि प्रदेश के सभी जिलों में सर्राफा व्यापारी अपने अपने विधायको, सांसदो के घर पर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे ताकि केंद्र तक उनकी बात पहुंच सके।

stocks,jewellery sector,IBJA,GJEPC,Finance minister,excise duty"

Excise duty के खिलाफ जौहरियों की हड़ताल 18 दिन बाद खत्म

जौहरी तथा सर्राफा कारोबारी हड़ताल वापस लेने को लेकर बंट गये हैं। चांदी को छोड़कर अन्य आभूषणों पर लगाये गये एक प्रतिशत उत्पाद शुल्क वापस लेने की मांग को लेकर करीब आधा उद्योग अपनी हड़ताल 20वें दिन भी जारी रखे हुए है।

Lok Sabha‬, ‪Rajya Sabha‬‬. Petrol,Diesel,Excise Duty,petrol price, diesel price, modi governemnt, dharmendra pradhan, internation price of fuel,prime minister narendra modi

मोदी राज में दो-तिहाई घटी तेल की अंतरराष्‍ट्रीय कीमत, पर आपके लिए केवल 11 प्रतिशत सस्‍ता हुआ पेट्रोल

मई 2014 में लोग एक लीटर पेट्रोल के लिए 71 रुपए देते थे, अभी वे 60 रुपए दे रहे हैं। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 24 फरवरी को राज्‍यसभा में एक लिखित प्रश्‍न के जवाब में यह जानकारी दी है।

petrol-diesel, price, excise duty, modi government, revenue, business

खुशखबरीः सरकार ने घटाए पेट्रोल और डीजल के दाम

इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के अनुसार दिल्ली में अब पेट्रोल का दाम 59.99 रुपये से घटकर 59.95 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। इसी तरह डीजल का दाम 44.71 रुपये से घटकर 44.68 रुपये लीटर रह गया है।

Petrol, Diesel, Petroleum, Petroleum Price, Fuel price, Fuel demand, Oil demand, Electric car, Battery car, Solar power, Future tech, Technology change, Business news, Hindi news

पेट्रोल- डीजल पर बढ़ी Excise Duty लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने इस महीने तीसरी बार पेट्रोल तथा डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया है। पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क एक रुपया तथा डीजल पर डेढ़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की गई है।

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने दो सप्ताह से कुछ अधिक समय में ही दूसरी बार पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 37 पैसे और डीजल पर दो रुपए लीटर की वृद्धि कर दी है।

पेट्रोल- डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर सरकार ने दिया जोर का झटका

केंद्र सरकार ने बजट लक्ष्यों को पूरा करने को लेकर अतिरिक्त राजस्व जुटाने के लिए शुक्रवार रात पेट्रोल पर 1.6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 40 पैसे प्रति लीटर ‘एक्साइज ड्यूटी’ बढ़ा दी।

Fridge Car TV, Fridge Car TV Price, Fridge Car TV Expensive

नए साल में महंगी होंगी कारें, टीवी, फ्रिज

नया साल शुरू होते ही कारें और टेलीविजन, फ्रिज जैसे टिकाऊ उपभोक्ता सामान महंगे हो जायेंगे। सरकार की इन सामानों पर दी गई उत्पाद शुल्क रियायत को जनवरी से वापस लेने की योजना है। इस फैसले से सरकारी खजाने में वित्त वर्ष के शेष तीन महीनों में 1,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व आने की […]

Petrol, Diesel: International Market

पेट्रोल-डीज़ल पर उत्पाद शुल्क बढ़ा, लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने आज पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 2.25 रुपए और डीजल पर एक रुपए लीटर बढ़ा दिया लेकिन पर इसका असर पेट्रोल पंप पर जाने वाले ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा। तेल कंपनियों ने उत्पाद शुल्क में वृद्धि फिलहाल स्वयं वहन करने का फैसला किया है और इसका बोझ ग्राहकों पर नहीं डालेंगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में […]

X