EVM Tampering

अब तक जितने भी ईवीएम चोरी हुए सब भाजपा शासित राज्यों में, डिबेट में बोले तहसीन पूनावाला तो नूपुर शर्मा ने किया पलटवार

बिहार में एक रैली के दौरान राहुल गांदी ने इवीएम को MVM (मोदी वोटिंग मशीन) बता दिया था। इसके बाद यह मुद्दा फिर से गरम हो गया। एक टीवी डिबेट के दौरान पूनावाला ने कहा, ‘कांग्रेस जब भी चुनाव जीती तब भी राहुल गांधी ने कहा है कि ईवीएम में पारदर्शिता आनी चाहिए।’

इनकार सुनते ही CEC पर भड़क गए चंद्रबाबू नायडू, कहा- फालतू बात मत कीजिए

पार्टियों की योजना है कि अगर चुनाव आयोग उनकी चिंताओं का समाधान नहीं करता तो वे बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे। मुलाकात के दौरान कुछ नेताओं और चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा के बीच तीखी बहस भी हुई।

नतीजों से पहले ट्रकों में भरकर स्ट्रॉन्ग रुम में ले जायी जा रहीं ईवीएम! वीडियो वायरल, विपक्ष हमलावर

Lok Sabha Election 2019: गाजीपुर से बसपा-सपा गठबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि ईवीएम से भरे एक वाहन को ले जाने की कोशिश की गई। इसके विरोध में अफजाल अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर भी बैठ गए थे।

सपा का आरोप: VVPAT में साइकिल का बटन दबाने पर कमल को गया वोट

अखिलेश के अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू भी ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं। पहले चरण के मतदान के बाद चंद्रबाबू नायडू ने चीफ इलेक्शन कमिशनर सुनील अरोड़ा से मुलाकात की थी और ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था।

मतदान के रंगः बुलंदशहर में 43 केंद्रों पर ईवीएम में आई खराबी

जिले में दूसरे चरण के तहत गुरुवार को हुए मतदान में 43 जगहों पर ईवीएम खराब हो गई। कुछ जगहों पर ईवीएम को बदला गया तो कुछ बूथों पर ईवीएम को ठीक किया गया।

चौपालः ईवीएम की आड़

मजे की बात है कि ईवीएम पर भरोसा उन नेताओं को ही नहीं है जो खुद ईवीएम से निर्वाचित होकर आज सांसद, विधायक और कुछ तो मुख्यमंत्री बने घूम रहे हैं।

EVM हैकिंग पर बवाल: कपिल सिब्‍बल की सफाई- बीजेपी और EC को भी किया गया था निमंत्रित

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर प्रेस-कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे और इस कार्यक्रम को आयोजित कराने वाले अशीष रे ने उन्हें निमंत्रण भेजा था। उन्होंने कहा कि आशीष रे ने बीजेपी समेत तमाम राजनीतिक दल और चुनाव आयोग को भी निमंत्रण भेजा था।

हैकर सैयद शुजा के दावे पर बवाल, EC ने दिल्‍ली पुलिस को लिखी चिट्ठी, कहा- दर्ज हो FIR

अमेरिका बेस्ड एक हैकर सैयद शुजा ने सोमवार को लंदन में एक इवेंट के दौरान दावा किया कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।

EVM हैकिंग के दावे पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार- कपिल सिब्‍बल वहां क्‍यों थे? कांग्रेस ने मैनेज कराया सब

बीजेपी का आरोप है कि ईवीएम हैकिंग पर लंदन में आयोजित प्रेस-कॉन्फ्रेंस कांग्रेस द्वारा प्रायोजित थी और कपिल सिब्बल वहां निगरानी के लिए पहुंचे हुए थे।

EVM हैकिंग: हैकर के दावे पर राजनीतिक हंगामा, बीजेपी बोली- कांग्रेस ने लंदन भेजा ‘डाकिया

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस द्वारा प्रायोजित बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कपिल सिब्बल को अपना डाकिया बनाकर लंदन भेजा था। उन्होंने कहा,”प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल का जाना संयोग नहीं है। उन्हें कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी द्वारा भेजा गया।

हैकर का दावा: EVM हैकिंग में रिलायंस कम्यूनिकेशन करती है बीजेपी की मदद

सनसनीखेज आरोप लगाया कि बीजेपी को ईवीएम हैकिंग में रिलायंस कम्यूनिकेशन से मदद मिलती है। इसके लिए कंपनी लो फ्रिक्वेंसी सिग्नल देती है।

हैकर का दावा: भारत के चुनावों में EVM किया था हैक, कई राजनीतिक दल टैंपरिंग में शामिल

हैकर ने दावा किया कि उसने 2014 से लेकर तमाम चुनावों में ईवीएम को हैक करने का काम किया। उसका कहना है कि हैकिंग के लिए सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि सपा, बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी ईवीएम हैकिंग में शामिल हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त बोले, ‘EVM को हमने फुटबॉल बना दिया’

मशीन में खास प्रोगामिंग कर विशेष परिणाम हासिल करने की संभावना को मैं पूरी तरह से नकार सकता हूं।

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने उठाया EVM का मुद्दा, गुलाम नबी आजाद बोले- जनता का उठा भरोसा

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राफेल घोटाले पर भी सरकार को आड़े हाथों लेने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि राफेल घोटाले की जांच जेपीसी के द्वारा होनी चाहिए लेकिन सरकार इस पर निर्णय नहीं ले पा रही है।

भारत के EVM पर विदेश में भी सवाल, बोत्‍सवाना के कोर्ट ने द‍िया चुनाव आयोग को हाज‍िर होने का आदेश

बोत्सवाना की सरकार चाहती है कि भारत का चुनाव आयोग कोर्ट में दिखाये कि ईवीएम और वीवीपैट मीशन कैसे काम करता है, और इसमें छेड़छाड़ संभव नहीं है। बुधवार (30 मई) को बोत्सवाना का एक प्रतिनिधिमंडल नयी दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा और ईवीएम के कुछ सैंपल मांगे।

यूपी निकाय चुनाव: EVM पर सवाल उठाने वाली शबाना का दावा निकला झूठा, अरविंद केजरीवाल ने भी किया था रिट्वीट

शबाना के पति इकराम ने कहा कि 300 वोट उसके अपने परिवार में हैं। जबकि लगभग 600 लोगों ने उसकी पत्नी के पक्ष में मतदान किया है। इस लिहाज से कम से कम 900 वोट उसकी पत्नी को मिलने चाहिए।

EC ने केजरीवाल से कहा, ईवीएम से कोई छेड़छाड़ नहीं

चुनाव आयोग ने आज आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा जाहिर की गई इन आशंकाओं को खारिज किया कि सात फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से ‘‘छेड़छाड़’’ की गई है। केजरीवाल को ‘‘तथ्यात्मक स्थिति’’ के बारे में विस्तार से बताया गया कि […]

भाजपा की मदद के लिए ईवीम से हो रही है छेड़छाड़: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने आज आरोप लगाया कि सात फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा के चुनाव में भाजपा की मदद के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ की जा रही है। केजरीवाल ने दावा किया कि कल दिल्ली छावनी में इस तरह की चार मशीनों के निरीक्षण के बाद […]

ये पढ़ा क्या?
X