EPFO

EPFO: पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी, बढ़ने वाली है इंश्योरेंस कवरेज की लिमिट

अगर आप नौकरीपेशा हैं और आपका PF कट रहा है तो आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। EPFO ने अपने सदस्यों के लिए जीवन बीमा की राशि बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है।

EPFO: पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुई E-Inspection और Digi Locker की सेवाएं, जानिए डिटेल्स

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने पेंशनर्स की सहुलितय को ध्यान में रखते हुए Digi Locker सेवा भी शुरू की है। इसके जरिए पेंशनर्स पेंशन से जुड़े दस्तावेजों को डाउनलोड करने के बाद Digi Locker में संभाल कर रख सकेंगे।

उत्तर प्रदेश: दागी कंपनी DHFL में लगाया सरकारी कर्मचारियों के पीएफ का पैसा! योगी सरकार ने दिया ‘कड़े ऐक्शन’ का आश्वासन

एक संदिग्ध फैसले में राज्य के स्वामित्व वाली यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने मुंबई स्थित दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (DHFL) में कथित तौर पर 2,600 करोड़ रुपए से अधिक के अपने कर्मचारियों के फंड का निवेश किया है।

EPFO: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब खुद ऑनलाइन जनरेट कर सकेंगे UAN, जानिए क्या होगा फायदा

EPFO की इस पहल का फायदा ये होगा कि इससे नियोक्ता अब अपने कर्मचारियों की असल संख्या को नहीं छिपा सकेंगे।

EPFO: PF से निकालना चाहते हैं पैसा तो ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई, पीएफ दफ्तर जाने की जरूरत नहीं, ये रहा तरीका

EPFO PF Online Claim: नौकरी पेशा करने वालों के लिए तो समय की और ज्यादा कमी होती है। ऐसे में हम पीएफ दफ्तर जाए बिना भी अपना पीएफ निकाल सकते हैं। कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं वहीं कुछ को जानकारी है भी तो ऑनलाइन पैसा निकालने का तरीका नहीं पता। आज हम आपको इसी के बारे में बता रहे हैं।

PF Pension: 60 साल की उम्र में शुरू करवा सकते हैं पेंशन EPFO सदस्यों को देने जा रहा विकल्प

EPFO,EPF Latest News : सेंट्रल बोर्ड ट्रस्ट से मंजूरी मिलने के बाद प्रस्ताव को श्रम मंत्रालय के जरिए कैबिनेट मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक यह प्रस्ताव ट्रस्टियों के सेंट्रल बोर्ड की नवंबर में होने वाली मीटिंग में रखा जाएगा।

EPFO: पीएफ खाताधारकों को पेंशन फंड बढ़ाने का मौका, अतिरिक्त BONUS का भी मिल सकता है लाभ!

पेंशन लेने से जुड़ी सुपरएनुएशन एज 58 वर्ष से बढ़ाकर 60 की हो जाएगी। इसके लिए सब्सक्राइबर को इस बदलाव का विकल्प चुनने का मौका दिया जाएगा।

EPFO कर्मचारियों के लिए दिवाली की सौगात, मिलेगा 60 दिन का Productivity-linked Bonus

Employees’ Provident Fund Organisation Productivity Linked Bonus: नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 60 दिनों के बोनस का मूल्यांकन अंचल कार्यालयों द्वारा प्रस्तुत सूचना के आधार पर किया गया है।

EPFO Rules: EPFO कैसे करता है पेंशन का कैलकुलेशन, कैसे पाएं ज्यादा रकम, पेंशन पर टैक्स कानून लागू होगा या नहीं, जानें-डिटेल्स

EPFO Rules: केरल सरकार ने निजी कर्मचारियो को उनकी पूरी सैलरी के हिसाब से पेंशन देने का प्रावधान किया है। ईपीएफओ 15 हजार सैलरी के हिसाब से पेंशन दे रहा था।

EPFO: पीएफ खाताधारकों को मिल सकती है मुफ्त मेडिकल सेवाओं की सौगात!

EPFO जमा करने वाले लाखों लोग जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा सकते हैं।

EPFO: पीएफ में जमा पैसे पर भी इन लोगों को चुकाना पड़ सकता है टैक्स! जान लें अहम नियम

ईपीएफओ ने पीएफ की राशि निकालने की प्रक्रिया को काफी सरल बना दिया है। इस के तहत कर्मचारी ने यदि अपना आधार नंबर और बैंक डिटेल अपने खाते से जुड़वा रखा है तो वह डायरेक्ट ही फॉर्म भरने के बाद इसे ईपीएफओ कार्यालय में जमा करवा सकता है।

EPFO: एक छोटी सी गलती और पीएफ का पैसा नहीं निकाल पाएंगे आप! जरूर उठा लें ये कदम

नियमों के अनुसार यदि कर्मचारी नौकरी छोड़ता है तो अपने ईपीएफ खाते का बैलेंस अमाउंट दूसरे ईपीएफ अकाउंट में ट्रांसफर करा सकता है। वह पूरी राशि नहीं निकाल सकता है।

EPF: शादी के बाद PF खाते और EPS का नॉमिनेशन हो जाता है अवैध! जरूर पढ़ लें ये खबर

Deloitte India में पार्टनर सरस्वती कस्तूरीरंगन ने कहा- ईपीएफ और एपीएस में शादी से पहले दिया गया नॉमिनेशन विवाह के बाद अमान्य हो जाता है।

EPFO ऑडिट में गड़बड़ी का खुलासा: किसी के खाते में अधिक रकम तो किसी में जीरो, बिना लोन लिए दिखा रहा 1-1 लाख का कर्ज

EPFO Latest News: सूत्रों कि मानें तो ‘अकाउंटिंग की गलती के कारण भी ऐसा हो सकता है। एक ईपीएफओ अधिकारी के मुताबिक ऐसे मामलों की संख्या कम होगी।

EPFO: पीएफ खाते से जुड़े बदलेंगे कानून! EPS या NPS चुनने का मौका, जानें फायदा होगा या नुकसान?

एनपीएस में मिलने वाला रिटर्न मार्केट लिंक होता है। इस योजना में मिलने वाला कुल फायदा जमा की गई रकम, अंशदान की अवधि और व्यक्ति की तरफ से निवेश की गई राशि से कमाई गई आय पर निर्भर करता है।

पीएफ में हिस्सेदारी कम करना चाहती है सरकार! यूनियंस का आरोप- निजी क्षेत्र को फायदा पहुंचाने की कोशिश

10 ट्रेड यूनियंस ने इस बैठक का बहिष्कार किया। आरएसएस की मजदूर विंग भारतीय मजदूर संघ इस बैठक में शामिल हुआ, लेकिन उसने भी पीएफ में कटौती के सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

प्राइवेट सेक्टर में करते हैं काम फिर भी मिल सकती है सरकारी पेंशन, कैसे? जानना चाहेंगे आप

Government pension, EPFO and NPS: क्या आपको पता है कि चाहे आपकी सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट आपको भी सरकारी पेंशन मिल सकती है। इसके लिए सरकार ने ही योजनाएं शुरू की है।

EPFO: पीएफ खाताधारकों के अकाउंट में जल्द आने वाला है पैसा! जानिए बैलेंस चेक करने का तरीका

EPF, EPFo News: न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि सरकार ने EPF के लिए साल 2018-2019 के लिए 8.65% की ब्याज दर को मंजूरी दे दी है। यह राशि 6 करोड़ खाताधारकों के खाते में जाएगी।