EPFO

EPFO से जुड़ी कोई परेशानी तो Whatsapp पर ही मिलेगा समाधान, शुरू हुई हेल्पलाइन सर्विस

खाताधारक अपने रीजनल ऑफिस के व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर के जरिए शिकायत कर सकते हैं। इस पहल के जरिए खाताधारक व्यक्तिगत स्तर पर ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं।

दिवाली से पहले PF खाताधारकों को सरकार देनी जा रही यह ‘तोहफा’, घर बैठे ऐसे चेक करें बैलेंस

EPFO Account: खाताधारकों को 8.5 फीसदी ब्याज की पहले किस्त जारी करेगा और दूसरी किस्त 0.35 फीसदी बाद में जारी करेगा। ईपीएफओ ने कहा है कि 31 मार्च 2020 को खत्म हुए वित्त वर्ष के लिए ब्याज का भुगतान इस साल के अंत तक कर दिया जाएगा।

PF Account से जुड़ी कोई परेशानी हो तो यहां करें शिकायत, मिलेगा समाधान

EPFO Account: पीएफ अकाउंट से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का खाताधारक अक्सर सामना करते हैं लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता कि वे कहां पर अपनी बात रखें जिससे उन्हें सही समाधान मिल सके।

आपके EPF अकाउंट में पैसे डालने वाली है केंद्र सरकार! जल्द मिलेगी PF के ब्याज की पहली किस्त

Employees’ Provident Fund Organisation, EPFO: सरकार पीएफ पर 8.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रही है। लेकिन फिलहाल 8.15 फीसदी ब्याज ही दिया जाएगा और इसके बाद साल के अंत में बाकी बचा 0.35 फीसदी ब्याज भी ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Atal Bimit Vyakti Kalyan Yojana: बेरोजगारों को आधा वेतन देने का हो चुका फैसला, यहां करें अप्लाई

Atal Bimit Vyakti Kalyan Yojana, Unemployment Allowance: सरकार अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना के तहत बेरोजगार कर्मचारियों को बेरोजगारी भत्ता दे रही है। इस फैसले से करीब 40 लाख कामगारों को फायदा हो सकता है।

EPFO खाताधारकों को मिला बड़ा तोहफा, मैक्सिमम एश्योरेंस की लिमिट बढ़कर हुई 7 लाख, जानें क्या होती है ये

Employees Deposit Linked Insurance Scheme, EDLI, EPFO: ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स या मेंबर इंप्लॉइज को इसकी सहुलियत मिलती है। इंप्लॉई की बीमारी, दुर्घटना या स्वाभाविक मृत्यु होने पर नॉमिनी की ओर से इसे क्लेम किया जा सकता है।

शेयरों में लगे EPFO के 1 लाख करोड़ रुपए पर -8.3% रिटर्न, सरकारी कंपनियों में निवेश का और बुरा हाल

ईपीएफओ अपने सालाना निवेश का 85 फीसदी हिस्सा डेट मार्केट में और 15 फीसदी हिस्सा ईटीएफ के जरिए इक्विटी में लगाता है। हालांकि, ईटीएफ में किया गया निवेश कर्मचारियों के अकाउंट में दिखाई नहीं देता है।

Umang App के जरिए कैसे निकालें PF के पैसे? यहां जानें तरीका

Umang App, Provident fund withdrawal process: उमंग एप के जरिए भी कर्मचारी अपने पीएफ अकाउंट का बैलेंस जान सकते हैं। एप का उपयोग कर अपने मोबाइल फोन पर ईपीएफओ की 16 विभिन्‍न सेवाएं प्राप्‍त कर सकता है।

Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana: कोरोना काल में लोगों ने PF खाते से निकाले 920 करोड़, तीन दिन में आता है पैसा, जानें डिटेल

Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana, EPFO, PF Claim: मोदी सरकार ने इस स्कीम के तहत एक प्रवाधान के जरिए कोविड-19 नॉन-रिफंडेबल एडवांस की सुविधा खाताधारकों को दी है।

PF जमा नहीं होने से अकेले नोएडा में 400 कंपनियों के कर्मचारी हलकान, जानिए क्या है समाधान

EPFO, Delayed deposit of PF: पीएफ जमा नहीं होने से अकेले नोएडा में 400 कंपनियों के कर्मचारी हलकान में हैं। कंपनियों ने करीब 7-12 महीने का कर्मचारियों का पीएफ जमा नहीं करवाया है।

EPFO का अलर्ट! ऐसा करेंगे तो खाते में लग सकती है सेंध, फ्रॉड होने पर दर्ज करवाएं शिकायत

ईपीएफओ के मुताबिक खाताधारकों के आधार, यूनिवर्सल अकाउंट नंबर, पैन, बैंक अकाउंट आदि की जानकारी फोन कॉल करके या फिर सोशल मीडिया पर नहीं मांगी जाती है।

UAN एक्टिवेट किए बिना नहीं कर सकते PF खाते से जुड़े ये काम, जानें कैसे करें ये अधूरा काम पूरा

पीएफ खाते के पैसे को निकालने के लिए, आपको अपना यूएएन प्रदान करना होगा। यानी ईपीएओ की ऑनलाइन सेवाएं मसलन बैलेंस चेक करना, पीएफ निकासी आदि के लिए इसकी जरूरत होती है।

EPFO में हर महीने हो रहे कंट्रीब्यूशन की जानकारी नहीं मिल पा रही? जानें कैसे एक्टिवेट करें SMS अलर्ट सर्विस

How to registered mobile number in EPF account: अक्सर लोग अपना मोबाइल नंबर बदल लेते हैं ऐसे में उनतक एसएमएस के जरिए जानकारी नहीं पहुंच पाती। ऐसे में ईपीएफओ सदस्य अपना मोबाइल नंबर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के डेटाबेस में ईपीएफ सदस्य पोर्टल के जरिए ऑनलाइन रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

PF कंट्रीब्यूशन का रूल अगस्त महीने से बदलने जा रहा, आपकी सैलरी पर पड़ेगा ये असर

सरकार ने कंट्रीब्यूशन को घटाकर 12 से 10 फीसदी कर दिया था। इस फैसले का फायदा कर्मचारियों को इन हैंड सैलरी में बढ़ोत्तरी के रूप में मिल रहा है।

EPFO Rules: क्या नौकरी जाने पर तुरंत निकाल सकते हैं पीएफ की 75 फीसदी रकम? यहां जानें क्या कहता है नियम

EPFO Rules: पीएफ को लेकर अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है कि क्या वे नौकरी जाने पर तुरंत पीएफ की 75 फीसदी रकम की निकासी कर सकते हैं या नहीं?

EPFO ‘रोजगार’: मई में रिकॉर्ड 3.18 नये पंजीकण, अप्रैल की तुलना में तीन गुना से अधिक वृद्धि

ईपीएफओ अप्रैल 2018 से नये अंशधारकों के आंकड़े जारी कर रहा है। इसमें सितंबर 2017 से आंकड़े लिए गए हैं। आंकड़े से यह भी पता चलता है कि सितंबर 2017 से मई 2020 के दौरान शुद्ध रूप से जुड़े नये अंशधारकों की संख्या 1.59 करोड़ रही।

EPFO Rules: नौकरी बदल ली है तो इस तरह ऑनलाइन ट्रांसफर करें PF, ये है तरीका

EPFO Rules: नौकरी बदलने के बाद आपका यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (यूएएन) नहीं बदलता जबकि नया एंप्लॉयर आपका नया ईपीएफ अकाउंट खोलता है।

PF निकालने की कर रहे प्लानिंग? पर इसके लिए KYC अपडेट करना जरूरी, जानें तरीका

How to complete KYC process in your EPF account: पीएफ क्लेम के लिए जो शर्तें हैं उन्हें पूरा करने के बाद ही आपके खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाता है। ऐसी ही एक शर्त है कि आपके पीएफ खाते में केवाईसी अपडेट होना चाहिए।

IPL 2020 LIVE
X