epfo news

PF अकाउंट से लोगों ने ​निकाले 14,310 हजार करोड़ रुपये, आप भी कर सकते हैं क्लेम, स्टेप बाई स्टेप समझें प्रोसेस

ईपीएफओ ने 31 दिसंबर, 2020 तक कोविड-19 से संबंधित 56.79 लाख अग्रिम के दावों का निपटान कर 14,310 करोड़ रुपये का वितरण किया है।

EPFO पेंशनर के लिए बेहद जरूरी है PPO नंबर, खो जाने पर ऐसे दोबारा करें हासिल

EPFO की तरफ से इस नंबर को कर्मचारी के रिटायरमेंट के बाद जारी किया जाता है। ये नंबर सेंट्रल पेंशन अकाउंटिंग ऑफिस को कोई भी कम्युनिकेशन करने के लिए होता है।

PF अकाउंट पर मिलती है 7 लाख रुपये की बीमा, समझें कैसे होता है कैल्कुलेशन

इम्पलॉई डिपॉज़िट लिंक्ड इंश्योरेंस योजना (EDLI) एक बीमा योजना है जिसकी सुविधा EPFO कर्मचारी को दी जाती है। EDLI में कर्मचारी को कोई रकम नहीं देनी होती है।

कोरोना काल में गईं 40 लाख संगठित नौकरियां, दोबारा रोजगार के लिए EPFO सब्सिडी का फायदा देगी केंद्र सरकार

योजना के मुताबिक 50 कर्मचारियों से कम संख्या वाले संस्थानों को कम से कम दो नए कर्मचारियों को रखना होगा, तभी उन्हें इस योजना के तहत सब्सिडी मिलेगी। इसके अलावा 50 से ज्यादा संख्या वाले संस्थानों को कम से कम 5 नए कर्मचारियों को रोजगार का अवसर देना होगा।

EPFO को इक्विटी मार्केट में निवेश पर लगातार हो रहा नुकसान, संसदीय पैनल ने उठाए इन्वेस्टमेंट पर सवाल

एंप्लॉयीज प्रोविडेंट फंड ऑर्गनाइजेशन की ओर से लगातार इक्विटी मार्केट में निवेश किए जाने पर संसदीय पैनल ने सवाल उठाए हैं। संसदीय पैनल ने कहा है कि मार्च-अप्रैल के बाद से ही मार्केट में गिरावट की स्थिति है। ऐसे में इसमें निवेश करने की क्या जरूरत है।

नौकरीपेशा लोगों को लग सकता है झटका! PF खाते में जमा रकम के ब्याज पर कैंची चलाने की तैयारी

ईपीएफओ (EPFO-Employees Provident Fund Organisation) की तरफ से ब्याज दरों में कटौती की जा सकती है। वित्त वर्ष 2019-20 के पीएफ दरें 8.65 फीसदी से घटाकर 8.50 फीसदी कर दी गई।

ये पढ़ा क्या?
X