England

जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका, चौके-छक्कों की कर दी बारिश; इंग्लैंड पहला टी20 जीता

इंग्लैंड की टीम एक समय मुश्किल में दिख रही थी। तीन विकेट गिर जाने के बाद जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। स्टोक्स 27 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए।

IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड का रहा जलवा, कैरेबियाई और कीवी दिग्गजों ने किया निराश

क्रिस गेल टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेले, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनके शामिल होते ही पंजाब की टीम का प्रदर्शन शानदार हो गया। गेल का स्मार्ट स्ट्राइक रेट 132.22 का रहा। इम्पैक्ट नंबर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रदर्शन के आधार पर कैलकुलेट किए गए हैं।

दिग्गज फुटबॉलर Ryan Giggs ने गर्लफ्रेंड को पीटा, 30 जगह लगीं चोटें; मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए जीत चुके हैं 34 खिताब

रेयान गिग्स और केट ग्रेविले एक-दूसरे को 2017 से डेट कर रहे हैं। केट होटल फुटबॉल में PR की नौकरी के लिए 2013 में दुबई से आई थीं। अगस्त 2018 में इटली में छुट्टियों के दौरान दोनों की तस्वीरें सामने आई थीं। तब गिग्स ने अपने इस रिश्ते को स्वीकार किया था।

पाकिस्तान: मिस्बाह उल हक मुख्य चयनकर्ता पद से देंगे इस्तीफा, इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारने पर हो रही थी आलोचना

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने मिस्बाह को मुख्य कोच के साथ-साथ चीफ सिलेक्टर बनाकर नया प्रयोग किया था।

Eng vs Aus Series: आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बचाई लाज, इंग्लैंड में 7 साल बाद जीता टी20 मुकाबला

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 19 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 10 और इंग्लैंड ने 8 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

IPL 2020 से 12 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, सभी मुकाबलों में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऐसा माना जा रहा है कि फ्रैंचाइजी टीम में वापस आने तक स्टोक्स का इंतजार करेगा। वह भी सिर्फ इसी शर्त पर कि वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं या नहीं।

आॉस्ट्रेलिया को जीत के लिए 36 गेंद पर बनाने थे 39 रन, फिर भी नहीं मिली कामयाबी; इयॉन मॉर्गन-डेविड वॉर्नर ने बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी तीन ओवरों में 26 रन बनाने थे। 18वें ओवर में 7 रन बने। 19वें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने सिर्फ 4 रन दिए। आखिरी ओवर में 15 रन बनाने थे, लेकिन टॉम करन ने ऐसा नहीं होने दिया।

खुदकुशी करना चाहता था पाकिस्तान में पैदा हुआ खिलाड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कर चुका है कप्तानी

29 साल के रफीक अब क्रिकेट से अलग अपना करियर बनाना चाहते हैं। वे इंग्लैंड अंडर-15, अंडर-17 के लिए भी खेल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यॉर्कशायर ने अब तक रफीक के दावों पर सार्वजनिक प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है।

टी20 में लगातार छठी सीरीज जीतने उतरेगा इंग्लैंड, पाकिस्तान की ‘इज्जत’ दांव पर

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी सीरीज जीतने की कोशिश करेगा।

जैक क्रॉली ने जड़ा करियर का पहला शतक, इंग्लैंड के लिए 4 साल बाद घरेलू मैदान पर नंबर-3 बल्लेबाज ने लगाई सेंचुरी

क्रॉली ने एक और अनोखा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। वे पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने 21 साल 200 दिन की आयु में शतक लगाया था। वहीं, महान ऑलराउंडर इयान बॉथम ने 22 साल 191 दिन की आयु में शतक जड़ा था।

कोरोना के खौफ के बीच पहली बार स्टेडियम पहुंचे दर्शक, हजारों फैंस ने देखा क्रिकेट मैच

इंग्लैंड अक्टूबर के बाद से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति दे सकता है। दर्शक जब ओवल ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे तो उन्हें पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करना पड़ा। साथ ही उन्हें मास्क पहने रहना था।

England vs Pakistan: मोहम्मद आमिर ने पहले किया था इनकार अब हुए तैयार, पाकिस्तान टी20 टीम में होंगे शामिल

हाल ही में पीसीबी ने आमिर को सेंट्रल कॉन्टैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इससे मिस्बाह काफी नाराज थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था। आमिर ने 36 टेस्ट खेले थे।

टेस्ट चैम्पियनशिप में वेस्टइंडीज का खुला खाता, इंग्लैंड में 20 साल बाद जीता सीरीज का पहला टेस्ट

विंडीज की इस जीत में जर्मेन ब्लैकवुड ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने दूसरी पारी में 95 रन बनाए। वे टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं।

शाहिद अफरीदी के सहारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों के जर्सी पर दिखेगा पूर्व कप्तान के फाउंडेशन का लोगो

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे।

VIDEO: 42 बार फेल होने के बाद कामयाब हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, युवेंटस के लिए पहली बार फ्री-किक से किया गोल

रोनाल्डो ने फ्री-किक से पिछली बार 2017 क्लब वर्ल्ड कप में गोल किया था। तब से वे फ्री-किक उनके लिए लकी साबित नहीं हुआ था। इसी दौरान मेसी ने बार्सिलोना के लिए 16 बार फ्री-किक से गोल दाग दिए।

‘सौरव गांगुली से करता था नफरत, उन्होंने हर बार टॉस के लिए इंतजार कराया’, बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि गांगुली ने भारतीय टीम को मजबूत और मुश्किल बनाया। गांगुली के नेतृत्व में जब टीम इंडिया नेटवेस्ट सीरीज जीती थी तब नासिर ही इंग्लैंड के कप्तान थे।

England vs West Indies: बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड के 81वें टेस्ट कप्तान, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो की छुट्टी

बेयरस्टो को जो रूट की जगह टीम में रखे जाने की बात चल रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रूट पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बेयरस्टो वॉर्म अप मैच में 11 और 39 रन की पारी ही खेल पाए थे।

कोरोना काल में बिना इजाज़त कार्यक्रम, रोकने पहुंची पुलिस पर बोतलों से हमला; बुलाना पड़ा हेलिकॉप्टर

सूचना पर पहुंची पुलिस जब इस आयोजन को बंद कराने पहुंची तो इवेंट में मौजूद युवाओं की भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस घटना में 7 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X