ENGLAND vs West Indies

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 269 रनों से हरा 2-1 से जीती सीरीज, क्रिस वोक्स ने चौथी बार लिए पारी में 5 विकेट

यह पांचवां मौका है जब इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद सीरीज जीती है। इससे पहले उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2007/08 में उसके ही देश में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद सीरीज जीती थी।

बारिश के कारण चौथे दिन का खेल धुला, इंग्लैंड को सीरीज जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, वेस्टइंडीज इतिहास रचने से 389 रन दूर

इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 और दूसरी पारी में 2 विकेट पर 226 रन बनाए। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 197 रन ही बना पाई।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दिया 399 रन का मुश्किल लक्ष्य, विंडीज को लगे शुरुआती झटके

वेस्टइंडीज की सीरीज का पहला टेस्ट साउथैम्पटन में जीती थी। इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट मैनचेस्टर में जीता था। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी।

Eng vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 12 साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने एलन लंब और एंड्रयू फ्लिंटॉफ की बराबरी की।

तीसरा टेस्ट: मुश्किल में वेस्टइंडीज, कप्तान जेसन होल्डर का संघर्ष जारी

वेस्टइंडीज की सीरीज का पहला टेस्ट साउथैम्पटन में जीती थी। इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट मैनचेस्टर में जीता था। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी।

ओली पोप और जोस बटलर ने इंग्लैंड को संभाला, 5वें विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 159 टेस्ट खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 50 टेस्ट मैच जीते हैं, जबकि 58 में उसे हार मिली है। वहीं 51 मैच ड्रॉ पर छूटे।

ओली पोप अपने दूसरे टेस्ट शतक के करीब, जोस बटलर ने 10 महीने बाद लगाया अर्धशतक

तीसरे टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू हुआ। यह मैच सोनी स्पोर्ट्स चैनल सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन स्पोर्ट्स 1 और सोनी टेन स्पोर्ट्स 1 एचडी पर लाइव हो रहा है। आप इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे टेस्ट मैच के ताजा अपडेट के लिए https://www.jansatta.com/khel/ से भी जुड़े रह सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन में, वेस्टइंडीज ने भी किया एक बदलाव

वेस्टइंडीज साउथैम्पटन में खेले गए पहले मुकाबले में जीती थी। वहीं, इंग्लैंड मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट जीता था। दोनों टीमें तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

‘मैंने कोई जुर्म नहीं किया’, नियम तोड़ने के बाद नस्‍लवाद का शिकार हुए जोफ्रा आर्चर का छलका दर्द

जोफ्रा आर्चर साउथैम्प्टन से मैनचेस्टर की जाने के दौरान बीच में रुक गए थे। वे बर्मिंघम में अपने घर चले गए थे। ऐसा करते हुए उन्होंने बायो-सिक्योर नियम का उल्लंघन किया था। यह कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए बनाया गया है।

England vs West Indies: पहली बार ओपनिंग करने उतरे बेन स्टोक्स, तूफानी अर्धशतक के साथ बनाया नया रिकॉर्ड

बेन स्टोक्स अब इंग्लैंड के लिए 1 से लेकर 11 नंबर तक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट इतिहास में यह उनका दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने इससे पहले इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया था।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त, बेन स्टोक्स बने टेस्ट के ‘हीरो’

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया। स्टोक्स ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो विकेट लिए। उन्होंने मैच में एक कैच भी लिया। स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Eng vs WI: ‘नो-सलाइवा नियम’ को तोड़ने वाले पहले क्रिकेटर बने सिबली, मैच के दौरान सैनिटाइज हुआ गेंद

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 469 रन बनाने के बाद अपनी पहली पारी घोषित कर दी। उसके लिए डोमिनिक सिबली ने 120 और बेन स्टोक्स ने 176 रनों की पारी खेली थी। जोस बटलर ने 40 रन बनाए थे।

England vs West Indies: तीसरे दिन का खेल रद्द, जोफ्रा आर्चर को अगले टेस्ट में मिल सकता है मौका

England vs West Indies: वेस्टइंडीज ने साउथैम्पटन में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था। आप ताजा अपडे्स के लिए जनसत्ता.कॉम के साथ जुड़े रह सकते हैं।

इंग्लैंड ने 469 रन पर पारी घोषित की, वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। जोए डेनली, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

पहले दिन इंग्लैंड 200 के पार, डॉम सिबली और बेन स्टोक्स की शतकीय साझेदारी

मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। दरअसल, उन्होंने कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए बनाए गए बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा है। इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

इंग्लैंड को लगा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए टीम से बाहर; क्या स्टुअर्ट ब्रॉड की होगी वापसी?

विंडीज टीम 32 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतना चाहेगी। पिछली बार उसने 1988 में इंग्लिश टीम को 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था।

स्टुअर्ट ब्रॉड के नहीं रहने पर इंग्लैंड को मिली हार, फिर भी बेन स्टोक्स को उन्हें बाहर रखने का अफसोस नहीं

स्टोक्स ने मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर पहले टेस्ट मैच के लिये टीम के चयन का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चयन की बात है तो अगर हम इस पर खेद व्यक्त करते हैं तो इससे उन खिलाड़ियों के पास अच्छा संदेश नहीं जाएगा जो इस मैच में खेले थे।

टेस्ट चैम्पियनशिप में वेस्टइंडीज का खुला खाता, इंग्लैंड में 20 साल बाद जीता सीरीज का पहला टेस्ट

विंडीज की इस जीत में जर्मेन ब्लैकवुड ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने दूसरी पारी में 95 रन बनाए। वे टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं।

आज का राशिफल
X