eng vs ire

इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले कप्तान बने

England vs Ireland (ENG vs IRE) 3rd ODI: इयोन मॉर्गन अब इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। मॉर्गन इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए।

आयरलैंड ने पहली बार इंग्लैंड को उसके घर में हराया, पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी ने ठोके शतक; आखिरी ओवर में हासिल किया 329 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच अब तक 13 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से आयरलैंड दूसरी बार जीत हासिल करने में सफल हुआ है। उसने इंग्लैंड में अब तक 5 वनडे खेले हैं। इस वनडे से पहले उसे सभी में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

इंग्लैंड और आयरलैंड ने किया एक-एक बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मैच से पहले इंग्लैंड को झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज रेसी टॉपले कमर के बाएं हिस्से में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाएंगे।

जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा आयरलैंड, इंग्लैंड ने मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम की

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 गेंद में 82 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में अपने 3000 रन भी पूरे किए। उन्होंने 72वीं पारी में यह मुकाम छुआ।

पीटर चेज को नहीं मिला मौका, इंग्लैंड ने भी किया एक बदलाव; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पहले वनडे में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। उस मैच में इंग्लैंड के डेविड विले ने 30 रन देकर 5 विकेट लिए थे। वह मैन ऑफ द मैच रहे थे। सैम बिलिंग्स ने भी 54 गेंद पर 67 रन जड़कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इंग्लैंड ने दी आयरलैंड को 6 विकेट से मात, बरकरार रखा साउथैम्प्टन में 4 साल से जीत का सिलसिला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 27.5 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया। सैम बिलिंग्स इंग्लैंड के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 54 गेंद में 11 चौके की मदद से 67 रन बनाए। मॉर्गन ने 40 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली।

आईसीसी ने लांच किया वनडे सुपर लीग, भारत में होने वाले 2023 विश्व कप में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी 13 टीमें

हर टीम को जीत के लिए 10 अंक मिलेंगे जबकि टाई, बेनतीजा और रद्द होने वाले मैचों के लिए पांच अंक दिए जाएंगे। हार के लिए कोई अंक नहीं मिलेगा। टीमों की रैंकिंग आठ सीरीज से मिले अंकों के आधार पर की जाएगी।

इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रन से हराया, 112 साल बाद पहली पारी में 100 के अंदर ऑलआउट होने के बाद किसी टीम ने जीता मैच

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पांचवां मौका है, जब कोई टीम पहली पारी में 100 रन के भीतर ऑलआउट होने के बावजूद मुकाबला जीतने में सफल हुई है। इंग्लैंड ने चौथी बार यह उपलब्धि अपने नाम की है।

यह पढ़ा क्या?
X