enforcement directorate

गैंगस्टर जयप्रकाश मंडल की आठ करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति ED ने की जब्त, कई संगीन मामलों में है नाम दर्ज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जयप्रकाश मंडल के खिलाफ डकैती, लूट, जालसाजी, जुआ घर चलाने जैसे बारह संगीन मामले भागलपुर इलाके में दर्ज है।

पदमश्री भारतनाट्यम डांसर के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 7 करोड़ रुपये के प्रोजोक्ट में वित्तीय अनियमितता का आरोप

सीबीआई ने आरोपियों के आवासीय परिसरों पर भी छापेमारी की। 7.02 करोड़ रुपए की परियोजना में कथित अनियमितताओं का है मामला।

गुजरात में ED की बड़ी कार्रवाई, मनी लांड्रिंग कानून के तहत 34 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क; कंपनी पर 250 करोड़ के हेरफेर का आरोप

ED Raid in Gujarat: ईडी के अधिकारियों ने कहा कि जांच में आरोपियों के द्वारा 2007 से 2009 के दौरान फर्जी बिलों और रसीदों के जरिये करीब 250 करोड़ रुपये का हेर-फेर करने का पता चला है।

‘ये सलाखों के पीछे बंद मासूम पी चिदंबरम नहीं हैं, बाहर निकले तो कर देंगे गडमड’, जमानत का विरोध करते SC में बोले SG

प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध करते हुये दावा किया था कि उन्होंने ‘निजी लाभ’ के लिये वित्त मंत्री के ‘प्रभावशाली कार्यालय’ का इस्तेमाल किया और इस अपराध की रकम को हड़प गये।

नीरव मोदी पर कसने लगा शिकंजा, नीलाम होंगी 13 लग्जरी कारें, 2 करोड़ रुपये वाली बेंटले भी शामिल

ई-ऑक्शन का कॉनट्रेक्ट सरकार के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड को दिया गया है। संभावित बोलीदाताओं को ऑक्शन प्रोसेस में शामिल होने के लिए निश्चित रकम जमा करानी होगी।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ED ने किया तलब, दाऊद के नजदीकी इकबाल मिर्ची से कनेक्शन पर होगी पूछताछ

अधिकारियों ने सोमवार (28 अक्टूबर, 2019) को बताया कि कुंद्रा से मामले के जांच अधिकारी के समक्ष चार नवंबर को यहां पेश होने को कहा गया है और उनका बयान पेशी के वक्त ही दर्ज किए जाने की संभावना है।

फिर ईडी के सामने पेश हुए जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री के बेटे, बोले- ‘दशहरा है, सोचा इन्हें आकर हेलो तो कह दूं’

कार्ति ने ईडी दफ्तर आने के सवालों पर कहा,”मैंने सोचा कि मैं यहां आऊं और उन्हें (ईडी) को दशहरा की बधाई दूं।”

PMC घोटाला: लग्जरी लाइफस्टाइल के शौकीन हैं आरोपी! करोड़ों की कारें जब्त, बेंटले से लेकर रॉल्स रॉयस तक शामिल

ईडी ने एचडीआईएल के प्रोमोटर्स और बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इससे पहले 6500 करोड़ रुपये के लोन घोटाले में पीएमसी बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया था।

शरद पवार को ईडी का मेल, आने की जरूरत नहीं, NCP चीफ के घर पहुंचे मुंबई पुलिस कमिश्नर

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की तरफ से बदले की राजनीति का निशाना बनाए जाने वाले शरद पवार हालिया विपक्षी नेता हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार दिग्गज राजनेता है। ईडी की इस कार्रवाई की निश्चित रूप से ही प्रतिक्रिया होगी।

महाराष्ट्र में बैंक घोटालाः NCP चीफ शरद पवार पर ED की FIR, अजीत पवार-जयंत पाटिल के नाम भी शामिल

यह मामला मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया गया है जिसमें महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों का नाम है।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के परिवार के नाम 317 खाते, 800 करोड़ की बेनामी संपत्तियां! ईडी ने लगाए गंभीर आरोप

D K Shivakumar, ED: ईडी ने अदालत को बताया कि जांच के अनुसार शिवकुमार के पास करीब 800 करोड़ रुपये मूल्य की बेनामी संपत्ति है। इतना ही नहीं उनके पास 317 खाते हैं और उन्होंने 200 करोड़ रुपये से अधिक की मनी लॉन्ड्रिंग की है।

कोर्टरूम में ईडी से बोले जज- जब 10 दिनों में आरोपी ने आपके सवालों का जवाब नहीं दिया तो अब क्या देगा?

DK Shivakumar Money Laundering Case: सुनवाई के दौरान कोर्टरूम में ईडी ने कस्टडी को पांच दिन और बढ़ाए जाने की मांग की जिस पर जज के साथ ईडी की तरफ से पेश हुए वकील के बीच जमकर सवाल जवाब हुए।

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स फिर से विवादों में, 2018 में फ्रैंचाइजी में हुए 300 करोड़ रुपए निवेश की जांच करेगा ईडी

इंडिया सीमेंट्स के स्वामित्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स में इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) ने 300 करोड़ रुपए का निवेश किया है। स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। इसी कारण आईपीएल के 2016 और 2017 सीजन में यह टीम हिस्सा नहीं ले पाई थी।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कारोबारी सतीश बाबू गिरफ्तार ,कोर्ट ने पांच दिन की ED रिमांड पर भेजा

एजेंसी कुछ वित्तीय लेन-देन समेत कुरैशी के साथ उसके संपर्क को संदिग्ध मान रही है और इसलिए वह उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है।

ईडी के निशाने पर लालू परिवार, मीसा भारती समेत आठ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल

आरोप पत्र में 15 व्यक्तियों में से आठ चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं जिन्हें आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है। आरोप पत्र में आठ हजार करोड़ रुपये के शेयरों के विवरण का भी जिक्र है।

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए ईडी ने रखा एयरएंबुलेंस भेजने का प्रस्ताव

प्रवर्तन निदेशालय ने 13000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाला मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से वापस लाने के लिए एयर एंबुलेंस भेजने का प्रस्ताव रखा है। एजेंसी का कहना है कि चोकसी ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया है।

रॉबर्ट वाड्रा को इन्टेस्टाइन ट्यूमर, कोर्ट में बोले- लंदन जाने दीजिए

वाड्रा, लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड कीमत की एक संपत्ति खरीद मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

मोदी की वापसी के बीच रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें, जमानत खारिज करवाने दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची ईडी

दिल्ली की एक ट्रायल कोर्ट ने वाड्रा को इस मामले में 1 अप्रैल को जमानत दे दी थी। यह अर्जी ईडी अभियोजक डीपी सिंह द्वारा दायर की गई है।

ये पढ़ा क्या?
X