Encounter

चौपाल: कानून का शासन

जिस तरह अपराधी विकास दुबे को ढेर किया गया, उससे साफ है कि इस घटनाक्रम की पटकथा पहले ही लिखी जा चुकी थी। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि देश और समाज में काफी लोग इस मुठभेड़ की सराहना करने के साथ ही साथ इसे त्वरित न्याय का साधन मान रहे हैं।

चौपाल: मुठभेड़ और सवाल

अगर विकास दुबे को जिंदा मुख्यालय ले जाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की जाती तो कई सियासी नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों की कलई खुलनी निश्चित थी। ऐसा विकास ने खुद कहा भी था कि अगर मैंने मुंह खोला तो कई पार्टियों के नेता पिंजरे में होंगे। इसलिए पुलिस मुठभेड़ की घटना संदेह पैदा करती है कि कहीं मुंह खोलने के पहले ही तो उसे खत्म नहीं कर दिया गया।

‘लंगड़ा घोड़ा सबको लपेटता तभी ठोक…’ विकास दुबे एनकाउंटर पर पूर्व IAS ने अनुराग कश्यप को दिया सुझाव; आ रहे ऐसे कमेंट

Vikas Dubey Encounter:पुलिस के मुताबिक विकास को उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा था। इसी बीच काफिले की वो गाड़ी पलट गई, जिसमें विकास बैठा था। कहा जा..

विकास दुबे का पूरा गैंग आठ दिन में खत्म, 30 साल में थे 62 केस, थाने में मंत्री की हत्या कर भी बच गया था

पुलिस ने चौबेपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के अभियुक्त विकास दुबे को ढूंढने के दौरान सबसे पहले पिछले हफ्ते शुक्रवार को उसके मामा और चचेरे भाई को एनकाउंटर में मार गिराया था।

यूपी पुलिस के हज़ार जवान-अफ़सरों को अकेले डकैत ने तीन दिन पिलाया था पानी, जानिए कुछ ‘असली’ मुठभेड़ों की कहानी

ऐसी ही एक कहानी कुख्यात डाकू घनश्‍याम केवट की भी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में संभवतः यह पहली मुठभेड़ थी जो पचास घंटों तक चली और टीवी समाचार चैनलों ने उसका लगातार सजीव प्रसारण भी किया।

‘तालिबानी न्याय की संविधान में जगह नहीं’, HYDERABAD ENCOUNTER के खिलाफ रिटायर्ड जजों ने यूं उठाई आवाज

उन्होंने पुलिस के बयान पर भी शक जाहिर किया है जिसमें कहा गया कि आरोपियों ने पुलिस पर पत्थर और डंडे से हमला किया और आत्मरक्षा की कार्रवाई में पुलिस को गोली चलानी पड़ी।

UP में दिखा एनकाउंटर का खौफ, थाने पहुंचकर बोला गैंगस्टर- मुझे गिरफ्तार कर लीजिए

गैंगस्टर अजीम ने मीडिया के सामने कहा कि मुझे जब पता चला कि मेरे खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है और पुलिस मुझे पकड़ने के लिए तलाश कर रही है, तो मैं खुद ही थाने चला आया।

East Delhi: अक्षरधाम इलाके में बना रहा था लूट का प्लान, हो गया पुलिस से एनकाउंटर, गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के अक्षरधाम इलाके से एक व्यक्ति को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

J&K: कुपवाड़ा में मुठभेड़, 4 जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी मार गिराए

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित बाबगुंड में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। वहीं, 4 जवान भी शहीद हो गए हैं।

कश्‍मीर: पेलेट गन की श‍िकार हुई 20 महीने की बच्‍ची, आंखों की रोशनी जाने का खतरा

रविवार की सुबह एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में एक स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं, 50 अन्य घायल हो गए थे। हिबा भी इसी दौरान घायल हो गई थी।

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर: गवाह का दावा- डीजी बंजारा ने दी थी बीजेपी नेता हरेन पंड्या की हत्या की सुपारी

खान ने यह भी कहा कि गुजरात में 2002 की हिंसा के बाद दोनों समुदायों को साथ लाने में पांड्या ने काफी मदद की थी। इसलिए उन्होंने सोहराबुद्दीन को कहा कि उसे पांड्या को नहीं मारना चाहिए था।

अलीगढ़: साधु की हत्या में वांछित दो बदमाश ढेर, एनकाउंटर LIVE कवर करने के लिए पुलिस ने पत्रकारों को बुलाया

मुठभेड़ में मारे गये बदमाशों की पहचान हो गई है। इनमें से एक नौसाद पुत्र राशिद और दूसरा मुस्तकीम पुत्र इरफान है। पुलिस का कहना है कि दोनों की लंबे समय से पुलिस को तलाश थी।

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सेना ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, तीसरे ने किया सरेंडर

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मुठभेड़ आज (24 जून) दोपहर कुलगाम के एक गांव में उस समय शुरू हुई जब जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना 28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा से पहले एक राष्ट्रीय राजमार्ग को सुरक्षित बनाने के लिए अभियान चला रहे थे।

कश्मीर: सेना से मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, दो सैनिक जख्मी

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक रुक-रुक कर गोेलीबारी जारी है।

कुपवाड़ाः मस्जिद में छुपा आतंकी मुठभेड़ में ढेर, लोगों ने सुरक्षा बलों पर फेंके पत्थर

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के लोलाब में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है।

पुस्तकायनः संघ पर वामपंथ से मुठभेड़

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सोच और विचारधारा में आस्था रखने वाले राकेश सिन्हा उन थोड़े-से लोगों में हैं जो यथाशक्ति अपनी बातों को तर्कपूर्ण ढंग से रखने की कोशिश करते हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल में मुठभेड़ में हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए, सेना पर पत्‍थरबाजी

पिछली शाम आतंकियों ने एक घर पर कब्जा कर लिया था और वहीं से छिप कर फायरिंग कर रहे थे। उनसे तीन एके 47 राइफल बरामद हुई है।

मुठभेड़ में ‘गौ तस्कर’ की मौत, एक जख्मी

रविवार सुबह कुरुक्षेत्र जिले में पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक कथित ‘गौ तस्कर’ की मौत हो गई, जबकि इस घटना में दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है।

राशिफल
X