ताज़ा खबर
 

employment in india

Biggest skill development Programme

पांच लाख युवाओं को मिलेंगे 6000 रुपए महीना: नौकरियों पर घिर रही मोदी सरकार का बड़ा दांव, पेश की इंटर्नशिप की सबसे बड़ी स्‍कीम

इस साल जुलाई से करीब 3 लाख छात्र इस प्रोग्राम के तहत ट्रेनिंग लेना शुरु कर देंगे। वहीं एक साल के बाद यह आंकड़ा 5 लाख तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

Narendra Modi

मोदी सरकार में लगातार घट रही पुरुष कामगारों की संख्‍या, रोकी गई NSSO रिपोर्ट के आंकड़ों से खुलासा

सरकार के इस कदम के विरोध में नेशनल स्टेटिकल कमीशन के कार्यवाहक चेयरपर्सन पीसी मोहनन और एक सदस्य जेवी मीनाक्षी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

चुनावी साल में दस लाख छात्रों पर मोदी सरकार की नजर, तीन मंत्रालय मिलकर करेंगे नौकरी लायक बनाने का इंतजाम

मानविकी और गैर-साइंस स्ट्रीम के छात्रों को जॉब मुहैया कराने के लिए उनकी स्पेशल ट्रेनिंग कराई जाएगी। इसके लिए मानव संसाधन, श्रम और कौशल विकास मंत्रालय साथ मिलकर काम करने वाले हैं। प्रोग्राम के तहत सभी सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं को रोजगार के नजरिए से ‘अप्रेंटिसशिप’ दिलाई जाएगी।

rrb, rrb recruitment 2018, sarkari result, sarkari result 2018, railway recruitment, railway recruitment 2018, krcl recruitment, mumbai metro recruitment, north central railway recruitment, western railway recruitment

रिपोर्ट: देश में नई नौकरियां नहीं पैदा हुई, बढ़ी बेरोजगारी दर

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय के सतत रोजगार केंद्र की एक हालिया रिपोर्ट में बेरोजगारी दर के 20 वर्षो में सबसे अधिक होने की बात कही गई है।