electric car

Lexus ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक SUV UX300e, फुल चार्ज में चलेगी 400km! महज 50 मिनट में होगी चार्ज

Lexus UX300e कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। ये Toyota की लग्जरी ब्रांड है, जो ग्लोबल मार्केट में एक से बढ़कर एक मॉडल्स को पेश कर चुकी है।

Tesla इलेक्ट्रिक Cybertruck हुई पेश, लांच के दौरान ही टूटा विंडो ग्लॉस, सिंगल चार्ज में चलेगी 800Km!

Tesla इलेक्ट्रिक Cybertruck के लांच के दौरान एलोन मस्क ने कंपनी के प्रमुख डिजाइनर फ्रांज वॉन होल्जहॉसन से ट्रक के विंडो एक मेटल बॉल (बेसबॉल के आकार की गेंद) फेंककर “आर्मर ग्लास” की मजबूती का प्रदर्शन करने के लिए कहा।

Tata ला रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon! सिंगल चार्ज में चलेगी 300 Km, 16 दिसंबर को होगी पेश

Tata Nexon अपने सेग्मेंट में खासी लोकप्रिय है। इसके अलावा ये देश की सबसे सुरक्षित कार भी है। बीते दिनों NCAP ग्लोबल कार क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को 5 स्टार रेटिंग मिली है। जो कि अब तक भारत में निर्मित किसी भी गाड़ी को नहीं मिली है।

MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी

लांच होने के बाद MG ZS एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

आ गई 4 सीटों वाली नई इलेक्ट्रिक कार Helia, सिंगल चार्ज में चलती है 900 KM! जानिए क्या है इसमें खास

Helia को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले वर्ल्ड सोलर चैलेंज में पेश किया गया था। इस कार के निर्माण में कार्बन फाइबर का प्रयोग किया गया है, जिससे इसका वजन काफी हल्का हो गया है।

किसान ने साइकिल से बनाई इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! खर्च हुए महज 15 हजार रुपये! देखें VIDEO

Farmer Mode Electric Bike: पेशे से किसान दिलीप ओडिशा के बौधगढ़ जिले के बामंडा गांव के रहने वाले हैं। उन्होनें एक सामान्य साइकिल में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी का प्रयोग कर के इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है। वो ऐसे और भी बाइक बनाना चाहते हैं।

Polarity ने लांच किया इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 80km! महज 1,001 रुपये में घर लाएं

Polarity स्मार्ट बाइक्स ने शुरुआती चरण में, टीयर I और टियर II सिटी जैसे मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, बैंगलोर और चेन्नई को लक्षित किया है।

MG Motors ने इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS से उठाया पर्दा! सिंगल चार्ज में चलेगी 335 Km, देगी Hyundai Kona को टक्कर

MG Motors की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS पहले से ही ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। कंपनी पहले से ही इसे थाईलैंड, यूके और चीन के बाजार में पेश कर चुकी है।

Revolt RV 300, Revolt RV 400 Booking: महज 2,999 रुपये में घर लाएं यह इलेक्ट्रिक बाइक! जानिए कैसे करें बुकिंग और कब होगी डिलीवरी

Revolt RV 300, Revolt RV 400 Electric Bike Booking Online, Price in India: Revolt RV 400 में कंपनी ने वॉयस कमांड सिस्टम दिया है जिससे आप इस बाइक को अपनी आवाज से स्टार्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल मल्टी साउंड एग्जास्ट दिया गया है, जिससे आप अपनी मनपसंद आवाज को बाइक का साउंड बना सकते हैं।

नीतीश ने ऐसे दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, नई इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे असेंबली

नीतीश कुमार ने बताया कि इस कार की कीमत 11 लाख रुपये है और इसमें बिजली की लागत 80 पैसे प्रति किलोमीटर आती है । उन्होंने बताया कि आर्थिक व्यवहार्यता के अलावा यह शून्य प्रदूषण उत्पन्न करता है और हम एक अणे मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) और बिहार विधानसभा परिसर में चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं।

Budget 2019: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर होगी इन्कम टैक्स की बचत

BUDGET 2019: वित्त मंत्री सितारमण ने कहा कि, सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) पर GST दर को 12% से घटाकर 5% करने के लिए पहले ही जीएसटी काउंसिल को कहा है।

Lightning Strike इलेक्ट्रिक सुपरबाइक हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलती है 322 km

सामान्य और कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स के इलेक्ट्रिक वर्जन को तो कई बार बाजार में उतारा गया है। लेकिन ऐसा पहली बार है कि जब किसी इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को लांच किया गया है।

Toyota Electric Moon Rover जाएगा चांद पर, जापानी एजेंसी JAXA से हुआ करार

अब तक धरती के हर कोने पर अपनी कारों को दौड़ाने वानी जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अब चांद की सतह पर भी अपने वाहन को दौड़ाने की तैयारी कर रहा है। टोयोटा की ये इलेक्ट्रिक मून रोवर दो लोगों को चांद की सैर करा सकता है।

Tesla Model Y: पेश हुई शानदार इलेक्ट्रिक SUV, फुल चार्ज पर चलेगी 482 Km, टॉप स्पीड 209 Kmph

टेस्ला दुनिया भर में बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने के लिए मशहूर है। ये ‘Tesla Model Y’ कंपनी की तरफ से पेश की गई दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इसे कंपनी ने बेहतरीन बैटरी पैक और रेंज के साथ बाजार में उतारा है।

दुपहिया वाहनों को भी लड़नी होगी प्रदूषण की जंग

एक अप्रैल 2016 से मोटरसाइकिल और स्कूटर के नए मॉडलों की लांचिंग मुश्किल होने जा रही है। यही नहीं लांच होने वाले नए मॉडल के दुपहिया वाहनों की कीमत भी करीब दस फीसद तक महंगी हो जाएगी।

जस्‍ट नाउ
X