elections news

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: युवा आयोग का गठन, समान काम के बदले समान वेतन, इस राजनैतिक पार्टी ने किया वादा

पीएम मोदी ने कहा- बिहार के लोगों ने ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है उन्हें आसपास भी नहीं भटकने देंगे।

आरजेडी का ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार शुरू, जारी किए दो वीडियो

इस बार तेजस्वी तय है’ बोल वाले गाने को काफी आकर्षक ढंग से फिल्माया गया है। गाने में मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की गई है।

Bihar Elections 2020: रामविलास पासवान के देहांत बाद बढ़ीं बेटे चिराग की चुनौतियां! पर LJP बंटोर संकती है ‘सहानुभूति वोट’

हालांकि, यह 10 नवंबर को ईवीएम खुलने पर पता चलेगा। पर इतिहास साक्षी है कि जब भी चुनाव से पहले किसी कद्दावर नेता का निधन हुआ है तो उसका फायदा उसकी पार्टी को सहानुभूति के तौर पर मिला ही है।

Bihar Elections 2020: पुत्र मोह किस पिता को नहीं होता? ऐसा कहने वाले Congress नेता ने बेटे को सौंपी विरासत

Bihar Elections 2020 में कांग्रेस ने सदानंद सिंह की परंपरागत सीट से उनके बेटे को बनाया उम्‍मीदवार। केंद्रीय मंत्री अश्‍विनी चौबे कर रहे अपने बेटे को टिकट मिलने का इंतजार।

Bihar Elections 2020: परिवारवाद को बढ़ावा दे रही RJD? टिकट बंटवारे में पिता के नक्शे-कदम पर पुत्र, तेजस्वी यादव ने 24 में से 7 टिकट दिए ‘अपनों को’

उधर, भाकपा-माले (लिबरेशन) ने बिहार विधानसभा के लिये 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाकपा-माले को विपक्षी महागठबंधन में सीटों के तालमेल के फार्मूले के तहत 19 सीटों मिली हैं।

Bihar Elections 2020: सारे दल-बदलू MLAs को नीतीश कुमार से टिकट, बुजुर्ग Congres सदानंद सिंह के बेटे भी लड़ेंगे

सूबे में 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण के लिए 28 अक्तूबर, दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी।

चौपाल: दिखावे का चुनाव

जब बीते रविवार को बेलारूस में चुनाव संपन्न हुआ तो एकबारगी लगा था कि विपक्ष की सैंतीस वर्षीय स्वेतलाना तिखानोव्स्काया इस बार टक्कर देंगी। मगर रविवार देर शाम ही घोषणा हो गई के लुकाशेंको को अस्सी फीसद और स्वेतलाना को मात्र सात फीसद मत मिला है।

Jharkhand Election 2019: नीतीश कुमार से दोस्ती बीजेपी के सरयू राय को पड़ी भारी, पार्टी ने काट दिया टिकट!

Jharkhand Election 2019: झारखंड के मंत्री सरयू राय ने कहा, ‘दिल्ली में बैठक के बाद, जहां उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था, मुझे कई नेताओं ने बताया, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मेरी दोस्ती पसंद नहीं थी।’

Lok Sabha 2019: कांग्रेस नेता का विवादित बयान, ईवीएम टैंपरिंग में सुप्रीम कोर्ट को घसीटा

Lok Sabha 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने बुधवार (22 मई, 2019) को कहा कि सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता कि VVPAT की सारी पर्चियों को गिना जाए।

Lok Sabha 2019: भाजपा को वोट देने पर गोली मारने का आरोप, शिवराज बोले-एमपी को बंगाल नहीं बनने देंगे

Lok Sabha 2019: आरोप है कि कांग्रेस नेता अरुण शर्मा से भाजपा से जुड़े तंवर की महज इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि उन्होंने बीजेपी को वोट दिया था।

Elections Exit Poll Results 2019: अमेठी से चुनाव हार सकते हैं राहुल गांधी- क्या कहता है आज तक-एक्सिस माई इंडिया का सीटवार एग्‍जिट पोल?

Elections Exit Poll Results 2019: रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होगी जबकि अमेठी से कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा नेता स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं। विशेषज्ञों के कहना है कि इस बार राहुल गांधी को स्मृति ईरानी खासी चुनौती देती हुई नजर आ रही हैं।

Lok Sabha Elections 2019: मध्य प्रदेश में मोदी ने दिया अबकी बार 300 पार का नारा, बोले- दशकों बाद दूसरी बार बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

Lok Sabha Elections 2019: मोदी ने कहा, ‘‘साथियों, लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल, जनप्रतिनिधि और उम्मीदवार आपसे अपनी नीयत नीति के हिसाब से वोट मांगते है लेकिन 2019 का यह चुनाव पहले के चुनाव से भिन्न है, अभूतपूर्व है।’’

Lok Sabha Elections 2019 News Updates: आखिरी चरण के चुनाव से पहले NPF ने छोड़ा भाजपा का साथ, मणिपुर में एनडीए सरकार से वापस लिया समर्थन

Lok Sabha Elections 2019 News Updates: मणिपुर में भाजपा की सहयोगी पार्टी ने समर्थन वापसी का किया ऐलान। सरकार पर नहीं होगा असर।

VIDEO: ‘हट जाइए भैया, हट जाइए’, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन स्कूटी रैली निकाल रहीं स्मृति ईरानी चिल्ला पड़ीं

Lok Sabha Elections 2019: ईरानी जिस वक्त स्कूटी चला रहीं थी तब एक स्थानीय शख्स उनका वीडियो बनाने के चलते बारे रास्तें आ रहा था, इससे वह खासी नाराज हो गई और शख्स पर चिल्लाते हुए कहा, ‘हट जाइए भैया… हट जाइए। समझ नहीं आ रहा आपको।’

Lok Sabha Elections 2019: ‘बौरा गए हैं विपक्ष वाले, अपने पैर का अंगूठा चबा रहे हैं’, रवि किशन का गठबंधन पर हमला

Lok Sabha Elections 2019: साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ने और अब भाजपा में शामिल होने पर रवि किशन ने कहा, ‘जीवन में गलतियां सबसे होती हैं। हर चीज का एक समय होता है। गृह जब साथ होते हैं तो हर चीज समय पर ही मिलती है।’

Lok Sabha Elections 2019: ‘अमित शाह तलवार हैं, हम सूई’, प्रणय रॉय से तेजस्वी ने कहा, जानें- उसके मायने

Lok Sabha Elections 2019: प्रणय रॉय संग बातचीत में आरजेडी नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित सत्तापक्ष के तमात नेताओं पर खूब निशाना साधा।

गठबंधन के लिए जोर लगा रहे थे केजरीवाल, सिसोदिया की राय- गंदे पानी की तरह है कांग्रेस, आग बुझाने के लिए जरूरी

Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस को ‘गंदा पानी’ बताते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘जब आपके घर में आग लगी हो तब आप आग की लपटों को कम करने के लिए साफ पानी की तलाश नहीं करते हैं।

Lok Sabha Elections 2019: शरद पवार और बेटी सुप्रिया को ईवीएम पर भरोसा नहीं, भतीजे अजीत पवार बोले- मुझे शक नहीं

Lok Sabha Elections 2019: मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार ने ईवीएम के प्रति शक जाहिर किया था। उन्होंने कहा, ‘मैंने खुद देखा है…अगर आप एनसीपी के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाते हैं तो वोट भाजपा के कमल को चला गया।’

IPL 2020 LIVE
X