ताज़ा खबर
 

elections news

Udit Raj

Lok Sabha 2019: कांग्रेस नेता का विवादित बयान, ईवीएम टैंपरिंग में सुप्रीम कोर्ट को घसीटा

Lok Sabha 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने बुधवार (22 मई, 2019) को कहा कि सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता कि VVPAT की सारी पर्चियों को गिना जाए।

Shivraj Singh Chouhan

Lok Sabha 2019: भाजपा को वोट देने पर गोली मारने का आरोप, शिवराज बोले-एमपी को बंगाल नहीं बनने देंगे

Lok Sabha 2019: आरोप है कि कांग्रेस नेता अरुण शर्मा से भाजपा से जुड़े तंवर की महज इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि उन्होंने बीजेपी को वोट दिया था।

rahul gandhi and smriti irani

Elections Exit Poll Results 2019: अमेठी से चुनाव हार सकते हैं राहुल गांधी- क्या कहता है आज तक-एक्सिस माई इंडिया का सीटवार एग्‍जिट पोल?

Elections Exit Poll Results 2019: रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होगी जबकि अमेठी से कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा नेता स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं। विशेषज्ञों के कहना है कि इस बार राहुल गांधी को स्मृति ईरानी खासी चुनौती देती हुई नजर आ रही हैं।

narendra modi

Lok Sabha Elections 2019: मध्य प्रदेश में मोदी ने दिया अबकी बार 300 पार का नारा, बोले- दशकों बाद दूसरी बार बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

Lok Sabha Elections 2019: मोदी ने कहा, ‘‘साथियों, लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल, जनप्रतिनिधि और उम्मीदवार आपसे अपनी नीयत नीति के हिसाब से वोट मांगते है लेकिन 2019 का यह चुनाव पहले के चुनाव से भिन्न है, अभूतपूर्व है।’’

Lok Sabha Elections 2019 News Updates: आखिरी चरण के चुनाव से पहले NPF ने छोड़ा भाजपा का साथ, मणिपुर में एनडीए सरकार से वापस लिया समर्थन

Lok Sabha Elections 2019 News Updates: मणिपुर में भाजपा की सहयोगी पार्टी ने समर्थन वापसी का किया ऐलान। सरकार पर नहीं होगा असर।

VIDEO: ‘हट जाइए भैया, हट जाइए’, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन स्कूटी रैली निकाल रहीं स्मृति ईरानी चिल्ला पड़ीं

Lok Sabha Elections 2019: ईरानी जिस वक्त स्कूटी चला रहीं थी तब एक स्थानीय शख्स उनका वीडियो बनाने के चलते बारे रास्तें आ रहा था, इससे वह खासी नाराज हो गई और शख्स पर चिल्लाते हुए कहा, ‘हट जाइए भैया… हट जाइए। समझ नहीं आ रहा आपको।’

ravi kishan

Lok Sabha Elections 2019: ‘बौरा गए हैं विपक्ष वाले, अपने पैर का अंगूठा चबा रहे हैं’, रवि किशन का गठबंधन पर हमला

Lok Sabha Elections 2019: साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ने और अब भाजपा में शामिल होने पर रवि किशन ने कहा, ‘जीवन में गलतियां सबसे होती हैं। हर चीज का एक समय होता है। गृह जब साथ होते हैं तो हर चीज समय पर ही मिलती है।’

tejashwi yadav

Lok Sabha Elections 2019: ‘अमित शाह तलवार हैं, हम सूई’, प्रणय रॉय से तेजस्वी ने कहा, जानें- उसके मायने

Lok Sabha Elections 2019: प्रणय रॉय संग बातचीत में आरजेडी नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित सत्तापक्ष के तमात नेताओं पर खूब निशाना साधा।

manish sisodia

गठबंधन के लिए जोर लगा रहे थे केजरीवाल, सिसोदिया की राय- गंदे पानी की तरह है कांग्रेस, आग बुझाने के लिए जरूरी

Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस को ‘गंदा पानी’ बताते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘जब आपके घर में आग लगी हो तब आप आग की लपटों को कम करने के लिए साफ पानी की तलाश नहीं करते हैं।

Sharad Pawar and Supriya Sule

Lok Sabha Elections 2019: शरद पवार और बेटी सुप्रिया को ईवीएम पर भरोसा नहीं, भतीजे अजीत पवार बोले- मुझे शक नहीं

Lok Sabha Elections 2019: मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार ने ईवीएम के प्रति शक जाहिर किया था। उन्होंने कहा, ‘मैंने खुद देखा है…अगर आप एनसीपी के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाते हैं तो वोट भाजपा के कमल को चला गया।’

bjp

बंगाल: अमित शाह के रोड शो से पहले हंगामा, गुजरात से आए बीजेपी कार्यकर्ताओं को होटल से निकाला

Lok Sabha Elections 2019: इससे पहले सोमवार देर शाम भाजपा ने अपने मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप में कहा कि बारासात के पास आरएसएस नेता और बंगाल के भाजपा के सह-प्रभारी अरविंद मेनन के वाहन पर हमला किया गया।

bjp

Lok Sabha Elections 2019: वाराणसी में इस बार नहीं लग रहे “अबकी बार मोदी सरकार” के होर्डिंग्स-पोस्टर! जानिए क्यों

Lok Sabha Elections 2019: यहां लगे होर्डिंग्स में “फिर एक बार, मोदी सरकार” का नारा लिखा नहीं मिलता है। इसमें “मोदी” की जगह “भाजपा” लिखा है। यानि, “फिर एक बार, भाजपा सरकार”।

Loksabha Elections 2019, Mamata Banarjee, West Bengal, TMC, BJP Leaders, Z+, Y+, Security, Box, Money, State News, India News, Elections News, Hindi News

Lok Sabha Elections 2019: रोड शो में ममता बनर्जी को घसीटने की कोशिश? सामने आया VIDEO

Lok Sabha Elections 2019: घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान एक बूढ़ी महिला ममता बनर्जी के करीब आई और उन्हें घसीटने की कोशिश की।

Lok Sabha Elections 2019: बीच चुनाव भाजपा उम्मीदवार पर पोक्सो का केस दर्ज, नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का आरोप

Lok Sabha Elections 2019: भाजपा उम्मीदवार नीलांजन रॉय के खिलाफ एक नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न को लेकर पोक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Congress leader Priyanka Gandhi Vadra

Lok Sabha Elections 2019: जब ट्रैफिक जाम में फंस गईं मेनका और प्रियंका गांधी, कुछ इस तरह हुआ दोनों का आमना-सामना

Lok Sabha Elections 2019: जब प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हुआ उसी दौरान केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा से लौट रही थीं और इस प्रकार से दोनों का काफिला एक दूसरे के सामने आ गया।

anjana vs akhilesh

टीवी डिबेट में एंकर और कांग्रेस प्रवक्ता में भिड़ंत, अंजना बोलीं- मीडिया को आपकी सहानुभूति की जरुरत नहीं

टीवी एंकर अंजना ओम कश्यप ने आगे कहा कि अखिलेश प्रताप सिंह मीडिया के लिए सहानुभूति की पोटली लेकर कहीं और जाएं। यहां (आजजक) इसकी जरुरत नहीं।

shankaracharya swaroopanand

Lok Sabha Elections 2019: शंकराचार्य स्वरूपानंद बोले- ‘RSS वाले हिन्दू नहीं, वो वेदों को नहीं मानते’

Lok Sabha Elections 2019: धार्मिक गुरु ने कहा, ‘संघ का एक ग्रन्थ है विचार नवनीत, जो गुरु गोवलकर द्वारा लिखा गया है। इसमें उन्होंने बताया है कि हिंदुओं की एकता का आधार वेद नहीं हो सकता। इसलिए वेद को अगर हम हिंदुओं की एकता का आधार मानेंगे तो जैन और बोद्ध हमसे कट जाएंगे। वो भी हिंदू हैं।’

Abhay Singh Chautala

Lok Sabha Elections 2019: ‘पहले सैनिकों को मरवाती है, फिर सहानुभूति बटोरती है भारतीय जनता पार्टी’

Lok Sabha Elections 2019: उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा खुद सैनिकों को मरवाती है और उसके बाद उनकी मौत पर राजनीति करती है।