Election

यूपी समेत 3 बड़े राज्यों में करीब 30 साल से नहीं बना कांग्रेस का कोई मुख्यमंत्री, जानें कैसे क्षेत्रीय पार्टियों में खिसकता गया कांग्रेस का जनाधार

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी का इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। मौजूदा स्थिति की बात करें तो यहां मुख्य मुकाबला ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच दिख रहा है।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में बैलेट पेपर से होगा पहला चुनाव, शासन ने पंचायत चुनाव का लिया फैसला

जम्मू और कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने कहा “हर ब्लॉक के रिक्त पदों के लिए पंचायत चुनाव बैलट बॉक्स का उपयोग करके आयोजित किए जाएंगे।

दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश से राष्ट्रवाद का ‘असली’ अर्थ समझा दिया, जीत के बाद बोले मनीष सिसोदिया

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की, लेकिन लोगों ने बंटने से इनकार कर दिया।”

AAP का कुछ भी नहीं बिगाड़ पाए बागी, कपिल मिश्रा, अलका लांबा समेत 8 में 7 बागी उम्मीदवार हार गए चुनाव

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा के अलावा आप विधायक अलका लांबा, आदर्श शास्त्री, एनडी शर्मा और कमांडो सुरेंद्र सिंह ने चुनाव में किस्मत आजमाई, लेकिन सभी नाकाम रहे। 

दिल्ली में फिर शाह-हीन बाग, चुनाव नतीजों पर ऐसे BJP और अमित शाह पर पड़ रहे ताने

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: सीएए और एनआरसी के विरोध में पिछले करीब दो महीने से लगातार दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में धरना-प्रदर्शन चल रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों ने “शाहीन बाग जीता अमित शाह हारे” जैसे तंज कस रहे हैं।

चार लोकसभा क्षेत्रों में खाता भी नहीं खोल पाई बीजेपी, पर चुनावों में छाए रहे थे स्थानीय सांसद

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पिछले साल लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमाया था। उस समय पार्टी ने दिल्ली की 65 विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाई थी, लेकिन विधान सभा चुनाव में यह बढ़त कायम नहीं रह सकी

मिशन 2019: बीजेपी ने 17 राज्‍यों में नियुक्‍त किए लोकसभा चुनाव प्रभारी, भूपेंद्र यादव को बिहार की कमान

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी सूची में कहा गया है, ”भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी ने लोकसभा चुनाव-2019 की दृष्टि से निम्नलिखित को विभिन्न प्रदेशों के लिए लोकसभा चुनाव प्रभारी/सह प्रभारी नियुक्त किया है।”

छत्‍तीसगढ़ चुनाव: बीजेपी उम्‍मीदवार ने छुए कांग्रेस कैंडिडेट के पैर, जानें क्‍या है वजह

शिष्य की नजर जैसे ही गुरु पर पड़ी, उनके पास जाकर उन्होंने पैर छुए। इस दौरान शिष्य ने अपने गुरु से जीत का आशीर्वाद मांगा। गुरु भी बात सुन तुरंत शिष्य के सिर पर हाथ रखते हुए ‘विजयी हो’ का आशीर्वाद दे डाला।

मध्य प्रदेश : बीजेपी के बड़े नेता कांग्रेस में शामिल, शिवराज के रिश्तेदार भी बदल सकते हैं पाला

शिवराज सिहं चौहान के रिश्तेदार गुलाब सिंह किरार के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लेकर प्रदेश कांग्रेस ने अपने टिवटर हैंडल पर फोटो के साथ ट्वीट करते हुए किरार के पार्टी में शामिल होने की जानकारी दी। हालांकि बाद में इस टवीट को हटा लिया गया।

छत्‍तीसगढ़: बीजेपी प्रत्‍याशी ने बांटा साढ़े सात करोड़ रुपये का सामान, कांग्रेस ने कराई शिकायत

सामग्री में घड़ी (लगभग 200 रुपये), टिफिन (200 रुपये), साड़ी (400 रुपये प्रति), पर्स (40 रुपये) शामिल हैं। 50,000 घरों के हिसाब पूर्ण वितरित सामग्रियों की कीमत लगभग 7.5 करोड़ रुपये बैठती है।

चौपाल : मछुआरों की त्रासदी

पिछले कुछ महीनों में राजनीतिकों और सरकारों ने जनता के धन की बरबादी और भ्रष्टाचार का एक नया तरीका निकाला है और वह है अपने महिमामंडन के लिए पूरे देश के समाचारपत्रों और तमाम टीवी चैनलों में विज्ञापन देना।

भाजपा ने जीता घोड़ाडोंगरी विधानसभा का उपचुनाव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में इजाफा करते हुए भाजपा ने बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी विधानसभा (एसटी) उपचुनाव में गुरुवार को 13,182 मतों के पर्याप्त अंतर से जीत हासिल की है।

राज्यसभा नामांकन के आखिरी दिन सुरेश प्रभु, चिदंबरम समेत कई बड़े नेताओं ने भरे पर्चे

राज्यसभा के 11 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनावों के लिए मंगलवार को विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

केरल के मंत्रिमंडल में 12 नए चेहरे शामिल

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा की दोनों प्रमुख पार्टियां माकपा और भाकपा ने सोमवार को अपने मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया। इस सूची में 12 नए चेहरे शामिल हैं।

Assam Polls: पीएम मोदी ने की भविष्यवाणी, कहा- बनेगी BJP की सरकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ विभाजनकारी ताकतें असम में त्रिशंकु विधानसभा के लिए प्रयास कर रही हैं तथा उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ऐसा नहीं होने दें। मोदी ने यहां चुनाव रैली में कहा, ‘देश को तोड़ने वाली ताकतें भरपूर कोशिश कर रही हैं कि…

बंगाल चुनाव: तणमूल कांग्रेस के लिए यह दो छात्र बना रहे हैं रणनीति, पार्टी को देंगे सटीक तर्क

दोनों युवकों ने दिल्ली में साल भर के लिए पार्टी सांसदों के लिए काम करना शुरू किया था लेकिन दोनों की योग्यता को देखते हुए उन्हें कोलकाता बुला लिया गया।

संपादकीयः चुनावी बिसात

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुच्चेरी के लिए चुनावी गहमागहमी पहले ही शुरू हो गई थी। निर्वाचन आयोग ने इन चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के लिए चुनावी तारीखों की घोषणा कर दी है।

किरण बेदी चुनावी राजनीति की परीक्षा में विफल रही

दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा की करारी हार के बाद किरण बेदी ने सोमवार को कहा कि अपनी पूरी ऊर्जा और अनुभव झोंकने के बावजूद वह अपनी पहली ‘चुनावी राजनीति की परीक्षा में विफल’ रहीं। भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बनाई गईं पूर्व आईपीएस अधिकारी ने एक खुले पत्र के माध्यम से […]

ये पढ़ा क्या?
X