Election News

बिहार में फिर नीतीश सरकार, भाजपा के 7 तो जेडीयू के 5 विधायक बने मंत्री; सहयोगी दलों को भी मंत्री पद

बेतिया से भाजपा विधायक रेणु देवी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

ओवैसी ने कांग्रेस व राजद की उम्मीदों पर पानी फेरा, एनडीए को बहुमत

जेडीयू/एनडीए की ओर से नीतीश कुमार सीएम के लिए चेहरा हैं, जबकि राजद/गठबंधन की ओर से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री दावेदार हैं।

पार्टी कार्यालय जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, उपमुख्यमंत्री ने किया बिहार के लोगों का धन्यवाद

चिराग पासवान ने एनडीए की जेट का की जीत का श्रेय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने कहा कि जनता ने बिहार फ़र्स्ट – बिहारी फ़र्स्ट पर विश्वास किया और एनडीए को जीता पीएम पर भरोसा जताया है।

बिहार में एनडीए को बहुमत, देखें कहां से किसने दर्ज की जीत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री होंगे।

Bihar Election Results 2020: अबकी बार…बिहार में किसकी सरकार? चुनाव से जुड़ा हर अपडेट पाएं, यहां

Bihar Election Results 2020 Counting Date, Timings: सूबे में कुल 243 विधानसभा सीटें और किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए 122 का आंकड़ा चाहिए।

बिहार में खत्म हुआ मतदान, 10 नवंबर को वोटों की गिनती

धमदाहा विधानसभा के सतकोदरिया गांव की है जहां के बूथ नंबर 282 और 283 पर वोटिंग के दौरान कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया।

दादा के श्राद्ध के 5 साल बाद पिता की अस्थि ले पैतृक गांव पहुंचे चिराग पासवान, कहा- सरकार में नहीं थे, इसलिए शहरबन्नी का विकास नहीं हुआ

चिराग के पिता का श्राद्ध कार्यक्रम 20 अक्टूबर को पटना में होगा। सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और रामविलास के परिचितों को निमंत्रण भेजा गया था।

एनडीए के साथ आने से सत्ता विरोधी लहर से बचे नीतीश कुमार! मोदी फैक्टर का मिलेगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर मंच से लखीसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, भागलपुर ज़िलों की तीस से ज्यादा विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: महागठबंधन के घोषणापत्र में दावा- सरकार बनी तो रद्द करेंगे कृषि कानून, तेजस्वी बोले- 10 लाख रोजगार देना पहला फैसला होगा

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर बिहार चुनाव से पहले वोट की खातिर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोगों ने जम्मू कश्मीर में केंद्र के कदम का समर्थन किया है।

Bihar Elections 2020: बिना ज़मीन कोई नेता खुद को बता रहा किसान तो कई के पास करोड़ों की संपत्ति; आम किसान की आय 3558 रुपए प्रति माह

Bihar Elections 2020: हैरत की बात है कि ये नेताओं इस तरह का दावा सार्वजनिक तौर पर तब ठोंक रहे हैं, जब देश के किसान की हालत कुछ अच्छी नहीं है।

Bihar Election 2020 Live Updates: नीतीश कुमार को तेजस्वी का चैलेंज, बोले- नालंदा की किसी सीट से चुनाव लड़ लें

Bihar Election 2020 (बिहार विधानसभा चुनाव 2020 Live News Update: राघोपुर विधानसक्षा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी ने पिता लालू प्रसाद यादव को याद किया।

Jharkhand Election: सीएम रघुवर दास के खिलाफ ताल ठोक रहे पूर्व BJP नेता सरयू राय के ऑफिस पर हमला, चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज

Jharkhand Election Attack on Saryu Rai Office : सरयू राय के पोल‍िंंग एजेंट मिश्रा का कहना है क‍ि व‍िरोधी लगातार उनके नेता और कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं।

Maharashtra Election 2019: उल्हासनगर में NCP उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहा BJP का मेयर, मौजूदा विधायक और कत्ल में उम्रकैद काट रहे पूर्व एमएलए की पत्नी हैं ज्योति कलानी

Maharashtra Election 2019: एनसीपी नेता ज्योति कलानी कहती हैं कि उल्हासनगर से उन्हें जीत का भरोसा है, चूंकि उनका बेटा ओमी और बहू पंचम उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक परिवार की तरह काम कर रहे हैं।

महाराष्ट्र: विदर्भ में बागियों ने बिगाड़ा खेल, बीजेपी-शिवसेना में सबसे ज्यादा मुश्किल, NDA को सता रहा हार का डर

62 विधानसभा सीटों वाले विदर्भ में इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है और यहां भाजपा-शिवसेवा गठबंधन मुश्किल में है।

Lok Sabha Elections 2019: सनी देओल ने बताया कैसी थी पीएम मोदी से मुलाकात? क्यों ओढ़ी भगवा चादर

Lok Sabha Elections 2019: सनी देओल ने कहा, ‘पीएम ने मुझे यकीन दिलाया। उन्होंने मुझसे कहा कि बेटा तुम्हारी जो ताकत है… चुप रहना। वही सही ताकत है। क्योंकि हमें भरोसा तुम वही करोगे जो सही होगा। क्योंकि तुम भी उसी परिवार से आते हो।’

Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी की अपील के बावजूद वोट नहीं दे सकेंगे विराट कोहली, जानें क्यों?

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विराट कोहली का आवेदन प्राप्त हो गया है। हालांकि उनकी एप्लीकेशन होल्ड पर है। वह वर्तमान लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे।

‘सेना फंड की कमी से जूझ रही है’, संसदीय समिति से कहने वाले पूर्व उप प्रमुख बीजेपी में शामिल

Lok Sabha Elections 2019: अपने पिछले बयान के उलट पूर्व VCOAS ने ये भी कहा कि पूर्व में किसी ने भी सेना के लिए उतना काम नहीं किया जितना वर्तमान भाजपा ने किया है।

Lok Sabha Elections 2019: रेप के दोषी की पत्नी को आरजेडी ने टिकट दिया, राबड़ी बोलीं- फंसाया गया था

Lok Sabha Elections 2019: पिछले साल दिसंबर में पटना कोर्ट ने राजबल्लभ यादव और अन्य चार लोगों को साल 2016 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का दोषी माना। यादव की पत्नी ही इस चुनाव आरजेडी टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

यह पढ़ा क्या?
X