ताज़ा खबर
 

Election Commission of India

arvind kejriwal

आम आदमी पार्टी का चुनाव च‍िह्न रद्द होने का खतरा! चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजकर पूछा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए? आयोग ने ‘आप’ को 20 दिन के भीतर अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

बैलट पेपर से चुनाव की मांग पर बोले CEC- ‘कुछ दलों ने कहा नहीं चाहते हैं बूथ कैप्चरिंग का दौर वापस आए’

रावत ने कहा ‘‘कुछ दलों का कहना था कि मतपत्र पर वापस लौटना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि ‘बूथ कैप्चरिंग’ का दौर वापस आये।’’ हालांकि कुछ दलों की ओर से ईवीएम और वीवीपेट में कुछ समस्यायें होने की बात कही गयी।

rajasthan elections, ajasthan assembly election 2018, fake voters, duplicate voters, sachin pilot, election commission, vasundhara raje, india news, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

वन नेशन, वन इलेक्शन: मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- इस बार कोई चांस नहीं

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओपी रावत ने निकट भविष्य में लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की संभावना से आज साफ इंकार किया। रावत ने कहा कि दोनों चुनाव एक साथ कराने के लिए कानूनी ढांचा स्थापित किए जाने की जरूरत है।

अमित मालवीय की सफाई से चुनाव आयोग संतुष्‍ट नहीं, डेट लीक की जांच के लिए बनाई कमेटी

अमित मालवीय के बचाव में भाजपा भी उतर आई है। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और कहा कि अमित मालवीय का ट्वीट टीवी चैनल के स्रोत पर आधारित था।

Gujarat, Rahul Gandhi, Congress, Congress party vice president Rahul Gandhi, Chhota Udaipur, Gujarat election, patidar, Gujarat assembly election, jansatta

गुजरात चुनाव की तारीखों पर बोले मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त, यह भी कहा- राहुल गांधी भी तो जा रहे गुजरात

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था कि आयोग प्रधानमंत्री के दबाव में काम कर रहा है और जान बूझकर तारीखों का एलान नहीं कर रहा है।

राज्यसभा चुनाव पर बसपा का रुख साफ नहीं

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटों पर 11 जून को होने वाले मतदान से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को अपने पत्ते नहीं खोले और कहा कि परिणामों से पता चल जाएगा कि उनकी पार्टी ने किसे समर्थन किया है।