eid ul adha 2020

‘ईद का त्योहार आया है…’ ईद के मौके पर अपनों को इन कोट्स के जरिये दें मुबारकबाद

बकरीद पर लोग अपने दोस्त और रिश्तेदारों को फेसबुक और वाट्सऐप पर मैसेज और कोट्स भेजकर विश करते हैं। यहां से लें ट्रेंडिंग और बेहतरीन कोट्स-

‘अल्लाह का रहम आप पर…’ इन कोट्स के जरिए दें अपनों को ईद की शुभकामनाएं

बकरीद के मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कोट्स और मैसेजेज के जरिए ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद जरूर दें और उन्हें इस दिन के महत्व को बताएं। यहां से लें बेहतरीन कोट्स-

‘चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत…’ ईद के अवसर पर अपनों से शेयर करें ये संदेश

बकरीद के इस खास मौके पर आप सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बेहतरीन कोट्स और मैसेज भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Eid al-Adha 2020 Date: ईद लेकर आती है ढेर सारी खुशियां…अपनों को बकरीद की दें मुबारकबाद, जानिए इसका इतिहास

कुछ मुस्लिम परिवारों में बकरीद से कुछ दिन पहले बकरे को खरीद कर रख लिया जाता है। फिर उसे पालपोसकर बड़ा किया जाता है और बकरीद के दिन उसकी कुर्बानी दे दी जाती है।

Eid al-Adha 2020 Date: कल मनाई जाएगी बकरीद, जानिए इस दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

Eid al-Adha 2020 (Bakrid) Date in India: मुसलमान यह त्यौहार कुर्बानी के पर्व के तौर पर मनाते हैं। इस दिन लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं। इस्लामिक धार्मिक मान्यताओं अनुसार पैगंबर हजरत इब्राहिम से ही कुर्बानी देने की परंपरा शुरु हुई थी।

Eid-ul-Adha 2020: 31 जुलाई या फिर 1 अगस्त कब मनाई जाएगी बकरीद, जानिए क्यों मनाया जाता है ये त्योहार

Bakra Eid (Eid-ul-Adha) 2020 Date: सऊदी अरब द्वारा घोषित तारीख के अनुसार, दुनिया भर में 31 जुलाई को बकरीद ईद मनाई जाएगी। हालाँकि भारत में ईद चांद के दीदार के बाद 1 अगस्त को मनाए जाने की उम्मीद है।

यह पढ़ा क्या?
X