ED

Amnesty इंडिया पर ED का ऐक्शन, 17 करोड़ की संपत्ति जब्त

बयान में कहा गया, ‘‘एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट (एआईआईएफटी) को एफसीआरए के तहत 2011-12 के दौरान एमनेस्टी इंटरनेशनल ब्रिटेन से विदेशी चंदा हासिल करने की अनुमति दी गयी थी।’’

अगर मैं बीजेपी के परिवारों तक पहुंचा तो देश छोड़कर भागना पड़ जाएगा: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। राउत की पत्नी वर्षा राउत को 29 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई कार्यालय में अधिकारियों से मिलना है।

Agusta Westland Scam: पर्सनल ट्रेनर को बना डाला शेयरहोल्डर, जानें हेलीकॉप्टर सौदे में किस तरह दी गई रिश्वत

ईडी ने दावा किया था कि दुबई में एक विला और पांच स्विस बैंक खातों सहित अन्य संपत्ति को अटैच करने के दौरान राजीव सक्सेना ने यह स्वीकार किया था कि उसने सिर्फ अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के लिए ही नहीं, बल्कि अन्य रक्षा सौदों के लिए भी मनीलॉन्ड्रिंग की है।

व‍िपक्ष के कई नेताओं के ख‍िलाफ जांच के बीच ED चीफ को म‍िला एक साल का सेवा-व‍िस्‍तार

ईडी अभी सबसे हाईप्रोफाइल मामलों में से एक 2500 करोड़ रुपये के महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लोन धोखाधड़ी केस की जांच कर रही है। इसमें एजेंसी की तरफ से एनसीपी चीफ शरद पवार को समन भी भेजा जा चुका है।

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, FEMA एक्ट का उल्लंघन और अकूत संपत्ति जमा करने का आरोप

ईडी का नोटिस मिलने पर रनइंदर सिंह के वकील जयवीर शेरगिल ने कहा है कि हम समन की जांच कर रहे हैं और उसी के अनुसार अपना बचाव करेंगे।

यस बैंक मामला: राणा कपूर पर ED की नकेल, लंदन में 127 करोड़ रुपये का फ्लैट अटैच किया

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘फ्लैट का बाजार मूल्य 1.35 करोड़ पौंड (करीब 127 करोड़ रुपये) है। राणा कपूर ने 2017 में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लि. के नाम पर 99 लाख पौंड (करीब 93 करोड़ रुपये) में यह फ्लैट खरीदा था।

बैंक लोन घोटालाः DHFL के प्रोमोटर्स ने गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के परिवार को तोहफे में दिए थे 4 फ्लैट, ईडी की जांच में खुलासा

अधिकारियों ने कहा कि ये सम्पत्तियां दुबई स्थित उस कंपनी द्वारा मिर्ची परिवार को हस्तांतरित की गई थीं जिसका स्वामित्व वधावन बंधुओं-कपिल वधावन और धीरज वधावन के पास था।

तबलीगी जमात के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली समेत देशभर में 20 जगहों पर मारे छापे

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के खिलाफ आदेश का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले में 31 मार्च को मौलाना समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

J&K Bank fraud case: पूर्व वित्त मंत्री के बेटे के खिलाफ ईडी ने 17 स्थानों पर मारा छापा, जानें कौन हैं हिलाल अहमद राथेर

हिलाल राथेर रियल एस्टेट और सूचना तकनीक के बिजनेस से जुड़ा है। पैराडाइज एवेन्यू नाम से पार्टनरशिप चलाने वाले हिलाल पर जम्मू कश्मीर बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर लोन की हेराफेरी का आरोप है।

पीएनबी घोटालाः ईडी ने जब्त की नीरव मोदी की मुंबई, राजस्थान और लंदन में 329 करोड़ रुपये संपत्ति

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘जब्त संपत्तियों में मुंबई के वर्ली में समुद्र महल नामक भव्य इमारत में चार फ्लैट, समुद्र के किनारे एक फार्म हाउस और अलीबाग में जमीन, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में एक फ्लैट, संयुक्त अरब अमीरात में आवासीय फ्लैट तथा शेयर और बैंक में जमा राशि है।’’

अहमद पटेल ने पूछा एक सवाल और कहा- मैंने ईडी को दिए हैं 128 सवालों के जवाब

पटेल ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि “कोरोना माहमारी और चीन से लड़ने के बजाय सरकार विपक्षी पार्टियों से लड़ रही है।”

तीन दिनों में 26 घंटों से ज्यादा हुई अहमद पटेल से पूछताछ, ईडी ने दागे 128 सवाल

अहमद पटेल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “राजनैतिक रूप से मेरा उत्पीड़न किया जा रहा है। मैं नहीं जानता कि वो (ईडी) किसके इशारे पर काम कर रहे हैं।”

पांच दिन में तीसरी बार अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम, संदेसरा बंधुओं के कथित बैंक धोखाधड़ी केस में कस रहा शिकंजा

इससे पहले ईडी ने पटेल (70) को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया था।

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को ED का झटका, 1350 करोड़ के गहने जब्त कर हांगकांग से भारत लाए

एजेंसी ने बताया कि इन कीमती सामानों में पॉलिश किये गये हीरे, मोती और चांदी के आभूषण शामिल हैं और इनकी कीमत 1,350 करोड़ रुपये है।

जानिए कौन हैं कारोबारी सीसी थंपी और रॉबर्ट वाड्रा से कनेक्शन, ED ने किया है गिरफ्तार

कई देशों से विदेशी बैंकिंग लेनदेन की रसीद की वजह से ईडी ने थम्पी को गिरफ्तार किया और दावा किया कि अब उनके पास वाड्रा और भंडारी के साथ मनी लॉन्ड्रिंग और संपत्ति अधिग्रहण सौदों से जुड़ने के सबूत हैं।

बड़ी मुश्किल में Fortis Healthcare संस्थापक! चार्जशीट में ED ने बताया- 8 साल तक सिंह बंधुओं ने चुराए फंड

अदालत ने आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध 20 जनवरी को प्रस्तुत होने का वारंट जारी किया है। तीनों अभियुक्त इस समय न्यायिक हिरासत में हैं।

पूर्व रेल मंत्री के भतीजे की 89.68 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज, मनी लॉन्डरिंग के मामले में कार्रवाई

Indian Railway: ईडी ने रेलवे बोर्ड सदस्य (स्टाफ) महेश कुमार, विजय सिंगला, संदीप गोयल और सात अन्य के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी और आरोप पत्र के आधार पर अलग से आपराधिक मामला दर्ज किया था।

हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला की 3.68 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, ईडी ने की कार्रवाई

धनशोधन का यह मामला कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति रखने के लिए चौटाला, उनके पुत्रों अजय चौटाला और अभय चौटाला तथा अन्य के खिलाफ केन्द्रीय जांच ब्यूरो की प्राथमिकी के आधार पर है।

ये पढ़ा क्या?
X