Economic

बौखलाए चीन ने भारत को धमकाया, अमेरिका ने कॉन्सुलेट बंद कराया, ब्रिटेन ने 5G नेटवर्क से चीनी कंपनी को हटाया

चीनी राजदूत सन वेईडोंग ने कहा, चीन कोई विस्तारवादी ताकत या रणनीतिक खतरा नहीं है। दोनों देशों के बीच सदियों से शांतिपूर्ण रिश्ते रहे हैं। हम कभी भी आक्रामक नहीं रहे और ना ही किसी देश की कीमत पर अपना विकास किया है।

आर्थिक मोर्चे पर भारत को फिर झटका! पिछले साल से भी कम रहेगी विकास दर, केंद्र का अनुमान- 5% रहेगी GDP ग्रोथ रेट

आर्थिक मोर्चे पर सुस्ती का दौर जारी है, इस बीच सरकार ने आर्थिक वृद्धि दर पर आंकड़े जारी किए हैं।

ऑटो सेक्टर में Slowdown पर बोले केंद्रीय मंत्री- अगर ऐसा होता तो सड़कें जाम क्यों होतीं? ट्रोल्स बोले- ये खुशहाल देश की निशानी

आर्थिक सुस्ती पर मोदी सरकार में कई मंत्री ऐसे ही अजीबो-गरीब दे रहे हैं। विरेंद्र सिंह मस्त ही नहीं इससे पहले वित्त मंत्री ने आर्थिक सुस्ती और प्याज की बढ़ती कीमतों पर बयान दिया है।

आर्थिक मंदी को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने निवेशकों के ल‍िए बताया सुनहरा मौका

सेरा वीक इंडिया एनर्जी फोरम में एक परिचर्चा के दौरान गोयल ने कहा, ‘‘एक अर्थव्यवस्था के रूप में भारत में काफी अवसर हैं… हमारी अर्थव्यवस्था भी दुनिया की अन्य अर्थव्यवस्था की तरह ही है, इस तरह की आर्थिक सुस्ती नहीं हो तो यह बेहतर कर सकती है … हाल के समय में चुनौतियां बढ़ी हैं।’’

ऐसी किसी जमा योजना में कर रखा है निवेश तो सावधान, सरकार ने लगाया बैन

आधिकारिक गजट के अनुसार राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद गुरुवार से कंपनी (द्वितीय संशोधन) अध्यादेश 2019 प्रभावी हो गया। कंपनी (संशोधन) अध्यादेश 2018 की जगह लेने वाला विधेयक संसद में पारित नहीं हो सका था।

आर्थिक नरमी के प्रभाव से बचा हुआ है भारत: जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर आर्थिक नरमी और अन्य देशों पर इसके प्रभाव के बावजूद भारत इससे बचा हुआ है और एक ‘‘बेहतर स्थल’’..

नरेंद्र मोदी आज उद्योगपतियों के साथ करेंगे आर्थिक मंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व अर्थव्यवस्था में जारी भारी उथल पुथल के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था को ऐसे जोखिमों से महफूज रखने के साथ ही इन विषम परिस्थितियों में भी देश के लिए कारोबारी संभावनाओं पर विचार के लिए आज आर्थिक विशेषज्ञों और उद्योगपतियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

IPL 2020 LIVE
X