Economic Package

आर्थिक पैकेज की चौथी किस्त: 8 क्षेत्रों में ‘अहम’ सुधार, कोयला सेक्टर के लिए 50 हजार करोड़ का फंड, सरकारी एकाधिकार भी खत्म

FM Nirmala Sitharaman Press Conference: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस दौरान पत्रकारों से कहा है हमें प्रतिद्वंदिता के लिए तैयार होना है। हमारे सामने कई सेक्टर्स में चुनौतियां हैं, जिसके लिए गंभीर सुधारों की जरूरत है।

PM Matsya Sampada Yojana से केंद्र देगा 55 लाख लोगों को रोजगार! मखाना, आम की होगी अंतर्राष्ट्रीय ब्रैंडिंग; जानें आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त की बड़ी बातें

वित्त मंत्री ने सूक्ष्म खाद्य उपक्रमों को औपचारिक बनाने के लिये 10 हजार करोड़ रुपये की योजना की घोषणा की है इससे करीब दो लाख सूक्ष्म खाद्य इकाईयों को लाभ मिलेगा।

पैकेज पर एक्सपर्ट्स की राय- नकदी कम, गारंटी ज्यादा; विश्व बैंक के पूर्व अर्थशास्त्री बोले- टैक्स में राहत काफी नहीं

विश्व बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने इस पैकेज को लेकर कहा है कि इससे ज्यादा अहम यह होगा कि हम लॉकडाउन से किस तरह से निकलते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ टैक्स में राहत देना ही काफी नहीं है।

’33 मिनट के भाषण में लाखों मजदूरों की तकलीफ पर एक शब्द भी नहीं…’, जावेद अख्तर ने PM पर साधा निशाना, हुए ट्रोल

ट्वीट के बाद ट्रोल्स जावेद अख्तर के पीछे पड़ गए। एक यूजर ने लिखा, ‘चाचा वो अपने हिसाब से बोलते हैं, तुम्हारे हिसाब से नहीं। वो टाइम 2014 में ही चला गया, जब पीएम तुम्हारे हिसाब से बोलते थे।

Economic Package: एक्सपर्ट का दावा- 50 हजार करोड़ में से बैंकों ने लिए केवल ढाई हजार करोड़, दलील- कर्ज देंगे किसे?

Economic Package: अर्थव्यवस्था के जानकर ऑनिंद्यो चक्रवर्ती कहते हैं कि सरकार पांच लाख करोड़, आठ लाख करोड़ और एक लाख सत्तर हजार करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की पहले ही घोषणा हो चुकी है।

जानें, आत्मनिर्भर भारत अभियान कैसे करेगा काम, 20 लाख करोड़ के पैकेज से कैसे बढ़ेगी देश की अर्थव्यवस्था

Atmanirbhar Bharat Abhiyan updates: पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिए 5 मूल मंत्रों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि मजबूत इकॉनमी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, तकनीक आधारित व्यवस्था, विविधतापूर्ण आबादी और बड़ी मांग भारत की आत्मनिर्भरता के स्तंभ होंगे।

Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में नौ राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना का एक मामला सामने नहीं आयाः हर्षवर्धन

महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, हालांकि मृत्यु दर में गुजरात अभी भी सबसे आगे है।

मजदूरों को प्रति व्यक्ति 7KG अनाज समेत कैश ट्रांसफर पर सरकार कर रही विचार, 52000 करोड़ के अनयूज्ड फंड का भी करेगी इस्तेमाल

सरकार आर्थिक पैकेज में छोटे-मध्यम उद्योगों के लिए बैंकिंग सेक्टर में छूट और बाजार में पैसे का लेन देन बनाए रखने के लिए लिक्विडिटी इन्फ्यूजन जैसे कदमों का ऐलान कर सकती है।