economic crisis

पीएम मोदी के आर्थिक सुधार बीच में ही रुक गए, फ्रांसीसी इकोनॉमिस्ट ने कहा- भारत से दूरी बना रहे निवेशक

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने कहा कि भारत और विदेशी निवेशक डरे हुए हैं और इस वजह से वह भारत में निवेश करने से पीछे हट रहे हैं। सोरमैन कई किताबों का लेखन कर चुके हैं।

IMF ने भारत को चेताया-आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए तुरंत एक्शन ले सरकार

संगठन ने कहा है भारत सरकार अर्थव्यवस्था पर छाए संकट को दूर करने के लिए तुरंत एक्शन ले।

RBI के पूर्व गवर्नर बोले- PMO ने सारी शक्ति अपने पास रखी, मंत्री के पास नहीं कोई पॉवर, इसलिए बढ़ी आर्थिक मंदी

राजन ने इसमें लिखा है, ‘यह समझने के लिए कि गलती कहां हुई है, हमें सबसे पहले मौजूदा सरकार के केन्द्रीकृत स्वरूप से शुरुआत करने की आवश्यकता है।’

डिबेट में अतुल अंजान ने बीजेपी प्रवक्ता की कर दी बोलती बंद- वित्त मंत्री आशा का चिराग लेकर घूम रही हैं तो घरों से धुआं क्यों निकल रहा?

देश के आर्थिक हालातों पर आज तक न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम ‘दंगल’ में सीपीआई नेता अतुल अंजान और बीजेपी प्रवक्ता बेजयंत जय पांडा के बीच जमकर बहस हुई है।

नरेंद्र मोदी सरकार को झटका! अगस्त में 1.1% गिरा औद्योगिक आउटपुट

आईआईपी में विनिर्माण क्षेत्र की हिस्सेदारी 77 प्रतिशत है। समीक्षाधीन महीने में बिजली क्षेत्र का उत्पादन 0.9 प्रतिशत नीचे आया। अगस्त, 2018 में बिजली क्षेत्र का उत्पादन 7.6 प्रतिशत बढ़ा था।

आर्थिक मंदी पर IMF चीफ का बड़ा बयान- भारत पर साफ दिख रहा असर, 0.8% घटाया इकनॉमिक ग्रोथ रेट

अक्टूबर में आईएमएफ चीफ का पदभार संभालने वाली जॉर्जीवा ने कहा कि भारत और ब्राजील जैसे देशों पर सुस्त वैश्विक अर्थव्यस्था का असर साफ दिख रहा है। उन्होंने ग्लोबल ट्रेड वॉर को सुस्ती की अहम वजह करार दिया। उन्होंने चीन और अमेरिका के बीच जारी ट्रेड वॉर को बताया।

ये पढ़ा क्या?
X