Dussehra 2019

Astami Puja पर पहली नजर में हुआ प्यार, घुटनों पर बैठ युवक ने किया प्रपोज और महज 4 घंटे बाद पंडाल में ही कर ली शादी

सुदीप की मां अल्पना घोषाल ने कहा कि हम खुश हैं। हम उसे शादी करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उसने अपनी दुल्हन खुद ही ढुढ़ ली।

Dussehra 2019: रावण दहन के बाद हिमाचल में शुरू हुआ कुल्लू दशहरा, मान्यता- स्वर्ग से धरती पर आते हैं देवी-देवता

Dussehra 2019: हिमाचल प्रदेश की संस्कृति अनूठी है। अपनी समृद्ध संस्कृति, रीति रिवाजों और परम्पराओं को संरक्षित रखने के लिए राज्य के लोग प्रशंसा के पात्र हैं। इस संस्कृति, रीति रिवाजों और परम्पराओं को अगली पीढ़ी तक भी ले जाने की आवश्यकता है।

Dussehra 2019 Delhi- Ayodhya Updates: पीएम मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विजयदशमी पर सभी को दी शुभकामनाएं

Dussehra (Dasara) 2019 Ayodhya Puja Updates PM Modi: दिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी ने तीर छोड़कर रावण के पुतले का दहन किया। इससे पहले उन्होंने जय श्री राम कहकर अपना सम्बोधन शुरू किया था।

Dussehra 2019: पत्नी व दोस्तों संग गरबा खेलने माउंट आबू गया था युवक, अचानक जमीन पर गिरा और हो गई मौत

Dussehra (Vijayadashami) 2019: माउंट आबू के धार्मिक स्थलों को घूमने के बाद शाम के वक्त होटल लौटते समय उन्हें रास्ते में गरबा खेलते हुए कुछ लोग दिख गए। वे भी शामिल होे गए। इस दौरान जगदीश गिर गए और उनकी मौत हो गई।

Dussehra 2019: मुंह से आग निकाल रहा था ‘ताड़का’ बना कलाकार, कपड़ों में आग लगने से बुरी तरह झुलसा, हुई मौत

Dussehra (Vijayadashami) 2019: रामलीलाओं और नाटकों में स्टंट करके उसे आकर्षक और सजीव बनाने की कोशिशें अक्सर घातक साबित होती हैं। इससे कई बार जान भी चली जाती है, लेकिन इन पर न तो कोई रोक लगती है और न ही मनाही होती है। सड़क पर आए दिन बाइक सवारों का स्टंटबाजी हमें दिखती रहती है।

Dussehra 2019: कानपुर में आज खुलेगा दशानन मंदिर, रावण वध से पहले हो जाएगा बंद

Dussehra (Vijayadashami) 2019: मंदिर के पुजारी के मुताबिक, शिवाला मंदिर भगवान शिव का पावन धाम है। शिव की आराधना सबसे बड़े भक्त के बिना अधूरी है। इसी वजह से उन्नाव जिले के रहने वाले गुरुप्रसाद शुक्ल ने 1868 में दशानन मंदिर बनवाया था।

Dussehra 2019 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra, Timings: दशहरा पर करें कुछ नया संकल्प, पूरी होगी मनोकामना, ऐसे करें पूजा

Dussehra (Dasara) 2019 Puja Vidhi, Puja Muhurat, shastra pujan, Timings, Mantra, Procedure: विद्या आरंभ, नया बिजनेस-व्यापार, नया मकान बनवाना आदि। कहते हैं कि दशहरा के दिन शुरू किए गए किसी भी काम में विजय यानि सफलता हासिल होती है।

Dussehra 2019: तीन पीढ़ियों से रावण के पुतले बना रहा यह मुस्लिम परिवार, बोला- हमें तो दोनों धर्मों में अंतर नहीं दिखता

Dussehra (Vijayadashami) 2019: विशाल पुतलों के निर्माण का काम ज्यादातर हिंदू समुदाय के कारीगरों को सौंपा जाता है, लेकिन मथुरा का एक मुस्लिम व्यक्ति और उनका परिवार पिछली तीन पीढ़ियों से रावण के पुतले का निर्माण कर रहा है।

Ravan Dahan PM Modi Updates: देशभर में हर्षोल्लास से मनाया गया दशहरा, लोगों ने रावण दहने के साथ रखा पर्यावरण का भी रखा ध्यान

Ravan Dahan PM Modi Updates, Dussehra (Dasara) 2019 Ravan Puja Date in India, Puja Vidhi Updates: दिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी ने तीर छोड़कर रावण के पुतले का दहन किया। इससे पहले उन्होंने जय श्री राम कहकर अपना सम्बोधन शुरू किया था।

Dussehra 2019 Date, Puja Vidhi, Timings: दशहरा पर रावण दहन के लिए ये है सबसे अच्छा शुभ मुहूर्त, जानिए महत्त्व, विधि और मंत्र

Dussehra (Dasara) 2019 Date, Puja Vidhi, Muhurat, Timings: दशहरे का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए मनाया जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार इस दिन इंसान के अंदर के 10 पापों का नाश रावण के रूप में हुआ था।

Dussehra 2019 Date: रावण दहन शुभ मुहूर्त शुरू होने में अब बचा है कुछ ही समय शेष, जानिए

Dussehra (Vijayadashami) 2019 Date in India: दशहरा के दिन भगवान राम ने रावण को वध किया था। इसी कारण दशमी तिथि को विजयादशमी भी कहा जाता है।

Dussehra 2019 Updates: PM मोदी के रावण दहन के साथ कई जगह पर हुई ‘शस्त्र पूजा’, पूरे देश ने मनाया गया दशहरा

Ravan Dahan PM Modi, dussehra kab hai 2019, dashahara 2019, Dussehra (Dasara) 2019 Date Updates: दिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी ने तीर छोड़कर रावण के पुतले का दहन किया। इससे पहले उन्होंने जय श्री राम कहकर अपना सम्बोधन शुरू किया था।

Dussehra 2019: मैसूर में 400 साल से लग रहा दशहरा मेला, जानें क्यों यहां आते हैं दुनिया भर के टूरिस्ट?

Dussehra (Vijayadashami) 2019: मैसूर दशहरा कर्नाटक का राजकीय त्योहार है। इस उत्सव में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर से पर्यटक यहां आते हैं। दशहरा उत्सव में समारोहों की अध्यक्षता मैसूर के राजा के नाम से की जाती है।

जस्‍ट नाउ
X