dushyant chautala

किसान आंदोलन से खट्टर सरकार पर संकट, टिकैत के साथ खड़े हैं जाट नेता, बताया सच्चा देशभक्त

दुष्यंत चौटाला के चाचा और इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दिन पहले ही विधायकी से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वे शनिवार को गाजीपुर में प्रदर्शन स्थल पर जाएंगे।

राजपाट: शह और मात

हरियाणा में एक तरफ दुष्यंत सरकार के मोहपाश को छोड़ने को तैयार नहीं तो दूसरी तरफ उनके चाचा और इनेलोद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर धमाका कर दिया है।

हरियाणा सरकार को खतरा नहीं, पूरा करेगी कार्यकाल; शाह से मुलाकात के बाद बोले दुष्यंत चौटाला

प्रदेश की सरकार में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायकों ने मंगलवार को उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

बीजेपी शासित राज्य के उपमुख्यमंत्री बोले- नए कृषि कानूनों में काफी संशोधन की है जरूरत, किसानों से मांगे सुझाव

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का कहना है कि नए कृषि कानूनों में कई संशोधनों की जरूरत है और किसानों से अपील है कि इस मामले में अहम सुझाव दें।

फावड़ा लेकर किसानों ने खोद डाला डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाया का हेलीपैड, बोले- क्षेत्र में घुसने नहीं देंगे

किसानों ने हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का हेलीपैड फावड़े से खोद दिया है। जींद जिले के उचाना में किसानों ने चौटाला के आने से पहले बनाए गए हेलीपैड को फावड़े से खोद डाला और ‘दुष्यंत चौटाला गो बैक’ के नारे भी लगाए।

कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद बोले दुष्यंत चौटाला- अगले 40 घंटे उम्मीद भरे, हल कर सकते हैं समस्या

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से यहां मुलाकात करने के बाद चौटाला ने कहा कि जबतक वह राज्य सरकार का हिस्सा हैं, प्रत्येक किसान की फसल की खरीद सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सुनिश्चित की जाएगी।

किसानों को एमएसपी नहीं मिला तो दूंगा इस्तीफा- हरियाणा की भाजपा सरकार में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बोले

चौटाला ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि किसानों के संघर्ष की जीत होगी। किसान अपने फायदे की बात पर जरूर राजी होंगे।

मनोहर लाल खट्टर के कदम से भाजपा-जजपा में पड़ सकती है दरार! डिप्टी सीएम की मर्जी के खिलाफ सीएम ने दिए विजिलेंस जांच के संकेत

सीएम खट्टर ने कहा कि ‘यह मायने नहीं रखता है कि कौन इस पर सहमत है और कौन नहीं….भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।’

खट्टर सरकार में खींचतान, अनिल विज ने SET की रिपोर्ट पर FIR के दिए निर्देश तो दुष्यंत चौटाला ने खारिज कर दी रिपोर्ट

गृह मंत्री विज ने मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इन्क्वायरी टीम (SET) की रिपोर्ट को मानते हुए विजिलेंस जांच कराने और FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं, जबकि दुष्यंत चौटाला ने SET की सिफारिशों और तथ्यों को खारिज कर दिया है।

चौटाला परिवार को अमित शाह ने ‘दीमक’ बताया था, दुष्यंत बोले- मुझे भी बंदर कहा गया, ये सिर्फ राजनीतिक बयान

राज्य की किस समस्या पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत वाले सवाल पर दुष्यंत ने बेरोजगारी के मुद्दे को तवज्जो दी। उन्होंने कहा कि राज्य में हमारे पास रोजगार के विशाल अवसर हैं। हमें इस दिशा में काम करने की जरूरत है।

आदित्य ठाकरे को ढाई साल के लिए CM बनाने पर अड़ी शिवसेना, तो क्या दुष्यंत चौटाला चूक गए? कांग्रेस में भी चल रहा 50-50 फार्म्युला!

सीएम पद के लिए 50-50 का फॉर्म्युला पहले भी कई राज्यों में अपनाया जा चुका है। कई जगह यह चला और कुछ जगह फ्लॉप भी हुआ।

10 में से आठ सीटों पर बीजेपी को रौंदकर जीती है जेजेपी, प्रदेश अध्यक्ष को भी हराया, अब संग चलाएंगे सरकार

हिसार लोकसभा सीट पर बीते लोकसभा चुनावों में भी दुष्यंत चौटाला को बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार दुष्यंत चौटाला ने ऊंचाना कला से प्रेम लता को हराकर हरियाणा की राजनीति में अपने बढ़ते कद का सबूत दे दिया है।

ये है डिप्टी सीएम बनने जा रहे दुष्यंत चौटाला की कोर टीम, 28 साल के भाई से 65 साल के डॉक्टर तक

फिलोसॉफी में डॉक्टरेट केसी बांगर भी इनेलो से जेजेपी में आए हैं। ओमप्रकाश चौटाला की सरकार में केसी बांगर हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) के चेयरमैन रहे हैं। पार्टी मेनीफेस्टो में पॉलिसी बनाने में उनका अहम योगदान रहा।

अहमदाबाद से लौटे और 24 घंटे में अमित शाह ने बदल दिया गेम, गोपाल कांडा से भाजपा ने इसलिए बनायी दूरी

शुक्रवार को अमित शाह अहमदाबाद में थे और दुष्यंत चौटाला से मीटिंग के लिए शुक्रवार शाम में ही दिल्ली लौटे। अमित शाह और दुष्यंत चौटाला की इस बैठक ने हरियाणा चुनाव नतीजों के बाद जारी जोड़-तोड़ का पूरा समीकरण ही बदल दिया।

Haryana Election Results 2019: चौटाला बनेंगे किंगमेकर, भाजपा का बिगड़ेगा खेल? कांग्रेस दे सकती है सीएम पद

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला फिलहाल राज्य में किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। रुझानों में सामने आए आंकड़ों से जेजेपी ने बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया है।

ये पढ़ा क्या?
X