ताज़ा खबर
 

Drone

swarm drone

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से HAL बना रहा ‘स्वार्म’ ड्रोन, बिना किसी नुकसान के बालाकोट जैसे ऑपरेशंस को दे सकता है अंजाम

सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल यूनिट, दुश्मन का रडार सिस्टम और एयरक्राफ्ट स्वार्म ड्रोन से तबाह किए जा सकेंगे। इन ड्रोन्स की अधिकतर तकनीक भारत में ही मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत डेवलेप की जा रही है।

drone

ड्रोन के जरिए घर बैठे कम समय में मिल सकेगा खाना, सफल हुआ परीक्षण

खाने के सामान की डिलिवरी करने वाली दिग्गज कंपनी जोमैटो ने खाना डिलीवर करने की दिशा में एक नया कदम बढ़ाया है। जोमैटो कंपनी ने ड्रोन के जरिए खाने की आपूर्ति करने का सफल परीक्षण किया है।

सरकार का ऐलान, ड्रोन उड़ाने के लिए करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, यह है तरीका

ड्रोन को उड़ाने के लिए ड्रोन्स, ऑपरेटर्स और पायलट को डिजिटल स्काई पोर्टल पर पंजीकरण करने की जरूरत है। ‘ग्रीन जोन्स’ में उड़ान के लिए केवल पोर्टल या एप पर केवल समय और गंतव्य की जानकारी देनी होगी।

Pentagon, drone attack, Afghanistan, Pakistan, Pentagon says about pakistan, Pentagon says there was no drone attack, outside Afghanistan

अमेरिकी ड्रोन हमले में ‘अल कायदा के दो लड़ाके’ ढेर

वॉशिंगटन का मानना है कि अल कायदा की यमन स्थित शाखा इस आतंकी गुट की सबसे खतरनाक शाखा है।

Buckingham Palace

रॉयल एस्टेट के ऊपर ड्रोन विमानों को उड़ाने पर लगी पाबंदी

प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले को 5,000 पौंड तक के जुर्माना देना होगा।

drone crashed, gurgaon, new delhi

गंगा महोत्सव और देव दीवाली के दौरान ड्रोन से होगी निगरानी

काशी में आतंकी हमले की आशंकाओं के मद्देनजर केंद्र की खुफिया विभाग की ओर से हिदायत दिए जाने के बाद वाराणसी में सुरक्षा की तगड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पाकिस्तान, भारतीय खुफिया ड्रोन, पाकिस्तान ड्रेन, ड्रोन, Pakistan, India drone, Pakistan drone, India pakistan, Pakistan india, pakistan news, india news

‘spy’ ड्रोन के मुद्दे पर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

एक कथित भारतीय खुफिया ड्रोन द्वारा पाकिस्तान की क्षेत्रीय सीमा का उल्लंघन किए जाने का दावा करते हुए पाकिस्तान ने आज भारतीय उच्चायुक्त को विदेश कार्यालय में तलब किया। पाकिस्तान का कहना है कि इस ड्रोन का इस्तेमाल नियंत्रण रेखा के पास आसमान से तस्वीरें लेने के लिए किया जा रहा था।