donald trump india visit

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से भारत-अमेरिका को क्या हुआ फायदा, जानें 10 महत्वपूर्ण बातें

भारत-अमेरिका के बीच करीब 3 बिलियन डॉलर की डिफेंस डील हुई है, जिसमें भारत को 24 एमएच-60 हेलीकॉप्टर्स मिलेंगे। इसके साथ ही भारत को 6 अपाचे हेलीकॉप्टर्स भी मिलेंगे।

Humour: डोनाल्‍ड ट्रंप के ल‍िए चुनाव में काम करना चाहते हैं BJP के दो नेता, पूर्व अध्‍यक्ष से मांगी इजाजत

कपिल मिश्रा का कहना है कि उनके पास एक ऐसा हथियार है, जिससे ट्रंप की जीत निश्चित है। वे अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को ‘अमेरिका बनाम रूस’ करार दे देंगे और ट्रंप आसानी से जीत जाएंगे।

13 वाहनों के काफिले में 5वीं कार में बहरूपिए के साथ बैठे होते हैं US राष्ट्रपति, जानिए किस नंबर पर होती है कौन सी गाड़ी

अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में सबसे आगे 9 बाइक सवार पुलिसकर्मी होते हैं, जो कि एंटी हाईजैकिंग ड्राइविंग में एक्सपर्ट होते हैं।

अहमदाबाद में यूएस सीक्रेट सर्विस ने की रिहर्सल, सात लेयर में रहेगी डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा, DRDO की एंटी ड्रोन तकनीक का भी इस्तेमाल

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी की सुरक्षा सात स्तरीय होगी, जिसमें सबसे भीतरी स्तर अमेरिका की सीक्रेट सर्विस का होगा। इसके बाद एसपीजी सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे से पहले अहमदाबाद में जिस झुग्गी के पास बनी दीवार, वहां भूख हड़ताल शुरू

ज्वाला का कहना है कि उन्होंने समाचार पत्र में झुग्गियों को छुपाने के लिए गुजरात सरकार की तरफ से बनाई जा रही 600 मीटर की दीवार के बारे में पढ़ा था। इसके बाद मैंने झुग्गिवासियों के समर्थन में हड़ताल करने का फैसला लिया।

Donald Trump का भारत दौराः मोदी सरकार Dairy और Poultry इंडस्ट्री में दे सकती है यूएस को छूट, 8 करोड़ लोगों की रोजी-रोटी पर खतरे का डर

भारत, दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश है। भारत ने पारंपरिक तौर पर देश के 8 करोड़ लोगों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए, जिनमें अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल हैं, डेयरी प्रोडक्ट्स के आयात पर रोक लगायी हुई है।

ये पढ़ा क्या?
X