Doanld Trump

कड़ी सुरक्षा में डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन ने ली अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ, समारोह में नहीं आए डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडन ने अपने परिवार की 127 साल पुरानी बाइबिल पर हाथ रखकर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में ट्रंप के खिलाफ प्रस्ताव पारित, 25वां सशोधन लागू करने की मांग उठी, जानिए कौन सा है ये कानून

स्पीकर पेलोसी ने सदन में कहा कि छह जनवरी को ट्रंप ने अमेरिका के खिलाफ एक घातक विद्रोह को भड़काया, जिसने इसके लोकतंत्र के दिल यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला किया।

ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने से चिंता में भाजपा नेता, सरकार से की खास अपील

ट्रंप समर्थकों द्वारा ‘कैपिटल बिल्डंग’ (अमेरिकी संसद) में घुसकर हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के कुछ ही दिनों के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थाई रूप से निलंबित कर दिया।

अमेरिका में हुई हिंसा तो चीन ने लिए मजे, स्पीकर पेलोसी की हॉन्ग कॉन्ग वाली बात याद दिला कहा, कैपिटल हिल पर क्या विचार हैं?

ग्लोबल टाइम्स ने अमेरिका को याद दिलाई कि 2019 में जब हॉन्ग कॉन्ग में प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा की बिल्डिंग में हंगामा किया था तब यूएस स्पीकर नेंसी पेलोसी ने इसे “देखने के लिए एक आकर्षक दृश्य” कहा था।

डोनाल्ड ट्रंप के टेप पर अमेरिका में हंगामा, चुनाव अधिकारी पर ‘नतीजे बदलने’ का बनाया था दबाव

ऑडियो टेप के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जॉर्जिया राज्य के चुनाव अधिकारी को फ़ोन पर परिणाम बदलने को कह रहे हैं। ट्रंप फ़ोन पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी को पर्याप्त वोट खोजने के लिए भी कह रहे हैं। ट्रंप के इस ऑडियो के लीक होने की वजह से अमेरिकी राजनीति में बवाल मच सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप के कारण अधर में लाखों लोगों का बेरोजगारी भत्ता लाभ, अचानक दस्तखत करने पर जताने लगे आपत्तियां

विधेयक में अधिकतर अमेरिकियों के लिए 600 डॉलर के भुगतान के प्रावधान का प्रस्ताव किया गया है, लेकिन ट्रंप ने कहा कि वह संसद से इसमें संशोधन करने और ‘‘एक दंपती के लिए 600 डॉलर की अत्यंत कम राशि को बढ़ाकर 2,000 या 4,000 डॉलर करने को कहेंगे।’’

ये पढ़ा क्या?
X