ताज़ा खबर
 

Divorce

पति की गर्लफ्रेंड के कान में देखे अपने झुमके, पत्नी ने मांगा तलाक

महिला ने बताया कि उसकी शादी करीब 2 साल पहले हुई थी। उसका पति दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी में काम करता है। शादी के कुछ दिन बाद महिला को शक होने लगा कि उसके पति का किसी दूसरी लड़की से संबंध है।

WhatsApp, Android

नागपुरः जज ने वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल कर दी तलाक को मंजूरी, महिला ने अमेरिका से ही दिया बयान

महिला ने वॉट्सएप वीडियो कॉल के जरिये सुनवाई करवाने का अनुरोध किया। हालांकि आपसी सहमति से हो रहे इस तलाक के दौरान मिशीगन में ही काम करने वाले उनके 37 वर्षीय पति नागपुर में ही थे।

child

21 साल तक 3 बच्‍चों का पिता होने के भ्रम में रहा, सच्‍चाई पता चली तो पूर्व पत्‍नी पर किया केस

बिजनेसमैन को इस घटना की जानकारी तब हुई जब उनके डॉक्टर ने वर्ष 2016 में बताया कि उन्हें सिस्टिक फाइब्रोसिस है।

जयपुर : पूर्व राजघराने की राजकुमारी ने दी तलाक की अर्जी, 21 साल पहले हुई थी शादी

जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य और सवाई माधोपुर की निवर्तमान विधायक दीया कुमारी ने विवाह के 21 साल बाद तलाक मांगा है। उन्होंने गांधीनगर की फैमिली कोर्ट में प्रार्थना पत्र दायर किया है।

कर लिया है तलाक लेने का फैसला तो जान लें ये कानून, आर्थिक रूप से होगा फायदा

तलाक की प्रक्रिया की दौरान, अक्सर तर्कपूर्ण सोच पर भावनाएं हावी हो जाती हैं, ये स्थिति वैवाहिक संपत्तियों के विभाजन को जटिल बना देती है। ऐसे मामलों में नुकसान उठाने वाली अधिकतर महिलाएं ही होती हैं। खासतौर पर वो महिलाएं जो अपनी शादी के दौरान वित्तीय फैसलों में हिस्सा नहीं लेती हैं और संयुक्त संपत्तियों में उनके हिस्से के संबंध में उदासीन बनी रहती हैं।

Pitru Paksh, Pitru Paksh 2018, Pitru Paksh vidhi, Pitru Paksh puja, Pitru Paksh puja vidhi, Pitru Paksh worship, Pitru Paksh worship methods, shradh 2018, shradh, shradh vidhi, religion news

जीवित पत्नियों का श्राद्ध-पिंडदान! वाराणसी में जुटे 150 से भी ज्यादा तलाकशुदा पति

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में असफल हो चुकी शादी से जुड़ी यादों से छुटकारा पाने के लिए गंगा किनारे करीब 160 लोगों ने पूर्व पत्नी का पिंड दान और श्राद्ध किया। साथ ही तांत्रिक अनुष्ठान ‘पिशाचनी मुक्ति’ पूजा भी की गई।

bengaluru,minor marriage,parents,karnataka

पत्नी ‘वर्जिनिटी टेस्ट’ में हुई फेल तो पति ने शादी के 48 घंटे बाद दिया तलाक

लड़की पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसके लिए वह दौड़, लंबी कूद, साइकलिंग और अन्य कसरत कर रही थीं।

Afreen Rehman, Divorce via speed post,Triple talaq, Divorce, Supreme Court, jaipur news, Divorce news, rajasthan hindi news, triple talaq news, triple talaq in islam

पति ने स्पीड पोस्ट से भेजा तलाकनामा, पत्नी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

आफरीन का कहना है, ‘शादी के दो-तीन महीने के बाद ही मेरे ससुराल वालों ने मुझे मानसिक तौर पर परेशान करना शुरू कर दिया और दहेज मांगने लगे। ‘

bengaluru,minor marriage,parents,karnataka

शादी में चोरी होने पर पूरी बारात को बनाया बंधक, सुबह दुल्हे ने दिया तलाक

दुल्हन के पिता ने आरोप लगाया कि दुल्हे के भतीजे आकिब और एक महिला ने यह चोरी की है। वहीं दुल्हे के रिश्तेदार इन आरोपों का खंडन कर रहे हैं।

bengaluru,minor marriage,parents,karnataka

दरकते रिश्तों का नेपथ्य

एक सर्वे के अनुसार परिवार न्यायालयों में दिल्ली और दूसरी जगहों पर प्रतिवर्ष तलाक के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन अफसोस तब होता है जब पढ़े-लिखे और समझदार दंपति भी इससे निपटने के लिए कोई समझदारी और सम्मानजनक रास्ता नहीं निकालते।

divorce, saudi arab divorce, muslim man divorce, groom divorces wife because of phone, husband wife divorce because of phone

फोन पर बिजी रहने के कारण पति ने शादी के चंद मिनट बाद पत्‍नी को दिया तलाक

सऊदी अरब में एक व्‍यक्ति ने अपनी नवविवाहिता पत्‍नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्‍यों कि वह फोन पर अपनेे दोस्‍तों से बात कर रही थी।

sexual desire, cruelty, divorce, overweight, Delhi High Court, Marriage, humiliation, failed marriage

अदालत ने माना-पति को ‘मोटा हाथी’ कहना क्रूरता, माना तलाक का आधार

पति के मुताबिक, पत्‍नी यह भी ताना मारती थी कि वह उसके यौन इच्‍छाओं को संतुष्‍ट करने में अक्षम है।

Delhi Court, Husband wife, Divorce

पति का कर्तव्य है कि वह पत्नी को गुजाराभत्ता दे: अदालत

दिल्ली की एक अदालत ने घरेलू हिंसा के एक मामले में यह कहते हुए एक व्यक्ति को अपनी अलग हो चुकी पत्नी को प्रति माह 4,000 रूपये गुजाराभत्ता देने का निर्देश दिया कि पति होने के नाते अपनी पत्नी को गुजाराभत्ता देना उसका कर्तव्य है।

Nigeria, Divorce, Husband, Sex

पत्नी हुई पति के ‘गुप्तांग’ से परेशान, दे डाली तलाक

नाइ‍जीरिया में पति-पत्नी के बीच तलाक का एक अजीबोगरीब वजह सामने आया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कोर्ट में दायर तलाक की अर्जी में जो कारण बताया गया उसे जानकर तो आप भी हैरान रह जाएंगे। महिला के मुताबिक, उसके पति का लिंग जरूरत से ज्यादा लंबा है। कोर्ट ने महिला की इस दलील को […]