disease

एसिडिटी, अपच और खट्टी डकार से हैं परेशान तो इस ड्रिंक को करें ट्राई, शिल्पा शेट्टी से जानिये नुस्ख़ा

अभिनेत्री शरीर को हर तरह से स्वस्थ रखने की हमेशा सलाह देती हैं। उन्होंने पेट की तकलीफों से पीड़ित लोगों को नियमित रूप से इस पेय को लेने का सुझाव दिया है।

दिल्ली में Bird Flu, दुकानों और रेस्तराओं में चिकन बेचने पर लगी रोक

दिल्ली में मृत मिले कौओं और बत्तखों के नमूनों में सोमवार को बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने लगाई रोक

सेहत: तन-मन को मथती फाइब्रोमाल्जिया, इस दर्द की इंतहा ही नहीं

विशेषज्ञ बारबारा के बुश कहते हैं कि इससे होने वाले दर्द और थकान के कारण आपके काम करने की क्षमता कम होती जाती है। जब आप अपनी मांसपेशियों का इस्तेमाल करते हैं तो आपका शरीर कमजोर हो जाता है और जिंदगी बहुत मुश्किल हो जाती है।

इरफान खान की मौत हुई न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के कारण, जानिए यह बीमारी कितना है खतरनाक?

बुधवार को मुंबई में इरफान खान का निधन हो गया। वह 53 साल के थे। पिछले दो साल से वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करा रहे थे। आइए जानते हैं क्या है न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर और इसके लक्षण और इलाज क्या हैं-

Coronavirus पसार रहा पांव, कहर से कांपे अमेरिकी; बोले- कहां से उठाएंगे इलाज का खर्च, नहीं है पर्याप्त पूंजी

वाशिंगटन में रहने वाली 22 वर्षीय डांजले विलियम्स मानती है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में इलाज का खर्च नहीं उठा पाएंगी। कहा, “निश्चित रूप से डॉक्टर के पास जाने से पहले दूसरे विकल्प पर विचार करूंगी।”

कबाब खाने का शौकीन था फरीदाबाद का यह युवक, अचानक हुआ बीमार और गंवा दी जान

फरीदाबाद में एक 18 वर्षीय युवक की संक्रमित कबाब खाने के चलते सिस्टरकोसिस संक्रमण नाम की बीमारी से मौत हो गई। इस बीमारी में लोगों को मिर्गी के दौरे पड़ते हैं।

ऑटो इम्यून बीमारियों के ट्रीटमेंट में मिली सफलता, अब आसानी से मर जाएंगे कैंसर सेल्स

कैंसर तथा ऑटो इम्यून बीमारियों के इलाज की दिशा में शोधकर्ताओं ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है।

गर्मियों में बच्चों को आम बीमारियों से बचाने के लिए अपनाएं ये तरीके

तापमान 40 डिग्री से पार हो रहा है। इससे बच्चों का प्रभावित होना स्वाभाविक है। गर्मी में गला खराब होना, जुकाम, बुखार जैसी बीमारियां आम बात हैं।

चूहों पर किए गए शोध से पता चला कि शरीर की आंतों में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया रोक रोकते कैंसर

आंतों में रहने वाले बैक्टीरिया की सूजन को दूर करने वाले गुण के कारण, कुछ विशेष प्रकार के कैंसर के विकास को रोका जा सकता है। जी हां, आपने सही पढ़ा है।

चुनावी चैलेंज
X