dimple yadav

अखिलेश-डिंपल के रिसेप्शन में पहली बार नजर आई थीं साधना गुप्ता, पिता की दूसरी शादी पर ऐसा था ‘टीपू’ का रिएक्शन

भले ही मुलायम सिंह यादव ने साल 2003 में पहली पत्नी के निधन के बाद साधना संग अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया हो लेकिन साधना इससे काफी पहले से ही मुलायम के कालिदास मार्ग स्थित घर में उनके साथ रहने लगी थीं।

मैक-डी की तरह दुनिया भर में लिट्टी चोखा की दुकानें खोलना चाहते थे अखिलेश, मुलायम के एक फोन से बदल गई थी जिंदगी

खुद अखिलेश भी सिडनी में अपनी पढ़ाई के दौरान मैकडोनाल्ड की तरह लिट्टी चोखा की एक चेन खोलना चाहते थे और भारत लौटने पर इस पर काम करने का मन बनाया था। ये वो दौर था जब…

बिहार के ताकतवर नेता की बेटी से अखिलेश यादव की शादी कराना चाहते थे अमर सिंह, मुलायम ने भी शिवपाल को सौंपी थी खास जिम्मेदारी

मुलायम सिंह यादव के मन में तमाम तरह की शंकाएं थीं। मुलायम डिंपल के खिलाफ नहीं थे, लेकिन उन्हें अलग उत्तराखंड की मांग कर रहे एक्टिविस्टों का डर था कि कहीं वे हंगामा न खड़ा कर दें।

नाराजगी के बावजूद राजनीति में बनाया करियर, ऐसा रहा डिंपल यादव का सफर

डिंपल यादव ने अपना राजनितिक सफर 2009 में शुरू किया, उन्होंने फिरोजाबाद लोकसभा से चुनाव लड़ा था। यह चुनाव उन्होंने राज बब्बर के खिलाफ लड़ा था।

Ground Report: सपा के नाराज नेताओं ने दिलाई बीजेपी के सुब्रत पाठक को जीत, खली शिवपाल की कमी

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: कन्नौज लोकसभा सीट में आने वाली रसूलाबाद विधानसभा सीट पर डिंपल यादव को भाजपा के सुब्रत पाठक ने हरा दिया।

Akhilesh Yadav की जिंदगी में यूं एडजस्ट हो गईं डिंपल, आप भी इनकी खास बातों पर कर सकते हैं अमल

Akhilesh and Dimple Yadav love story: जब अखिलेश यादव और डिंपल मिले थे तो उनके बीच कुछ नहीं था। लेकिन भाग्य ने उनके लिए कुछ खास प्लान किया था। धीरे-धीरे दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।

Loksabha Election 2019: कन्नौज में कई जगह ईवीएम खराब, सपा ने ट्वीट कर की शिकायत

समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम की खराबी पर ट्वीट कर शिकायत की है। कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल चुनावी मैदान में हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: डिंपल यादव के पास आठ करोड़ बैंक बैलेंस, निवेश बस 55 लाख का, जानिए संपत्ति का पूरा ब्यौरा

Lok Sabha Polls 2019: डिंपल ने लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकॉम से की डिग्री हासिल की है। डिंपल के पास चार लाख तीन हजार 743 रुपये कैश इन हैंड है। अखिलेश की पांच साल की आय में कमी देखने को मिली।

Lok Sabha Election 2019: कन्नौज में डिंपल यादव को घेरने की तैयारी, बीजेपी नेता ने बताया प्लान

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डिंपल यादव को कन्नौज से कैंडिडेट घोषित किया हैl लेकिन बीजेपी कन्नौज की सीट पर कब्जा करने के लिए किसी बड़े चेहरे को चुनावी मैदान में उतारने की योजना बना रही हैl

अखिलेश ने लिखा- हैपी बर्थडे डिंंपल, ट्विटर यूजर्स भी लिखने लगे- बधाई हो भाभी

24 नवंबर 1999 को अखिलेश यादव और डिंपल यादव की शादी हुई थी। उनके 2 बेटी अदिति और टीना तथा एक बेटा अर्जुन है।

जया बच्चन का नॉमिनेशन: सुब्रत रॉय सहारा के लिए कुर्सी छोड़कर खड़ी हो गईं मुलायम की बहू डिंपल

अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वालीं जया बच्चन ने शुक्रवार को राज्यसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से अपना नामांनकन दाखिल किया। जया के साथ इस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रत रॉय उनके साथ मौजूद रहे।

आधे घंटे तक पत्‍नी डिंपल के साथ विधानसभा की वीआईपी लिफ्ट में फंसे रहे सीएम अखिलेश यादव

20 से 25 मिनट गुजर जाने के बाद किसी आपातकालीन स्‍थिति से निपटने के लिए गैस मास्‍क और एंबुलेंस तक का इंतजाम कर लिया गया। उधर, विधान भवन के कर्मचारी और अधिकारी भी बाहर इकट्ठे हो गए।

Inside Story: डिनर पार्टी में शिंजो आबे से पहले ही निकल गए नरेंद्र मोदी, जानिए कई और बातें

खबर है कि डिनर खत्‍म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चले गए थे, जबकि आबे ने बाद में बीजेपी सांसदों और विधायकों से बात की और फिर वह रवाना हुए। आपको बता दें कि मोदी और आबे वाराणसी एक विमान में बैठकर वाराणसी गए थे।

UP मिनिस्टर ने दी पत्रकारों को धमकी, कहा हम समाजवादी से हैं, गुस्सा आया तो औकात याद आ जाएगी

उत्तर प्रदेश के एक मंत्री सरकार के खिलाफ खबर छापने पर कथित रूप से पत्रकारों को उनकी ’औकात’ बता देने की ’धमकी’ देकर विवाद को न्यौता दे बैठे हैं।

मुलायम सिंह के खिलाफ दूसरी बहु अपर्णा यादव ने उठाई आवाज

उत्तर प्रदेश के सर्वशक्तिमान यादव कुनबे में मर्दों नेतो हमेशा सुर्खियां बटोरी हैं, लेकिन पहली बार खानदान की एक महिला की मुखर आवाज चर्चा में है। ये हैं अभी तक सियासी तौर पर उपेक्षित रहे मुलायम सिंह के दूसरे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव जो एक तरह से पति के लिए हक की […]

चुनावी चैलेंज
X