Diesel

25 रुपए प्रति व्‍यक्‍ति की मदद दी और 6 साल में खाली पेट्रोल पर टैक्‍स से वसूले 20 लाख करोड़- PM के ऐलान पर बोली कांग्रेस

पात्रा ने पीएम की ओर से की गई घोषणा की सराहना की थी, जिस पर दुबे ने कटाक्ष करते हुए कहा- बहुत भावुक क्षण है। पूरा देश भावविभोर हो गया, पीएम की इस घोषणा से। आपसे उम्मीद क्या थी आप जानते हैं, पर आपने पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स लगाकर और कर्मचारियों के महंगाई भत्ता कम कर के दो लाख 70 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त हासिल किए। ये पात्रा को जी एक्ट जानना चाहिए, जो कांग्रेस 2013 में लाई थी।

डीजल के बाद अब Petrol और CNG की होम डिलिवरी की तैयारी! पेट्रोलियम मंत्री ने दी जानकारी

देश के सबसे बड़े ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने सितंबर 2018 में मोबाइल डिस्पेंसर के जरिए डीजल की होम डिलीवरी शुरू की थी। हालांकि यह सेवा केवल कुछ मुट्ठी भर शहरों में उपलब्ध है।

पेट्रोल-डीजल भरवाते वक्‍त बरतें ये सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ठगी के शिकार

पंपों पर मिलावटखोरी और कम तेल दिए जाने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। पेट्रोल पंपों पर आए-दिन धांधली की शिकायतें आती रहती हैं।

Budget 2019: पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने बढ़ाया सेस, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

Union Budget 2019 Income Tax Slab Rate Changes, Budget for Common Man 2019: इस एलान के बाद यह तय माना जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी तय है।

महाराष्ट्र के इन 6 जिलों में डीजल की एक बूंद भी नहीं मिलेगी! सरकार का फरमान

महाराष्ट्र के 6 जिलों नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली और वर्धा को डीजल-मुक्त बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है। यहां पर अगले पांच सालों तक डीजल का प्रयोग बंद रहेगा।

एनजीटी ने दिल्ली सरकार को दी डीजल वाहनों की खरीद की इजाजत

न्यायाधिकरण ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के एक आवेदन पर 31 मई को आदेश दिया था।

तेल के दाम और बढ़े तो बिगड़ सकती है अर्थव्यवस्था : जेटली

तेल की कीमतों में पिछले कुछ समय से दिख रही तेजी के बीच वित्त मंत्री ने कहा कि भारत तेल मूल्यों के मौजूदा स्तर से निपट सकता है लेकिन इसके और महंगा होने से अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी और मुद्रास्फीति का दबाव बनेगा।

दूसरे शहरों में न लगाया जाए डीजल वाहनों पर प्रतिबंध

मंत्रालय ने एनजीटी से आग्रह किया है कि किसी भी शहर में नए वाहनों की बिक्री व पंजीकरण पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई जाए जो ईंधन के इस्तेमाल से इतर उत्सर्जन से संबंधित नियमों का अनुपालन कर रहे हैं।

जेटली जापान के निवेशकों के साथ भारत की संभावनाओं के बारे में बात करेंगे

छह दिन की यात्रा पर यहां आए जेटली ने कहा, ‘भारत में एक हजार से अधिक जापानी कंपनियों ने पहले से ही निवेश किया हुआ है। जापान के प्रधानमंत्री (शिंजो) अबे इसे दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए मैं निवेशकों से व्यक्तिगत तौर पर और बड़े समूहों में भी मिलूंगा।’

जनता की जेब पर महंगाई की मार, पेट्रोल 1.06 रुपए और डीजल 2.94 रुपए हुआ महंगा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में पिछले एक पखवाड़े के दौरान तेज बढ़ोतरी के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.06 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 2.94 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल रात बारह बजे से क्रमशः 0.74 रुपए और 1.30 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

जनता पर महंगाई की मारः पेट्रोल 3.07 और 1.90 रुपए महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपये तथा डीजल में 1.90 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

मोदी राज में दो-तिहाई घटी तेल की अंतरराष्‍ट्रीय कीमत, पर आपके लिए केवल 11 प्रतिशत सस्‍ता हुआ पेट्रोल

मई 2014 में लोग एक लीटर पेट्रोल के लिए 71 रुपए देते थे, अभी वे 60 रुपए दे रहे हैं। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 24 फरवरी को राज्‍यसभा में एक लिखित प्रश्‍न के जवाब में यह जानकारी दी है।

पेट्रोलियम मंत्री ने वित्‍त मंत्री से मांगे 15000 करोड़, इमरजेंसी के लिए रिजर्व तेल का करेंगे इंतजाम

सरकार विशाखापट्टनम, मंगलोर और पडूर (उडुपि के पास) में तीन स्‍ट्रैटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व्‍स बना रही है। इनमें 50 लाख मीट्रिक टन कच्‍चा तेल रखा जा सकेगा।

पेट्रोल- डीजल पर बढ़ी Excise Duty लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने इस महीने तीसरी बार पेट्रोल तथा डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया है। पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क एक रुपया तथा डीजल पर डेढ़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की गई है।

दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार का झटका, बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया, हाल ही केजरीवाल सरकार की ओर से पेट्रोल पर 96 पैसे और डीजल पर 53 पैसे लीटर के हिसाब के दाम बढ़ा दिए हैं। आप सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 25% से बढ़ाकर 27% कर दिया जिससे पेट्रोल के दाम और बढ़ गए हैं।

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने दो सप्ताह से कुछ अधिक समय में ही दूसरी बार पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 37 पैसे और डीजल पर दो रुपए लीटर की वृद्धि कर दी है।

खुशखबरीः सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आज से लागू नई दरें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गत एक पखवाड़े में आयी भारी गिरावट से तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल 50 पैसे तथा डीजल 46 पैसे प्रति लीटर सस्ता कर दिया।

ये पढ़ा क्या?
X