ताज़ा खबर
 

Diesel

Maharastra 6 district diesel free, Nagpur, Bhandara, Gondia, Chandrapur, Gadchiroli, Wardha, diesel-free, Union Minister Nitin Gadkari

महाराष्ट्र के इन 6 जिलों में डीजल की एक बूंद भी नहीं मिलेगी! सरकार का फरमान

महाराष्ट्र के 6 जिलों नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली और वर्धा को डीजल-मुक्त बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है। यहां पर अगले पांच सालों तक डीजल का प्रयोग बंद रहेगा।

Taj Mahal NGT, Taj Mahal UP Notice, UP Centre Govt, NGT Notice UP, NGT Notice Centre, NGT taj mahal News

एनजीटी ने दिल्ली सरकार को दी डीजल वाहनों की खरीद की इजाजत

न्यायाधिकरण ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के एक आवेदन पर 31 मई को आदेश दिया था।

oil prices, patrol, crude oil, diesel, rates, finance minister, arun jaitley, foreign visit

तेल के दाम और बढ़े तो बिगड़ सकती है अर्थव्यवस्था : जेटली

तेल की कीमतों में पिछले कुछ समय से दिख रही तेजी के बीच वित्त मंत्री ने कहा कि भारत तेल मूल्यों के मौजूदा स्तर से निपट सकता है लेकिन इसके और महंगा होने से अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी और मुद्रास्फीति का दबाव बनेगा।

Taj Mahal NGT, Taj Mahal UP Notice, UP Centre Govt, NGT Notice UP, NGT Notice Centre, NGT taj mahal News

दूसरे शहरों में न लगाया जाए डीजल वाहनों पर प्रतिबंध

मंत्रालय ने एनजीटी से आग्रह किया है कि किसी भी शहर में नए वाहनों की बिक्री व पंजीकरण पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई जाए जो ईंधन के इस्तेमाल से इतर उत्सर्जन से संबंधित नियमों का अनुपालन कर रहे हैं।

arun jaitley, vijay mallya debt, vijay mallya debt recovery, kingfisher airlines, arun jaitley, mallya willfull defaulter, punjab national bank, state bank of india, idbi bank, mallya loan case, arun jaitley vijay mallya

जेटली जापान के निवेशकों के साथ भारत की संभावनाओं के बारे में बात करेंगे

छह दिन की यात्रा पर यहां आए जेटली ने कहा, ‘भारत में एक हजार से अधिक जापानी कंपनियों ने पहले से ही निवेश किया हुआ है। जापान के प्रधानमंत्री (शिंजो) अबे इसे दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए मैं निवेशकों से व्यक्तिगत तौर पर और बड़े समूहों में भी मिलूंगा।’

Petrol, Diesel, Petroleum Corporation, Hindustan Petroleum Corporation, Indian Oil Corporation, IOC

जनता की जेब पर महंगाई की मार, पेट्रोल 1.06 रुपए और डीजल 2.94 रुपए हुआ महंगा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में पिछले एक पखवाड़े के दौरान तेज बढ़ोतरी के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.06 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 2.94 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

petrol price today, petrol price Hike, petrol price delhi, petrol price mumbai, petrol price news, petrol price latest news, diesel prices today, diesel prices news, Delhi diesel prices, diesel prices in Mumbai

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल रात बारह बजे से क्रमशः 0.74 रुपए और 1.30 रुपए प्रति लीटर की कमी की गई है।

Diesel Petrol Price, Diesel Petrol Excise Duty, Petrol Excise Duty, Diesel Excise Duty

जनता पर महंगाई की मारः पेट्रोल 3.07 और 1.90 रुपए महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपये तथा डीजल में 1.90 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

Lok Sabha‬, ‪Rajya Sabha‬‬. Petrol,Diesel,Excise Duty,petrol price, diesel price, modi governemnt, dharmendra pradhan, internation price of fuel,prime minister narendra modi

मोदी राज में दो-तिहाई घटी तेल की अंतरराष्‍ट्रीय कीमत, पर आपके लिए केवल 11 प्रतिशत सस्‍ता हुआ पेट्रोल

मई 2014 में लोग एक लीटर पेट्रोल के लिए 71 रुपए देते थे, अभी वे 60 रुपए दे रहे हैं। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 24 फरवरी को राज्‍यसभा में एक लिखित प्रश्‍न के जवाब में यह जानकारी दी है।

fuel, petrol , diesel, narendra modi government, nda, dharmendra pradhan, Arun Jaitley,

पेट्रोलियम मंत्री ने वित्‍त मंत्री से मांगे 15000 करोड़, इमरजेंसी के लिए रिजर्व तेल का करेंगे इंतजाम

सरकार विशाखापट्टनम, मंगलोर और पडूर (उडुपि के पास) में तीन स्‍ट्रैटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व्‍स बना रही है। इनमें 50 लाख मीट्रिक टन कच्‍चा तेल रखा जा सकेगा।

Petrol, Diesel, Petroleum, Petroleum Price, Fuel price, Fuel demand, Oil demand, Electric car, Battery car, Solar power, Future tech, Technology change, Business news, Hindi news

पेट्रोल- डीजल पर बढ़ी Excise Duty लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने इस महीने तीसरी बार पेट्रोल तथा डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया है। पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क एक रुपया तथा डीजल पर डेढ़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की गई है।

petrol, diesel, petrol-diesel price, delhi petro-diesel price, business news, arvind kejriwal, AAP government, अरविंद केजरीवाल, पेट्रोल-डीजल, पेट्रोल डीजम दाम

दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार का झटका, बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया, हाल ही केजरीवाल सरकार की ओर से पेट्रोल पर 96 पैसे और डीजल पर 53 पैसे लीटर के हिसाब के दाम बढ़ा दिए हैं। आप सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 25% से बढ़ाकर 27% कर दिया जिससे पेट्रोल के दाम और बढ़ गए हैं।

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी लेकिन नहीं बढ़ेंगे दाम

सरकार ने दो सप्ताह से कुछ अधिक समय में ही दूसरी बार पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 37 पैसे और डीजल पर दो रुपए लीटर की वृद्धि कर दी है।

खुशखबरीः सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आज से लागू नई दरें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गत एक पखवाड़े में आयी भारी गिरावट से तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल 50 पैसे तथा डीजल 46 पैसे प्रति लीटर सस्ता कर दिया।

diesel vehicle ban, diesel vehicle delhi, diesel vehicle ban Delhi, diesel vehicle Supreme Court

डीजल SUV, भारी वाहनों के पंजीकरण पर रोक संभव

प्रदूषण के बढ़ते स्तर से चिंतित सर्वोच्च न्यायालय ने संकेत दिया कि वह अगले तीन चार महीने के लिए 2000 सीसी से अधिक क्षमता वाले इंजनों की डीजल एसयूवी, कारों और वाणिज्यिक वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगा सकता है।

Petrol Price, Petrol Price News, Petrol Price Latest news, Petrol Price in Delhi, Diesel Price, Diesel Price in Delhi, Diesel Price News, Diesel Price latest news

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर उठाया सवाल

बीजू जनता दल ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर सवाल उठाया और कहा कि रुपया-डालर मूल्य आधार पर दरों में बढ़ोतरी किया जाना उचित नहीं है..

पेट्रोल- डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर सरकार ने दिया जोर का झटका

केंद्र सरकार ने बजट लक्ष्यों को पूरा करने को लेकर अतिरिक्त राजस्व जुटाने के लिए शुक्रवार रात पेट्रोल पर 1.6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 40 पैसे प्रति लीटर ‘एक्साइज ड्यूटी’ बढ़ा दी।

95 पैसे महंगा हुआ डीजल, तो पेट्रोल की कीमत में बदलाव नहीं

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने अक्टूबर में लगातार दूसरी बार डीजल की कीमतों में 95 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है।

X