Dhoni

साक्षी धोनी ने पोस्ट की ग्लैमरस तस्वीर, रॉबिन उथप्पा की वाइफ ने किया मजेदार कमेंट

साक्षी अपने पति धोनी और बेटी जीवा के साथ लंबी छुट्टी मनाकर दुबई से हाल ही में भारत वापस लौटी हैं। धोनी दुबई में हुए आईपीएल के बाद वापस भारत आए थे और बाद में परिवार को लेकर दुबई चले गए थे। वहां उन्होंने साक्षी के बर्थडे और न्यू ईयर को सेलिब्रेट किया था।

रिटायरमेंट के बाद पहली बार MS Dhoni ने इंस्टाग्राम पर डाली पोस्ट, स्ट्राबेरी खाते हुए बनाया VIDEO

धोनी ने पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘अगर मैं लगातार खेत जाता रहा तो बाजार के लिए कोई स्ट्रॉबेरी नहीं बचेगी।’’ धोनी के इस वीडियो को एक घंटे में करीब 20 लाख लोगों ने देखा और लाइक किया।

वर्ल्ड कप फाइनल में सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग को कुर्सी से उठने नहीं दिया था, नहीं देखा था MS Dhoni का विनिंग सिक्स

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले नर्वस होने के सवाल पर सचिन ने कहा था, ‘‘नर्वस तो मैं हम मैच से पहले होता हूं। मुझे वो अनुभव अच्छा लगता था। इससे यह होता था कि मेरा शरीर उस मैच के लिए तैयार होता था। वर्ल्ड कप फाइनल में यह अलग था।’’

‘क्रिकेटर नहीं होता तो घोड़े संभालता, वाइफ को ATM कार्ड देने के बाद लगता है डर’, हरभजन को दिए इंटरव्यू में बोले थे रविंद्र जडेजा

जनवरी 2016 में रीवा और जडेजा शादी के बंधन में बंधे थे। रीवा के पिता राजकोट के एक व्यापारी हैं। उनकी मां भारतीय रेलवे में काम करती हैं। रीवा ने राजकोट में मैकेनिकल इंजीनियर थीं। उनकी और जडेजा के बीच उम्र का अंतर सिर्फ 2 साल का है।

IND vs AUS 1st Test: विराट कोहली ने एडिलेड में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, MS DHONI को छोड़ दिया पीछे

कोहली एडिलेड के मैदान पर टेस्ट में 500 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं। विराट ने एडिलेड में 7 पारियों में 505 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने हार्दिक की तुलना MS DHONI से की, बोले- पंड्या ने माही जैसी बल्लेबाजी की

पंड्या ने आखिरी ओवरों में 22 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 36 गेंद में 52 रन की पारी खेली।

Ind vs Aus: शिखर धवन को स्टंप करने से चूके ऑस्ट्रेलियाई कप्तान तो बोले- मैं धोनी की तरह तेज नहीं हूं; VIDEO

भारत दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर सीरीज जीतने में सफल हुआ है। पिछली बार 2016 में 3-0 से सीरीज जीता था। भारत को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 25 रन बनाने थे। हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने मिलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया।

रोज चिकन खाने के बाद कैसे फिट रहते थे धोनी? प‍िता बनने के बाद किया बदलाव, पहले द‍िखते थे ऐसे

जंक फूड के शौकीन धोनी को धीरे-धीरे इस बात का एहसास हुआ कि उन्हें खुद को फिट रखना होगा। उन्होंने अपना पूरा वर्कआउट शेड्यूल ही चेंज कर दिया। अब वे ब्रेकफास्ट से पहले भी जिम में पसीना बहाते हैं।

‘रोजाना चिकन और मसाला डोसा खाते थे Dhoni, बेटी के जन्म के बाद जिम में बहाने लगे पसीना’, साक्षी ने किया था खुलासा

धोनी में इतना अनुशासन कहां से आया? इस सवाल पर साक्षी ने कहा, ‘‘धोनी में सारा अनुशासन उनके पिता से आया है। उनके पिता हमेशा समय के पक्के और सामान को जगह पर रखने में माहिर हैं।’’

IPL 2020 समाप्त होने के बाद पहली बार दिखे धोनी, पत्नी साक्षी और बेटी जीवा संग दुबई में मना रहे छुट्टियां

हाल ही में यह खबर सामने आई थी कि टीम इंडिया को दो-दो विश्वपकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान धोनी मुंबई शिफ्ट होने वाले हैं। इस बात का इशारा उनकी पत्नी साक्षीने किया है। साक्षी ने सोशल मीडिया में अपने नए घर की झलक फैंस के साथ शेयर की थी।

श्रेयस अय्यर IPL फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा कप्तान, 8वीं बार होगा टॉप-2 टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत

कभी फाइनल नहीं जीतने वाले कप्तानों में स्टीव स्मिथ, विलियमसन, कोहली, विटोरी, बेली, तेंदुलकर और कुंबले हैं। कम से कम एक बार फाइनल जीतने वाले कप्तानों में धोनी, रोहित शर्मा, वॉर्नर, गंभीर, गिलक्रिस्ट और वॉर्न हैं।

IPL 2020: यशस्वी जायसवाल के बाद नीतीश राणा ने MS Dhoni के सामने जोड़े हाथ, ‘थाला’ से वरुण चक्रवर्ती को मिला ज्ञान

वरुण ने सीजन में धोनी को दो बार बोल्ड किया। वे उन्हें दो बार बोल्ड करने वाले पहले स्पिनर बने। उनके अलावा तीन अन्य स्पिनरों ने धोनी को बोल्ड किया है। उनमें प्रज्ञान ओझा, पीयूष चावला और राशिद खान का नाम है। वरुण एक ही सीजन में माही को दो बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

‘बूढ़ी हो गई धोनी की टीम, प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म,’ मुंबई के खिलाफ मैच से पहले बोले चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज

चेन्नई और मुंबई के बीच टूर्नामेंट का 41वां मुकाबला शुक्रवार (23 अक्टूबर) को खेला जाएगा। मुंबई की टीम अंक तालिका में 9 मैच में 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, चेन्नई की टीम 10 मैच में 6 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। मैच हारने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

IPL 2020: एक गेंद पर दो बार आउट हुए राशिद खान, सोशल मीडिया पर फैंस ने लिए मजे; VIDEO

टूर्नामेंट में चेन्नई की ये तीसरी जीत है। उसने हैदराबाद को 168 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के ‘डर’ से अंपायर ने नहीं दिया वाइड, डेविड वॉर्नर हुए हैरान; देखें VIDEO

सोशल मीडिया क्रिकेट फैंस इसे धोनी की ‘दादागिरी’ बता रहे हैं तो कुछ फैंस ने कहा कि धोनी की नहीं पूरी तरह अंपायर की गलती है। चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से मिले MS DHONI, पंजाब के कप्तान को टिप्स देते नजर आए माही; देखें VIDEO

किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्टिटर अकाउंट पर इसे शेयर किया। पंजाब ने राहुल और धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘‘आप कुछ जीतते हैं और कुछ सीखते हैं।’’

KXIP vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, केएल राहुल का कैच लेकर हासिल की एक खास उपलब्धि

धोनी ने मैच के 18वें ओवर में केएल राहुल का शानदार कैच लिया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दाई ओर डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। 39 साल के हो चुके धोनी ने इस आईपीएल में भी शानदार विकेटकीपिंग की है।

यह पढ़ा क्या?
X