Devdutt Padikkal

सनराइजर्स हैदराबाद के दो बल्लेबाजों ने ठोका शतक, देवदत्त पडिक्कल 99 पर आउट; CSK के बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

तमिलनाडु ने ओडिशा को 8 विकेट से रौंद दिया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन बनाए। मुरुगन अश्विन ने तीन विकेट लिए। 133 रन के लक्ष्य को तमिलनाडु ने 15.1 ओवर में 2 विकेट पर 136 रन बनाकर हासिल कर लिया।

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

IPL: राहुल, मयंक, देवदत्त और मनीष के दम पर कर्नाटक ने बनाया खास रिकॉर्ड, पहली बार 1 स्टेट के 4 बैट्समैन ने बनाए 400+ रन

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब किसी एक सीजन में एक राज्य (स्टेट) के 4 बल्लेबाजों ने 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले 2011, 2012 और 2019 में ऐसा होने के मौके बने थे, लेकिन कुछ रन कम होने के कारण दिल्ली और महाराष्ट्र यह रिकॉर्ड बनाने से चूक गए थे।

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली ने बनाए 53 गेंद में 72 रन, बंगलौर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने 6 साल पहले राजस्थान से इसी मैदान पर मिली करारी हार का बदला भी ले लिया। 2014 में राजस्थान ने इसी मैदान पर 6 विकेट से हराया था।

SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला।

SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल

IPL 2020 SRH vs RCB: देवदत्त पडीक्कल 2019/20 विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 11 पारियों में 67.66 के औसत से 609 रन बनाए थे। इसमें उनके दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

ये पढ़ा क्या?
X